New Year Vastu Tips 2020 साल 2020 आने से पहले घर से 6 चीजें तुरंत बाहर कर दें

Vastu Shastra नया साल आने से पहले घर से बाहर कर दें ये चीजें

New Year Vastu Tips 2020New Year Vastu Tips 2020 ये बात तो सच है कि हमारी लाइफ में सकारात्मकता और नकारात्मकता का बहुत असर पड़ता है। नाकारात्मक ऊर्जा के कारण जहां हम अधिकांश परेशान रहते है वहीं अगर  हमारे आसपास सकारात्मकता ऊर्जा रहे , तो यह हमे हमेशा उन्नति की ओर अग्रसर करती है। नए साल से हमारी कई ढेरो उम्मीदे जुडी होती है. हम नए साल पर पहले से काफी प्लानिंग करके चलते है लेकिन क्या आपने अपने घर की उन चीजों को पहचाना है जिनसे नाकारात्मकता आ सकती है. तो चलिए बात करते है आज उन चीजों कि जिन्हे घर में रखने से नकारात्मकता आती है और हमारी उन्नति में ये चीजे बाधा भी पहुँचती है. इसलिए इन चीजों को जल्द से जल्द हमे अपने घर से बहार कर देना चाहिए.

टूटे हुए शीशे की चीजें –

वास्तु अनुसार घर के किसी भी कोने में टूटा हुआ शीशा रखा है या फिर टूटे हुए शीशे की कोई चीज करहि है तो इन्हे घर से तुरंत बहार कर देना चाहिए. घर पर टूटा शीशा रखना शुभ नहीं माना जाता । इसलिए यदि आपके घर में भी कोई शीशे का टूटा हुआ सामान पड़ा है तो उसे न्यू ईयर से पहले अपने घर से बाहर कर दे. जिससे आपके घर में साकारात्मक ऊर्जा का निवास हो सके.

टूटे फूटे हुए बर्तन –

New Year Vastu Tips 2020 वास्तु अनुसार हमे कभी भी टूटे फूटे बर्तनो का प्रयोग नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से घर में दरिद्रता का वास होने लगता है। और धन की देवी माता लक्ष्मी नाराज होती है. घर में पुराने बर्तनों को घर से निकाल देने से नकरात्मक ऊर्जा भी बाहर चली जाती है। और सकारात्मक ऊर्जा आती है.

खराब इलेक्ट्रिक समान –

यदि आपके घर में भी कोई इलेक्ट्रिक समान खराब पड़ा है तो आप उसे दोबारा बनवाकर इस्तेमाल में ले सकते है लेकिन फिर घर में पड़ा खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान  घर से बाहर निकालना न भूलें।

खंडित मूर्तियां –

वास्तु अनुसार घर में कभी भूलकर भी किसी देवी – देवता की खंडित मूर्ति या तस्वीर की पूजा नहीं करनी चाहिए। जी हाँ, घर में खंडित देवी – देवताओ की मूर्ति की पूजा करना शुभ नहीं माना जाता. इस नए साल दुर्भाग्य को दूर करने के लिए

बंद पड़ी घड़ी –

वास्तु अनुसार घड़ी को हमारी प्रगति का प्रतीक माना जाता है। लेकिन बंद घड़ी निश्चित रूप से आपकी उन्नति में बाधक होती है। इसलिए अगर आपके घर में खराब या बंद घड़ी है तो उसे भी अपने घर से बहार निकाल दे.

टूटा हुआ दर्पण –

New Year Vastu Tips 2020 -घर में टूटा हुआ दर्पण रखना शुभ नहीं माना जाता. वास्तुशास्त्र के अनुसार टूटा हुआ दर्पण रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय रहती है और परिवार की उन्नति में बाधा आती है. इसलिए यदि घर में टूटा हुआ दर्पण रखा हुआ है तो उसे भी अपने घर से जल्द से जल्द बहार कर दे.