Money Plant Home Happiness Vastu Tips घर में मनी प्लांट सही दिशा

मनी प्लांट से जुड़े असरदार वास्तु टिप्स Keep Money Plant Home Vastu Tips-

Money Plant HomeMoney Plant Home-बहुत से लोग है जो अपने घरों में मनी प्लांट लगाकर रखते है वास्तुअनुसार घर में मनी प्लांट का पौधा लगाने से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है. क्या आप भी अपने घर में मनी प्लांट रखने की सोच रहे है तो मनी प्लांट से जुडी कुछ ऐसी बातें है जो आपको जरूर पता होनी चाहिए. वास्तु शास्त्र अनुसार कहा जाता है कि घर में मनीप्लांट लगाने से घर में सुख समृद्धि के साथ धनलाभ भी होता है लेकिन यदि इसे सही दिशा में ना रखा जाय तो आपको हानि भी हो सकती है. आज हम आपको मनी प्लांट से जुडी कुछ ऐसी ही ज्ञानवर्धक बातों के बारे में बताएँगे जो घर में मनी प्लांट रखने से पहले आपको जरूर पता होनी चाहिए.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

घर में मनी प्लांट की सही दिशा Money Plant Home Direction –

वास्तुशास्त्र अनुसार ऐसा माना जाता है की घर में मनी प्लांट को ईशान कोण अर्थात उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है यह धनहानि के साथ- साथ रिश्तों पर भी नेगेटिव असर डालता है. घर में मनी प्लांट लगाने की सबसे शुभ दिशा दक्षिण-पूर्व दिशा मानी गयी है इस दिशा में लगा मनी प्लांट आर्थिक सम्पन्नता का करक होता है.

मनी प्लांट की बेल जमीन पर ना फैलाये Keep Money Plant Home Direction Vastu –

जब भी कभी आपके घर में लगे मनी प्लांट की बेल बहुत अधिक बढ़ जाय तो उसे जमीन पर नहीं फैलाना चाहिए वास्तु अनुसार ऐसा करना बिलकुल भी उचित नहीं माना गया है. इससे पारिवारिक मदभेद की स्थति उत्पन्न हो सकती है इसीलिए मनी प्लांट की बढ़ती हुई बेल को हमेशा ऊपर की ओर बढ़ने की व्यवस्था करनी चाहिए.

मनी प्लांट घर के अंदर लगाए Money Plant Home Money Good Luck –

घर के अंदर मनी प्लांट लगाना शुभ होता है। कई बार हम मनी प्लांट को बोतल में लगाकर रखते है अगर आप बोतल में मनी प्लांट लगाते है तो इसका पानी रोजाना बदलना चाहिए और इसकी अच्छी तरह से देखभाल करनी चाहिए ध्यान रखे की मनी प्लांट को सूखने ना दे वास्तुअनुसार सूखा हुआ मनी प्लांट शुभ नहीं होता है.

किस स्थान पर रखे मनीप्लान्ट

प्यार और रिश्तो में मधुरता का प्रतीक Domestic Happiness Money Plant Feng Sui-

आपने देखा होगा की मनी प्लांट की पत्तियां दिल के आकार की होती है इसीलिए कहा जाता है की यह पौधा घर में लगाने से परिवार में प्यार और खुशी आती है यह घर के सदस्यों के बीच रिश्तों को मजबूत बनाता है.

FAQ-

प्रश्न- मनी प्लांट की देखभाल?

उत्तर- अगर आप बोतल में मनी प्लांट लगाते है तो इसका पानी रोजाना बदलना चाहिए और इसकी अच्छी तरह से देखभाल करनी चाहिए ध्यान रखे की मनी प्लांट को सूखने ना दे वास्तुअनुसार सूखा हुआ मनी प्लांट शुभ नहीं होता है.

प्रश्न- मनी प्लांट लगाने की विधि?

उत्तर- मनी प्लांट की बढ़ती हुई बेल को हमेशा ऊपर की ओर बढ़ने की व्यवस्था करनी चाहिए.

प्रश्न- मनी प्लांट किस दिशा में लगाये?

उत्तर- घर में मनी प्लांट लगाने की सबसे शुभ दिशा दक्षिण-पूर्व दिशा मानी गयी है इस दिशा में लगा मनी प्लांट आर्थिक सम्पन्नता का करक होता है.

प्रश्न- मनी प्लांट कहाँ नहीं लगाना चाहिए?

उत्तर- वास्तुशास्त्र अनुसार ऐसा माना जाता है की घर में मनी प्लांट को ईशान कोण अर्थात उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए.

Question- Which plant is good luck for home?

Answer- Money Plants is good for home bring Luck, Wealth, Prosperity and Health to home.

Question- Which direction is good for money plant?

Answer- According to Vastu Money Plants should be kept indoors in south east direction in home.

Question- Money plant benefits?

Answer- Money Plant benefits are- plants provide shelter, food, pure air, and many other useful benefits to humans. Money plants bring good Luck, Wealth, Prosperity and Health benefits.

Question- What plants bring good luck?

Answer- Money Plants bring good luck in your life.