Mirror Stains Removing Home Remedies शीशे की सफाई घरेलू टिप्स

शीशों पर लगे दाग धब्बे How To Get Rid Of Mirror Stains Home Remedies –

Mirror Stainsघर में लगे शीशों पर दाग- धब्बे Mirror Stains पड़ना एक सामान्य समस्या है. लेकिन शीशे से दाग-धब्बे हटाना थोड़ा मुश्किल काम है शीशों पर लगे यही दाग घर की खूबसूरती को खराब कर सकते है. कई बार हम इन दाग धब्बों को सर्फ या फिर शैम्पू से साफ़ कर देते है जिससे कांच साफ होने की बजाय धुंधला और गंदा हो जाता है। जो देखने में खराब लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान घरेलु टिप्स बताएँगे जिनकी सहायता से आप घर के खिड़की, दरवाजों, ड्रैसिंग टेबल और बाथरूम आदि के शीशे की चमक वापस पा सकते है तो चलिए जानते है शीशे को साफ़ करने के इन घरेलु तरीकों के बारे में.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

बेकिंग सोडा से करे शीशे की सफाई Mirror Stains Cleaning Tips-

बेकिंग सोडा लगभग सभी घरों में आसानी से मिल जाता है इसका इस्तेमाल ना सिर्फ खाना बनाने में किया  जाता है बल्कि शीशे को साफ करने में भी किया जा सकता है कांच के दाग धब्बे साफ करने के लिए बेकिंग सोडे को पानी में मिलाकर स्पंज या फिर साफ़ कॉटन के कपडे से शीशे को साफ करें। इसके इस्तेमाल से शीशा चमक उठेगा.

सिरके से चमकाए शीशा Home Remedy For Mirror Stains-

शीशे पर लगे दाग धब्बे छुड़ाने के लिए सिरका बहुत ही फायदेमंद है शीशे की गंदगी साफ करने के लिए सिरके को शीशे पर का स्प्रे करे और साफ़ कपडे से पोछ दे इससे गन्दा शीशा एकदम साफ़ हो जाएगा.

नमक के करे शीशे की सफाई How To Clean Glass Stains-

नमक तो सभी घरों में होता है ये खाने के स्वाद को तो बढ़ाता ही है साथ ही घर की सफाई के काम भी आता है. शीशे के दाग-धब्बों को साफ़ करने के लिए नमक पानी के मिश्रण से शीशे को साफ़ करे इससे शीशा साफ़ हो जाएगा.

अखबार से चमकाए शीशा Tips To Get Shiny Mirror-

ये गंदे शीशों को साफ़ करने का बहुत पुराना और सबसे आसान असरदार तरीका है इसके लिए अखबार को पानी में डालकर बॉल बना ले अब इसको शीशे पर राउंड शेप में घुमाये ये शीशे पर लगे सभी तरह के दाग धब्बों को आसानी से साफ़ कर देगा.

नींबू का रस Lemon Juice For Clean Mirror Glass Stains-

नींबू गंदे शीशों Mirror Stains को साफ़ करने का एक अच्छा घरेलु तरीका है इसके रस में पानी मिलाकर सूती कपडे से शीशों की सफाई करने पर गंदे शीशों को तो साफ़ किया ही जा सकता है साथ ही इससे शीशे चमकदार भी हो जाते है.