P नाम वाले प्यार में कैसे होते है Love Nature by Name Astrology

P नाम वाले व्यक्ति का प्यार P Name People Love Life according to Astrology

P नाम वाले प्यार में कैसे होते है Love Nature by Name Astrology P नाम वाले प्यार में कैसे होते है – हम सभी के लिए प्यार का एहसास दुनिया में सबसे खूबसूरत होता है। एक बार प्यार में पड़ने के बाद हर इंसान खुद को काफी खुशनसीब समझता है. ज्योतिष शास्त्र में आपके जन्म दिन, तारीख, महीने के साथ ही नाम के पहले अक्षर का भी बड़ा महत्व बताया गया है। इसलिये जन्म की तारीख जितनी महत्वपूर्ण है, उतना ही महत्वपूर्ण नाम के पहला अक्षर भी होता है. ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर को आधार मानकर किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में जान सकते है. आज हम बताएँगे कि P अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले लोग प्यार में कैसे होते है.

P नाम वाले प्यार के मामले में कैसे होते है P Name People love nature

प्यार के मामलो में P नाम वाले लोग दिल से बेहद साफ होते है. प्यार में इनका लुक्स से ज्यादा दिल की खबूसरती पर अधिक फोकस होता है. प्यार के आलावा भी इनका अपनी फैमिली पर अधिक झुकाव होता है अपनी फैमिली को ये अपनी वजह से हर्ट करना पसंद नहीं करते. लेकिन इन सबके बावजूद ये लोग बहुत ही अच्छे प्रेमी साबित होते हैं.

प्यार में इनकी छोटी – मोटी तकरार होना लाजमी है लेकिन ये लोग प्यार में तकरार को ज्यादा दिन तक अपने रिश्ते में हावी नहीं होने देते। P नाम के लोगों का प्यार में काफी विश्वास होता है। लेकिन इनके प्यार करने के रास्ते में मुश्किलें भी बहुत आती हैं. ये लोग जिससे भी सच्चा प्यार करते है उसका साथ हमेशा देते है।

ये लोग अपने घर-परिवार और संगे-संबंधियों के काफी करीब होते हैं। अतः अपने से जुड़े  रिश्तों को साथ लेकर चलने की कला भी इनमे बेमिसाल होती है। अपनी फैमिली और पार्टनर को अहमियत देने वाले ‘P’ अक्षर के नाम वाले लोग अपनी हर जिम्मेदारी को अच्छी तरह निभाते है।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

स्वभाव से ये तानाशाही भी होते है अतः अपने ही नियमो पर चलना इन्हे पसंद होता है. अपने पार्टनर से बेहद प्यार करने वाले ये लोग कभी भी अपने पार्टनर का साथ नहीं छोड़ते. P अक्षर से नाम वाले लोगो की लाइफ में खासी दिलचस्पी होती है. ये काफी प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले होते हैं. अपनी छवि और रेप्युटेशन इनके लिए बहुत ही मायने रखती है. ये लोग अपने सारे राज अपने मन में छिपाकर रखते हैं. इस अक्षर से नाम वाले लोग जल्दी किसी के सामने पूरी तरह से नहीं खुलते हैं. साथ ही इन्हें अपनी पर्सनल लाइफ की बातें दूसरों के साथ शेयर करना पसंद नहीं होता.

दिल के साफ P अक्षर के लोग हमेशा इस बात से डरते है कि कहीं इनकी वजह से किसी का दिल न टूट जाएं। इसके लिए यह किसी भी तरह का समझौता नहीं करते। ये लोग अक्सर दिल की बात बोल जाते हैं जो इनके लिए कभी कबार मुश्किल भी खड़ी कर देता है.

इन्हे समझ पाना थोड़ा मुश्किल भी होता है ये क्या सोच रहे हैं और क्या महसूस कर रहे हैं. इसका आप आसानी से पता नहीं लगा सकते. इस अक्षर के नाम वाले लोग वैसे तो बाहर से बहुत शांत लगते हैं लेकिन इनके मन के अंदर हमेशा ही कोई न कोई बात चलती ही रहती है। हालाँकि ये लोग भी दूसरों के सामने खुद को शांत दिखाने की बहुत कोशिश करते हैं.

P अक्षर से नाम वाले लोग नेचर से थोड़े जिद्दी भी होते हैं और अपने मन की ही करते हैं. हालांकि इनकी कंपनी हर किसी को पसंद होती है. क्योंकि ये लोग अपने आस-पास का माहौल भी काफी खुशनुमा बनाये रखते है. ये लोग हर समय सबसे आगे रहना चाहते हैं. जो लोग इन्हे पसंद होते है उनकी ये लोग दूसरों से दिल खोलकर तारीफ करते हैं. वहीं जो लोग इन्हे पसंद नहीं होते इनका ये जिक्र करना भी पसंद नहीं करते.