मीना संक्रांति 2020 कब है Meena Sankranti 2020 Effect 12 Zodiacs

सूर्य का मीन राशि में परिवर्तन Meena Sankranti Date Time 2020

Meena SankrantiMeena Sankranti ज्योतिष अनुसार हिन्दू कैलेंडर के 12 वे महीने की शुरुआत मीना संक्रांति के रूप में होती है इस दिन सूर्य मीन राशि में प्रवेश करते है सूर्य का ये राशि परिवर्तन ही मीना संक्रांति कहलाता है। 14 मार्च 2020 में सूर्य गुरु की राशि मीन में प्रवेश करने जा रहे है मीन राशि के स्वामी गुरु से सूर्य का संबंध मैत्रीपूर्ण माना जाता है। ऐसे में ग्रहों का इस तरह संयोग बहुत ही शुभ और लाभकारी माना जाता है सूर्य का मीन राशि में परिवर्तन मीन संक्रांति कहलाता है सूर्य का मीन राशि में जाना सभी राशि के जातकों पर गहरा असर डालेगा। तो आइये जानते है सूर्य का ये राशिपरिवर्तन आपकी राशि पर क्या प्रभाव डालेगा.

मेष Meena Sankranti 2020 Effect Aries

मेष राशि के लिये सूर्य का मीन राशि में परिवर्तन विद्यार्थियों के लिये बेहद लाभकारी होते है हालाँकि मन मुताबिक परिणाम हासिल करने के लिये आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। नौकरी कर रहे जातको के लिए आय में वृद्धि के योग है जीवनसाथी के साथ प्यार भरे लम्हे एन्जॉय करेंगे.

वृष Meena Sankranti 2020 Effect Taurus

वृषभ राशि के लिए सूर्य का ये परिवर्तन अच्छे परिणाम लेकर आएगा. प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना सकते है निवेश करने के लिए समय शुभ है दोस्तों के साथ मौज मस्ती के लिए आउटिंग का प्लान बना सकते है.

 मिथुन Meena Sankranti 2020 Effect Gemini

मिथुन राशि के जातकों के लिये सूर्य का परिवर्तन व्यावसायिक दृष्टि अत्यधिक लाभ का रहेगा. आर्ट के क्षेत्रों से जुड़े लोगो को प्रसिद्दि मिलने की संभावना है.अचानक धनप्राप्ति के योग बनेगे जिसके चलते आपको अधूरे पड़े काम पूरे हो जाएंगे.

कर्क Meena Sankranti 2020 Effect Cancer

कर्क राशि के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन स्वास्थ्य की दृस्टि से आपके लिए लाभकारी होगा इस दौरान धार्मिक कार्यों के प्रति आपका रूझान बढ़ सकता है नौकरी व्यापार में मुस्किले आने के बाद भी आप अपनी काबिलियत और सूर्य के प्रभाव से सभी मुस्किलो को पार करते हुए लाभ प्राप्त करेंगे.

सिंह Meena Sankranti 2020 Effect Leo

सिंह राशि के लिए ये राशिपरिवर्तन शुभ है परिवार में सुख शांति रहेगी. इस समय आपके किसी करीबी का आगमन हो सकता है हालाँकि इस समय आर्थिक रूप से आपके खर्च बढ़ सकते है. इसलिये सोच-समझकर आवश्यक वस्तुओं पर ही खर्च करें।

कन्या Meena Sankranti 2020 Effect Virgo

सूर्य का के राशि परिवर्तन कन्या राशि के सातवे स्थान पर होने के कारण दांपत्य जीवन को प्रभावित करने वाला होगा. अपने संबंधों को लेकर थोड़ी सावधानी रखे. जीवन साथी के साथ किसी तरह के वाद-विवाद से बचे हालांकि इस समय व्यवसाय करने वालों को लाभ प्राप्त करने के लिए समय शुभ रहेगा.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

तुला Meena Sankranti 2020 Effect Libra

सूर्य का ये राशि परिवर्तन तुला राशि के जातको के लिए सामान्य फल देने वाला होगा अपने खर्चों पर आपको नियंत्रण करने का प्रयास करना होगा। स्वास्थ्य के प्रति बिलकुल भी लापरवाही न बरते.  समाज में आपका रूतबा बढ़ने से घर परिवार में खुशिया रहेंगी.

 वृश्चिक Meena Sankranti 2020 Effect Scorpio

वृश्चिक राशि के लिए सूर्य का मीन राशि में आना बहुत ही भाग्यशाली होगा. कामकाजी लोगो के जीवन में इस परिवर्तन के सकारात्मक असर देखने को मिलेंगे. अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए समय शुभ है संतान पक्ष की ओर से आपको कोई बड़ा शुभ समाचार मिल सकता है।

धनु Meena Sankranti 2020 Effect Sagittarius

धनु राशि के जातक इस परिवर्तन के चलते इस समय काफी ऊर्जावान और उत्साही रहेंगें। आपका आत्मविश्वास इस समय सूर्य के प्रभाव से बहुत अधिक रहेगा. वे जातक जो लंबे समय से अपने परिजनों को समय नहीं दे पा रहे थे परिजनों के साथ एक बेहतर समय व्यतीत करेंगे. सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिये समय आर्थिक लाभ का रहेगा.

मकर Meena Sankranti 2020 Effect Capricorn

मकर राशि के जातकों के लिये ये परिवर्तन सामान्य रहेगा. किसी भी छोटी या बड़ी बात को बिलकुल भी नजरंदाज न करे. सूर्य के प्रभाव से यात्रा के योग बनेंगें इस दौरान वाहन खरीदने के योग भी बन रहे हैं। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कुंभ Meena Sankranti 2020 Effect Aquarius

कुम्भ राशि के लिए सूर्य का ये राशिपरिवर्तन दूसरे घर में होने के कारण आपकी वाणी को प्रभावित कर सकता हैं। जरूरी है की इस समय आप अनावश्यक वाद-विवाद में पड़ने से बचे लंबे समय से अधूरे पड़े काम पूरे होने की संभावना है. कुल मिलाकर इस समय विशेषकर अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे.

मीन Meena Sankranti 2020 Effect Pisces

सूर्य कुंभ से परिवर्तित होकर आपकी ही राशि में प्रवेश कर रहे है और वही बुध गृह पहले से ही मीन राशि में विराजमान हैं। ऐसे में सूर्य का इस समय आपकी राशि में आना आपके लिए कुछ क्षेत्रों में मुस्किले कड़ी कर सकता है. आर्थिक रूप से फायदा मिलने की संभावना है निवेश के लिए समय मुनाफे का रहेगा.