Most Powerful Luckiest zodiacs Sign Astrology ताकतवर भाग्यशाली राशियाँ

नाम से जानें ताकतवर भाग्यशाली राशियाँ Most Luckiest Powerful Zodiacs Horoscope

Most Powerful Luckiest zodiacs Most Powerful Luckiest zodiacs- ज्योतिष की माने तो किसी भी व्यक्ति के जन्म के समय चन्द्रमा जिस राशि में होता है वही उस व्यक्ति की नाम की राशि बनती है. इसीलिए 12 राशियों के हिसाब से अलग-अलग नाम या अक्षर होते है. कोई भी व्यक्ति अपने नाम के पहले अक्षर से अपनी राशि पता करा सकता है और अपने भविष्य के बारे में जान सकता है. राशि के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति का स्वभाव और उसका भविष्य निर्धारित होता है. 12 राशियों में से कुछ राशियाँ ऐसी है जो सबसे ज्यादा ताकतवर और भाग्यशाली मानी गयी है. आज हम आपको उन्हीं राशियों के बारे में बताएँगे तो चलिए जानते है नाम या अक्षर के हिसाब से कौन सी राशियाँ सबसे ज्यादा ताकतवर और भाग्यशाली मानी गयी है.

मेष राशि- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ Most Powerful Luckiest zodiacs Sign Aries

Most Powerful Luckiest zodiacs- जिन लोगो का नाम चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, या अ से शुरू होता है तो उनकी राशि मेष राशि होती है जो की राशि चक्र की पहली राशि हैऔर जिसका राशि स्वामी मंगल है। इस राशि के लोगो में नेतृत्व का अद्भुत गुण पाया जाता है अपनी इसी क्षमता के कारण ये राशि अन्य राशियों के मुकाबले सबसे ज्यादा ताकतवर और भाग्यशाली मानी गयी है. मंगल गृह के प्रभाव और अपनी मेहनत के दम पर इस राशि के लोग जीवन में बड़ी सफलता हासिल करते है और भाग्यशाली कहलाते हैं।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

वृश्चिक राशि- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू Luckiest and Powerful Zodiac Scorpio

Most Powerful Luckiest zodiacs- जिन लोगो का नाम तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, या यू से शुरू होता है उनकी राशि वृश्चिक राशि होती है इस राशि का स्वामी भी मंगल ही है। मंगल के प्रभाव के कारण इस राशि के जातक बेहद ही साहसी होते है. ये हर काम में रिस्क लेने की ताकत रखते है ईमानदारी और अपनी मेहनत से ये अन्य राशियों से अधिक शक्तिशाली और भाग्यशाली बनते है ये खुद के द्वारा बनायीं गयी अपनी योजनाओं से हमेशा सफल होते हैं।

मकर राशि- भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी Capricorn Zodiac Mostly Luckiest

Most Powerful Luckiest zodiacs- जिन लोगो का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी से शुरू होता है उन लोगो की राशि मकर राशि और स्वामी गृह शनि है जो की सभी ग्रहों में सबसे अलग स्थान रखता है. शनि के प्रभाव से इस राशि के जातकों पर शनिदेव की विशेष कृपा रहती है। इस राशि के जातको में आत्मविश्वास भरा होता है ये हर क्षेत्र में अद्भुद नेतृत्व की क्षमता रखते है। कठिन मेहनत और आत्मविश्वास के कारण ये जीवन में एक दिन बड़ी उपलब्धियां हासिल करते हैं।

कुंभ राशि- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा Aquarius Most Luckiest and Powerful Zodiac

Most Powerful Luckiest zodiacs- जिनका नाम गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा अक्षरों से शुरू होता है उनकी राशि कुम्भ राशि बनती है जो की राशि चक्र की ग्याहरवीं राशि है। इस राशि के स्वामी भी शनि ही है। ज्योतिष अनुसार शनि को  हमारे कर्मों का फल प्रदान करने वाला माना गया है। इस राशि के जातको को शनि ईमानदारी से काम करने पर कार्य क्षेत्र में उच्च शिखर तक पहुंचाने की ताकत रखता है.ये लोग बहुत अधिक गंभीरता से सोचने वाले होते है ये अपनी बुद्धिमानी से हालातों को समझकर उनपर विजय प्राप्त कर सकते है.