Mercury Transit in Aquarius 15 February 2018 बुध का गोचर

15 फरवरी से 3 मार्च तक बुध का कुंभ राशि में गोचर Mercury Transit in Aquarius-

Mercury Transit in Aquarius Mercury Transit in Aquarius – बुद्ध गृह को ज्ञान, बुद्धि, विवेक, निर्णय क्षमता और बौद्धिकता का प्रतीक माना गया है. ज्योतिष शास्त्र अनुसार बुध 15 फरवरी को रात्रि 3.32 बजे कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे है। और बुद्ध का ये राशिपरिवर्तन  3 मार्च तक रहेगाअर्थात 3 मार्च तक बुद्ध कुम्भ राशि में ही रहेगा. इसके बाद 3 मार्च को कुंभ से निकलकर मीन राशि में चला एगा। वही दूसरी ओर सूर्य ने भी 13 फरवरी को मकर से कुंभ में प्रवेश किया है। इस तरह कुंभ राशि में सूर्य और बुध के इस परिवर्तन से बुधादित्य योग बन रहा है। यह योग 12  राशियों पर अपना अलग-अलग प्रभाव दिखायेगा तो आइये जानते है की आपकी राशि पर इस योग का क्या असर होगा और आपको इसके क्या लाभ मिलेंगे. 

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृषभ राशि Taurus Astrology Mercury Transit in Aquarius-

ज्योतिष अनुसार वृषभ राशि के जातको के लिए बुद्ध राशि के परिवर्तन का ये योग दशम स्थान में हो रहा है जो की आपका कर्म स्थान है। दशम भाव से नौकरी, कार्यक्षेत्र, व्यवसाय आदि क्षेत्रों के बारे में जानकारी हासिल की जाती है इसीलिए वृषभ राशि के लिए इस स्थान में बुधादित्य योग बनना बहुत ही शुभ होगा. इस योग के बनने से वृषभ राशि के जातकों को नौकरी में प्रमोशन मिलने के साथ पारिवारिक तथा सामाजिक क्षेत्र में सम्मान मिलने के योग बन रहे है. व्यापारियों के लिए भी इस समय उनके कार्य विस्तार के लिए बहुत ही शुभ समय है.

मिथुन राशि Gemini Mercury Transit in Aquarius Astrology-

मिथुन राशि वालों के लिए ये योग नवे स्थान में होगा जो की यह धर्म स्थान है इसलिए फ़रवरी से मार्च तक इस राशि वाले जातकों का मन धर्म-कर्म में अधिक लगेगा। घर-परिवार में किसी बड़े धार्मिक कार्य का आयोजन भी हो सकता है. इस दौरान आपकी आर्थिक समस्याएं भी समाप्त हो जाएंगी। यदि आपका काफी समय से पैसा रुका हुआ है तो इस समय वो पैसा भी आपको मिलने के योग है.

इसे भी पढ़े- सपने में सांप भगवान शिव और शिवलिंग देखने का अर्थ

सिंह राशि Leo Astrology Mercury Transit in Aquarius-

सिंह राशि के सप्तम स्थान पर इस योग का प्रभाव रहेगा। अर्थात इस समय आपके दांपत्य जीवन में खुशिया आयेंगी. जीवनसाथी का सहयोग आपको मिलने वाला है. सप्तम स्थान में बुधादित्य योग बनना दांपत्य जीवन के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। प्रेमी जोड़ो के लिए भी ये समय बहुत ही शुभ होगा. आप अपने पार्टनर की खुशियों को ध्यान में रखते हुए एक-दूसरे को गिफ्ट का आदान-प्रदान कर सकते है ।अविवाहित जातको के विवाह की बात बन सकती है.

कन्या राशि Virgo Astrology Horoscope-

कन्या राशि राशि चक्र की छठी राशि है जिसके स्वामी बुध है। इस राशि के जातकों के लिए इस योग का बनना बहुत ही शुभ फल देगा. छठे भाव रोग का स्थान होता है इसीलिए बुधादित्य योग के शुभ प्रभाव के कारण इस राशि के लोग यदि किसी बीमारी से परेशान है तो बीमारियों से मुक्त हो जाएंगे। मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा और पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। नौकरी पेशा जातकों की आय में वृद्धि होगी.

तुला राशि Libra Horoscope Prediction-

तुला राशि में बुधादित्य योग पंचम स्थान में बनने के कारण लाभकारी होगा, क्योंकि सूर्य, बुध के साथ शुक्र भी है जो इस राशि के स्वामी है। इस राशि के ऐसे जातक जो अब तक संतान को लेकर परेशान थे उनकी संतान सम्बन्धी सभी परेशानिया दूर हो जायेगी. संतान को कोई सम्मान प्राप्त हो सकता है जिससे आर्थिक लाभ भी होगा.

वृश्चिक राशि Scorpion Astrology Prediction-

इस राशि के लिए चतुर्थ भाव में योग बनेगा जो सुख समृद्धि का स्थान है अर्थात इस राशि के जातकों के सुख में वृद्धि होने वाली है. भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा भूमि-भवन, संपत्ति से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी नया वाहन खरीदने के योग भी बनेंगे। लेकिन ध्यान रहे जिस भी कार्य में पैसा लगाएं पहले अच्छी तरह विचार अवश्य कर लें।

धनु राशि Sagittarius Astrology Zodiac Signs-

धनु राशि वालों के लिए तीसरे स्थान में बनने वाला यह योग उनके लिए भी लाभकारी साबित होगा. इस योग के चलते आपका आपके भाई-बंधुओं से मेलजोल बढ़ेगा. परिजन से मनमुटाव समाप्त हो जाएगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में भी आपको जीत मिलेगी। धनलाभ होगा और धन के कारण किसी काम में रूकावट नहीं आएगी।

मकर राशि Capricorn Astrology Zodiac-

यह राशि राशि चक्र की 10 वी राशि है मकर राशि पर ये योग धन स्थान पर बन रहा है जिस कारण इस राशि के जातक बहुत फायदे में रहेंगे. 3 मार्च तक मकर राशि वालों को अच्छे धन प्राप्ति के योग बन रहे है.  कहीं से अचानक धन मिलने के साथ ही उधार दिया पैसा भी वापस मिल सकता है. नया घर या प्लॉट खरीदने के योग भी बहुत अधिक रहेंगे.

कुंभ राशि Aquarius  Astrology Prediction-

कुंभ राशि में ही बुद्ध गृह का गमन हो रहा है इसलिए इस योग का शुभ प्रभाव कुम्भ राशि के लोगों पर रहेगा। सभी प्रकार के शारीरिक और मानसिक कष्टों से आपको छुटकारा मिलेगा. आर्थिक समृद्धि और लाभ आपको प्राप्त होंगे. इस राशि के ऐसे जातक जो अभी अविवाहित है उनकों विवाह का सुख प्राप्त होगा।

FAQ

प्रश्न- बुध का राशिपरिवर्तन कब होगा?

उत्तर- बुध का राशि परिवर्तन 15 फरवरी को होगा।

Question- When will the amount of mercury change?

Answer- The amount of mercury will change on 15 February 2018.

प्रश्न- ज्योतिष अनुसार बुध कौन सी राशि में गोचर करेगा?

उत्तर- ज्योतिष अनुसार बुध कुम्भ राशि में गोचर करेगा।

Question- What will mercury pass through According to astrology?

Answer- According to astrology Mercury will transit in Aquarius zodiac.

प्रश्न- बुध कुम्भ राशि में कब तक रहेगा?

उत्तर- बुध कुंभ राशि में 3 मार्च तक रहेगा।

Question- How long will Mercury be in Aquarius?

Answer- Mercury in Aquarius till 3 March 2018.

प्रश्न- बुध के राशिपरिवर्तन से किन राशियों को लाभ मिलेगा।

उत्तर- बुध के राशि बदलने से वृषभ, मिथुन, सिंह,कन्या, तुला, वृश्चिक,धनु, मकर और कुम्भ राशि फायदे में रहेंगी।  

Question- Which amounts will be benefits from the amount change of Mercury.

Answer- By changing the amount of Mercury Taurus, Gemini, Leo, Virgo, Libra, Scorpio, Sagittarius, Capricorn and Aquarius will remain in benefits.