मिथुन राशि 2020 सबसे बड़ी खुशखबरी Mithun Rashi Gemini Horoscope 2020

मिथुन राशि 2020 साल की 5 बड़ी खुशखबरी Gemini Horoscope 2020

मिथुन राशि- वैदिक ज्योतिष अनुसार संपूर्ण राशिचक्र को कुल 12 राशियों में बांटा गया है और व्यक्ति का जन्म किसी न किसी राशि के अंतर्गत ही होता है इन 12 राशियों के स्वामी ग्रह भी अलग अलग होते है जिसके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके आने वाले कल के बारे में अनुमान लगाया जाता है. आज इस वीडियो में हम आपको मिथुन राशि के लोगो के स्वभाव और साल 2020 में इस राशि के जातको के लिए करियर, आर्थिक स्तिथि, प्रेम जीवन, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में क्या है बड़ी खुशखबरी इस बारे में बात करेंगे.

मिथुन राशि के लोगो का स्वभाव Gemini Horoscope 2020

मिथुन राशि के जातक स्वभाव से बेहद हाजिर जवाबी और फ़ुर्तीले होते हैं। ये जातक आकर्षक और दोस्ताना मिजाज होते हैं। किसी भी चीज के प्रति इनकी जिज्ञासु प्रवृत्ति और चतुराई इन्हे समाज में आकर्षण का केन्द्र बना देती हैं। बातचीत करने में भी इनका कोई जवाब नहीं है ये अच्छे वक्ता होने के साथ ही अच्छे श्रोता भी होते है. इनमे एक ख़ास गुण होता है की ये दुसरो की अच्छाइयों को जल्दी स्वीकार करके उनसे बहुत कुछ सीख लेते है. इनके लिए इनके सभी रिश्ते बेहद ख़ास और अहम् होते है. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी ये अपनी के लिए समय निकाल ही लेते है. इनका फ्रेंड सर्किल भी काफी बड़ा होता है. कभी कभी ये मूडी भी हो जाते है एनर्जी से भरपूर ऐसे लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनि होते है. लव लाइफ की अगर बात करे तो ये बेहद रोमांटिक होते है.

राशिफल 2020 के अनुसार ये साल मिथुन राशि के जातको के लिए करियर से सम्बंधित कुछ खुशखबरी लेकर आएगा. इस साल जनवरी माह में शनि के गोचर के प्रभाव से आपको आपकी म्हणत के फलस्वरूप अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते है. साझेदारी में बिज़नेस कर रहे लोगो को सफलता प्राप्त होगी. पार्टनर की ओर से भी आपको हर संभव मदद मिलेगी जिससे आपके काम बनने के साथ ही आपका मनोबल भी बढ़ेगा. नया व्यवसाय शुरू करना चाह रहे जातको की इच्छा पूरी होने के संकेत है. नौकरी व्यवसाय के चलते यात्राओं पर जाना पड़ सकता है यात्राएं सफल होने की सम्भावनाये है जिसके चलते आपकी पदोन्नति और सैलरी में भी इज़ाफा होगा।

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष सुकून भरा रहेगा. सफलता के लिए जारी प्रयास सफल रहेंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्ति के भी संकेत है. प्रोफेशनल कोर्स में दाख़िला लेने की सोच रहे जातको को सफलता मिलेगी.  मनचाहे कॉलेज अथवा कोर्स में एडमिशन मिलने की संभावना है। आपकी दृढ़ इच्छाशक्ति और मनोबल के चलते आपको परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

वर्ष 2020 वित्तीय निर्णय लेने के मामले में बेहद अहम् होगा. साल का मध्य भाग आर्थिक रूप से बेहद इम्पोर्टेन्ट रहेगा इस समय आपकी आर्थिक स्तिथि मजबूत होने की संभावना है अचानक से कुछ धन लाभ हो सकता है. इस वर्ष आपको पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है जिसके चलते अप्रत्याशित लाभ मिलने के योग है. इस वर्ष आपको धन निवेश के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे शेयर बाजार में पेसो का निवेश करना भी फायदेमंद हो सकता है.

यह वर्ष आपके पारिवारिक और प्रेम जीवन के लिए अनुकूल रहेगा। वर्ष की शुरुआत पारिवारिक जीवन के लिए बेहतरीन रहेगी| इस दौरान घर में किसी ख़ास मेहमान की एंट्री हो सकती है. परिवार में शांति का माहौल रहेगा. नए घर व वाहन की खरीद के योग भी बनेगे. लव पार्टनर्स अपने जीवन से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते है. प्रेम जीवन में मधुरता बढ़ने के साथ ही परिणय सूत्र में बांधने के मौके भी आपको मिलेंगे. प्रेम विवाह के लिए साल का आखिरी माह शुभ रहेगा.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

यह वर्ष स्वास्थ्य के लिहाज से उत्तम रहेगा. विशेषकर वर्ष की शुरुआत काफी अनुकूल रहेगी. इस समय आप शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। समय रहते किसी भी छोटी से छोटी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या के लिए चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें. कार्य की व्यस्तता के चलते थोड़ा थकान अनुभव करेंगे इसीलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें.