Mole Meaning Sharir Par Til तिल जो देते है धनप्राप्ति का संकेत

शुभ है शरीर के इन 10 जगहों पर तिल Lucky Mole On Body Mole Reading – 

शरीर पर तिल रहस्य Mole Meaning Sharir Par Til-

Mole Meaning Sharir Par Til Mole Meaning Sharir Par Til व्यक्ति के शरीर पर जन्म से ही या फिर जीवन के दौरान कई प्रकार के निशान देखने को मिलते है. जिन्हें आम भाषा में तिल, मस्से आदि नामों से जाना जाता है. शास्त्रों की अगर बात करे तो व्यक्ति के शरीर पर दिखाई देने वाले ये निशान व्यक्तित्व, भविष्य और चरित्र के बारे में काफी कुछ बताते है ये तिल व्यक्ति के शरीर उसके आर्थिक लाभ हानि का संकेत देते है तिल का प्रभाव और फल स्त्री पुरूष दोनों के लिए एक सामान मना जाताहै तो चलिए आज बात करते है इन्ही तिलों के बारे में और शरीर पर ऐसे कौन से तिल है जो व्यक्ति के जीवन में धनप्राप्ति का संकेत देते है.

नाभि पर तिल Mole On Navel Astrology –

शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति के पेट पर तिल का होना बहुत अधिक शुभ तो नहीं होता है Mole Meaning Sharir Par Til लेकिन यदि यही तिल पेट के बजाय  नाभ‌ि पर या नाभि के आस-पास भी हो तब कहा जाता है की व्यक्त‌ि को जीवन में धन समृद्ध‌ि और वैभव की प्राप्ति होती है. नाभि पर तिल व्यक्ति को सफलता दिलाने के साथ ही धनवान बनने का संकेत भी देता है.

पीठ पर तिल Mole On Back Mole Meaning –

ज्योतिष शास्त्र अनुसार पीठ पर तिल का होना किसी भी स्त्री और पुरुष के लिए काफी शुभ होता है Mole Meaning Sharir Par Til ऐसा तिल व्यक्त‌ि के रोमांट‌िक स्वभाव को दर्शाता है और साथ ही ये संकेत देता है की ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में काफी धन कमाने के साथ ही प्रशिद्धि भी हासिल करेगा.

पैर के अंगूठे पर तिल Lucky Mole On Thumb –

भाग्यशाली लोगो के पैर के अंगूठे पर त‌िल होता है Mole Meaning Sharir Par Til पैर के अंगूठे पर तिल का होना इस बात का संकेत देता है क‌ि आप समाज में प्रत‌िष्ठ‌ित और संपन्‍न व्यक्त‌ि होंगे आपको जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं होगी.

भौंह के मध्य में तिल Mole On Eye Brow Indicate Money –

शास्त्रों में बताया गया है की भौंह के आस – पास तिल होना बहुत शुभ होता है. कहते है कि जिन लोगो के भौंह के आस – पास या भौंह के बीच में तिल होता है ऐसे व्यक्ति को सुखी दांपत्य जीवन और धन धन्य का भण्डार प्राप्त होता है. ऐसे व्यक्ति जीवन में खूब नाम कमाता है.

इसे भी पढ़ें  –

ठोड़ी पर त‌िल Chin Mole Astrology Meaning –

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगो की ठोड़ी पर तिल होता है कहा जाता है की ऐसा व्यक्ति को जीवन में अपने भाग्य का साथ मिलता है Mole Meaning Sharir Par Til और उसे कभी भी धन की कमी नहीं होती. ऐसे व्यक्ति को लाइफ में हमेशा ही आय के नए नए साधन मिलते रहते है जिससे वो खूब धन अर्जित करता है.

नाक के दायीं ओर त‌िल Mole Right Side Of Nose –

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिन लोगो के नाक के दायीं ओर यानि की राइट साइड पर त‌िल होता है कहते है की ऐसे लोगो को बहुत कम मेहनत में अच्छी सफलता प्राप्त होती है और धनलाभ होता है नाक के दायी ओर का तिल धन धन्य का सूचक माना गया है.

तर्जनी अंगुली पर तिल Point Finger Moles Meaning –

तर्जनी ऊँगली पर तिल होना बहुत ही अधिक शुभ माना जाता है शास्त्रों में भी बताया गया है की जिस  व्यक्त‌ि की तर्जनी उंगली पर त‌िल होता है Mole Meaning Sharir Par Til तो उस व्यक्ति को धनवान बनाने से कोई नहीं रोक सकता. तर्जनी अंगुली पर तिल समृद्धि का प्रतीक होता है.

अनाम‌िका उंगली पर त‌िल Ring Finger Mole Reading –

अनाम‌िका उंगली के मध्य में त‌िल होना भी बहुत ही शुभ होता है कहा जाता है की जिस व्यक्ति की अनाम‌िका उंगली के मध्य में त‌िल होता है ऐसा तिल उस व्यक्ति को धनवान के साथ-साथ यशस्वी भी बनाता है.

लिटिल फिंगर पर तिल Little Finger Mole What Say Your Future –

सबसे छोटी उंगली पर तिल होना भी धनप्राप्ति का संकेत देता है छोटी उंगली यानी कन‌िष्ठ‌का ऊँगली पर स्थित त‌िल व्यक्त‌ि को सम्पन्नशाली बनता है Mole Meaning Sharir Par Til लेकिन ऐसा व्यक्ति जीवन में अपने कठिन परिश्रम से धनप्राप्त करता है.

नाभि के नीचे तिल Mole On Under Navel –

ज्योतिषशास्त्र अनुसार नाभि के नीचे की तरफ तिल का होना भी शुभ फल देने वाला होता है नाभि के नीचे की ओर तिल बताता है Mole Meaning Sharir Par Til की ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में सभी प्रकार के भौतिक सुखों को प्राप्त करेगा और ऐसे व्यक्ति को कभी भी धन का अभाव नहीं होगा.

FAQ-

प्रश्न – पीठ पर तिल का अर्थ?

उत्तर – जिस व्यक्ति के पीठ पर तिल होता है वह रोमांटिक, धनवान होता है.

प्रश्न – पैर के अंगूठे पर तिल होना क्या संकेत देता है?

उत्तर – जिन लोगो के पैर के अंगूठे पर तिल होता है वे लोग समाज में प्रत‌िष्ठ‌ित और संपन्‍न व्यक्त‌ि होंगे.

प्रश्न – ठोड़ी पर तिल होना किस बात का सूचक है?

उत्तर – ठोड़ी पर तिल होना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसे लोग किस्मत के बहुत तेज होते है और इनका भाग्य हमेशा इनका साथ देता है.

प्रश्न – नाभि पर तिल होने का क्या अर्थ है?

उत्तर – जिन लोगो की नाभि में तिल होता है वे लोग बहुत ही लकी होते है. नाभि पर तिल होना धनवान बनने का सूचक है.

Question – What does it mean to be mole on the back?

Answer – The person, who is Mole on the back, is also rich with romantic nature.

Question – What does the meaning of mole on the chin?

Answer – Mole on chin considered very auspicious. Such people fate always accompanies them.

Question – What does it mean to be mole on the navel?

Answer -Those people who have mole in the navel are very lucky. Mole on the navel is indicative of becoming wealthy.