Money Wealth line in Hand जाने कहाँ होती है मनी लाइन Plam Reading

हथेली पर अचानक धन लाभ निशान Money Wealth Line In Hand-

Money Wealth line in Hand Money Wealth line in Hand- हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार हमारे हाथो की रेखाओं के अलावा और भी कई दूसरे तरह के चिन्ह या निशान देखने को मिलते है. कहा जाता है की ऐसे निशान व्यक्ति के भाग्य और भविष्य के बारे में हमें काफी कुछ चीजे बताते है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ निशानों  के बारे में बताने जा रहे हैं जो ये बताते है की यदि ये निशान किसी की हथेली में बनते है तो उस व्यक्ति को लाइफ में कब और अचानक धन लाभ होगा. तो आइये जानते है जीवन में अचानक धन मिलने के संकेत देने वाले इन निशानों के बारे में.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

त्रिभुज का निशान Sign of Triangle Money Wealth Line in Hand-

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जब किसी व्यक्ति की हथेली में ह्रदय रेखा, भाग्य रेखा और सूर्य रेखा तीनो रेखाओं से मिलकर त्रिभुज का साइन बनता हो तब कहा जाता है की ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन में समय-समय पर अचानक ही धन लाभ मिलने के योग बनते रहते है.

वर्ग का निशान Sign of Square in Palm-

जिन लोगो की हथेली में तर्जनी ऊँगली के नीचे स्थित गुरू पर्वत पर वर्ग का निशान बनता है तब हथेली की ये स्थति भी व्यक्ति को अचानक धन लाभ कराती है. हथेली में गुरू पर्वत पर वर्ग का निशान होना इस बात की ओर भी इशारा करता है की व्यक्ति कम उम्र से ही धनवान होने लगता है।

इसे भी पढ़े- हथेली में प्रेम विवाह रेखा

जीवन रेखा पर वर्ग का निशान Square Sign in Life Line-

जिस तरह से गुरु पर्वत पर वर्ग का निशान होना धन प्राप्ति का सूचक है ठीक उसी तरह यदि किसी की हथेली में जीवन रेखा के आखिरी छोर पर वर्ग का निशान बन रहा है तो भी मना जाता है की ऐसे व्यक्ति को कभी भी अचानक धन प्राप्ति हो सकती है. इसके अलावा जीवन रेखा पर वर्ग का निशान व्यक्ति को हर काम में सफलता की ऊंचाई तक पहुंचाने वाला भी माना जाता है.

मणिबंध से एक रेखा बुध पर्वत तक जाना One Line Mercury on Manibandh-

हस्तरेखा अनुसार जिनकी भी हथेली में मणिबंध से शुरू होकर कोई रेखा बुध पर्वत यानि की छोटी उंगली तक आती हो तो कहा जाता है की ऐसे व्यक्ति को जीवन में कभी भी पैसे की कमी कभी नहीं होती है। ऐसे लोगो के जीवन में अचानक धनप्राप्ति के योग 40 सालों के बाद बनते है.

जीवन रेखा सही गोलाई में होना Horoscope Prediction-

जिनकी भी हथेली में जीवन रेखा सही गोलाई में होती है, मस्तिष्क रेखा दो भागों में बंटी होती है और साथ में त्रिकोण का चिन्ह बन रहा हो ये तीनों लक्षण हथेली पर एक साथ होना धन प्राप्ति के शुभ संकेत देती है ऐसे लोगो को जीवन में अचानक धनलाभ होता है.

FAQ-

प्रश्न- हथेली में मनी लाइन कहाँ पर होती है?

उत्तर- व्यक्ति की हथेली में जीवन, भाग्य, हृदय आदि  रेखाओं के साथ धन रेखाएं होती है.

Question- Where is money line in the palm?

Answer- In hand money line with the wealth, fate, and heart lines.

प्रश्न- हथेली की धनरेखा क्या बताती है?

उत्तर-हथेली की धनरेखा व्यक्ति की जीवन में धन की स्थति बताती है.

Question- What does say money line of the hand?

Answer- Hand palm shows the position of money in life.

प्रश्न- मनी लाइन को और किस नाम से जानते है?

उत्तर- मनी लाइन को धनरेखा के नाम से भी जाना जाता है.

Question- Which name does you knows the money line?

Answer- Money line is also known as Dhanrekha.