New Year Vastu Tips For Prosparity साल 2019 खुशहाली के लिए करें ये काम

नए साल में क्या करें New Year Vastu Tips

New Year Vastu Tips New Year Vastu Tips जैसा कि हम सभी जानते हैं की साल 2018 की विदाई बेला अब बेहद नजदीक आ चुकी है और जल्द ही नया साल शुरू होने वाला है. साल 2019 के स्वागत की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है ऐसे में हम सभी यही चाहते है की हमारा आने वाला साल खुशियों और सफलताओं से भरपूर हो. आपको बता दे की वर्ष 2019 में मंगलवार का विशेष संयोग बनेगा जी हाँ नए वर्ष की शुरुआत मंगलवार से होगी और वहीं नए वर्ष का समापन भी मंगलवार को होगा इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि आप नए साल के पहले दिन कर लेते है हैं तो आपका पूरा साल मंगलमय होगा और आपकी साड़ी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है.

प्रातः काल गणेश जी के दर्शन करें New Year Tips  

साल की शुरुआत मंगलवार से हो रही है और गणेश जी मंगलकर्ता और विघ्नहर्ता माने जाते है इसीलिए  यदि आप नए साल की शुरुआत में पहले दिन सुबह उठकर सर्वप्रथम गणेश जी के दर्शन करें तो यह बहुत ही शुभ होगा. वैसे भी कहते है की किसी भी काम की शुरुआत करने के पहले गणेश जी का नाम लेना अति शुभ होता हैं. 31 दिसंबर की रात सोने से पहले अपने आस-पास गणेश जी की प्रतिमा रखे ताकि जब आप 2019 की पहली सुबह अपनी आँखें खोलें तो सबसे पहले गणेश जी के दर्शन और उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सके.

साल के पहले दिन कुछ मीठा बनाए Vastu Tips  for New Year

2019 नए साल के पहले दिन घर में कुछ न कुछ मीठा अवश्य बनाये और सबका मुंह मीठा कराए. ऐसा करने से घर के सदस्यों के बीच प्रेम और स्नेह पूरे साल भर बना रहेगा. इसके लिए आप घर में ही सुबह नाश्ते में मीठे व्यंजन बना सकते हैं.

दान पुण्य करें New Year Tips 2019 Bring  Home Happiness

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार नए साल के पहले दिन किसी भी प्रकार का दान धर्म करना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. आप चाहे तो अपनी सामर्थ्य अनुसार इस दिन किसी गरीब को पैसे, कपड़े या कोई अन्य चीज दे सकते हैं. किसी ब्राह्मण को भी दान में कुछ देना बहुत ही शुभ होता है कहा जाता हैं कि नए साल में आप अपनी तरफ से किसी को अगर कुछ दान देते है तो भगवान भी आपको पुरे साल बहुत कुछ देते है.

घर में मोरपंख लाये New Year 2019 Vastu Tips Attract Positivity Money

घर में मोरपंख रखना बहुत ही शुभ माना जाता है शास्त्रों की माने तो इसे देवताओं का पक्षी होने का भी गौरव प्राप्त है मोर माँ सरस्वती और कार्तिकेय का वाहन भी है. मान्यता है की मोरपंख को घर में रखने से बच्चो को अच्छी शिक्षा का वरदान तो मिलता ही है साथ ही ये मोरपंख घर में आने वाली नेगेटिव एनर्जी को घर से दूर कर वातावरण को पॉजिटिव एनर्जी में बदल देता है इसीलिए नए साल के पहले दिन घर में मोरपंख लाना बेहद शुभ माना जाता है. इससे घर में धनसंबंधी समस्याएं भी समाप्त होती है.

साल के पहले दिन घर में मनी ट्री लाये Vastu tips bring health and wealth

यदि आप चाहते है की आने वाले नए साल में आपको किसी भी तरह की आर्थिक समस्याओं का सामना ना करना पड़े तो इसके लिए आप नए साल के पहले दिन घर में कोई भी मनी ट्री ला सकते है जैसे बम्बू प्लांट, तुलसी का पौधा, अशोक प्लांट या मनी प्लांट आदि ये सभी वास्तु की दृष्टि से काफी शुभ माने जाते है कहा जाता है की इन पौधों में धन को अपनी ओर खींचने की क्षमता होती है अर्थात ये जहाँ भी होते है वहाँ माँ लक्ष्मी हमशा निवास करती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

घर में नमक का पोछा लगाए Home Vastu Tips For New Year

साल के पहले दिन घर की साफ़ सफाई और शुद्धि का विशेष रूप से धयान रखना चाहिए. साल के पहले दिन घर में नमक का पोछा लगाना चाहिए वास्तु अनुसार कहा जाता है की घर में नमक का पोछा लगाने से नेगेटिव एनर्जी नष्ट हो जाती हैं और पॉजिटिव एनर्जी फ़ैल जाती हैं. इसलिए हो सके तो घर की सफाई करते वक़्त पोछे के पानी में नमक डालकर पोछा लगाए.