Never see these things in the morning according astro सुबह भूलकर भी न देखें ये चीजें

ज्योतिषानुसार सुबह क्या देखें क्या न देखें What to See or Not to See in the Morning –

Morning ThingsMorning Things शास्त्रों में ऐसा कहा जाता है कि अगर आपके दिन की शुरुआत अच्छी हुई है, तो आपका पूरा दिन बहुत अच्छा जाता है। पर अगर कुछ गलत दिख जाए, तो पूरा दिन रो-रोकर बीतता है। ऐसा हममें से किसी के भी साथ हो सकता है.

जीवन में ऐसी कई चीजें होती हैं जिन्हें हम अनदेखा कर देते हैं। लेकिन इसका सीधा असर आपके जीवन पर किसी न किसी तरीके से पड़ता ही है। जी हाँ दोस्तों वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी सुबह के साथ ही पूरे दिन को बेहतर बना सकते हैं। तो आज हम आपको बताएंगे कि सुबह – सुबह उठकर आपको क्या देखना चाहिए और क्या नहीं देखना चाहिए.

आइना देखें  Morning Things Not to See Mirror in The Morning –

जी हाँ दोस्तों वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि सुबह उठकर कभी भी आईना नहीं देखना चाहिए ये बिलकुल भी अच्छा नहीं माना जाता है। Morning Things अगर आप सुबह उठते ही आइना देखते हैं अपनी इस आदत को तुरंत सुधार लें. क्यूकी सुअभ उठते ही आइना देखने से दिनभर आपके साथ नकारात्म चीजें होती हैं अर्थात आपके साथ कुछ न कुछ गलत होते रहता है.

किसी का चेहरा देखें Do Not See Anybody’s Face-

जी हाँ कोशिश करें कि सुबह उठते ही किसी का भी चेहरा न देखें क्यूकी किसी व्यक्ति का चेहरा देखना तो शुभ होता है पर किसी व्यक्ति का चेहरा देखना शुभ नहीं होता है। कब किसका चेहरा आपके लिए शुभ या अशुभ साबित हो जाए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. इसलिए कोशिश करें कि सुबह उठते ही किसी भी व्यक्ति का चेहरा न देखें.

इसे भी पढ़ें  –

ईष्टदेव का ध्यान करें Meditate on God-

जी हाँ दोस्तों सुबह उठते ही सबसे पहले अपने ईष्टदेव का ध्यान करें ये बहुत ही अच्छा माना जाता है और साथ ही उनके दर्शन भी करें। इससे आप पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और साथ ही आपका दिन भी बहुत अच्छा बीतेगा।

शंख और घंटे की आवाज सुनना Do Not Things In The Morning –

जी हाँ दोस्तों सुबह उठते ही अगर शंख या मंदिर की घंटियों की आवाज सुनाई दे तो यह बहुत ही अच्छा माना जाता है, Morning Things इससे आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और आपका पूरा दिन बहुत ही अच्छा जाता है.

अपने हाथों को देखें  See Your Hand –

जी हाँ दोस्तों बिस्तर से उठते ही सबसे पहले अपने हाथों को देखना बहुत अच्छा माना जाता है। और यह काम कुछ लोगों की नियमित दिनचर्या का हिस्सा भी होता है। हमें सबसे पहले अपना हाथ देखकर प्रात: स्मरण मंत्र बोलना चाहिए। इसके बाद अपने हाथों को खोलकर हथेलियों को ध्यान से देखें, और फिर अपने चेहरे पर फेरे इससे आप में सकरात्मरक ऊर्जा का संचार होता है.

अच्छी फोटो लगाए Put Good Photos-

जी हाँ दोस्तों कोशिश करें कि जहा पर आप सोते है उसके ठीक सामने वाली दीवार पर ऐसे तस्वीर लगाएं जो कि आप पर सकारात्मक प्रभाव डालें। Morning Things जैसे कि नारियल, शंख, मोर, हंस या फूल आदि। जी हाँ सुबह-सुबह इन्हे देखना शुभ होता है. और आपका दिन भी अच्छा जाता है.