Mars Transit In Libra Zodiac Sign 30th November 2017 इन 4 राशियों का भाग्योदय

30 नवंबर मंगल का तुला राशि में गोचर Mars Transit In Libra Zodiac Sign

Mars Transit in Libra 2017Mars Transit in Libra 2017 ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को बहुत ही शक्तिशाली ग्रह माना गया है। इसलिए कहा जाता है की मंगल से प्रभावित जातकों में क्रोध अधिक आता है। लेकिन इसके साथ ही मंगल ग्रह शक्ति, उर्जा और पराक्रम का भी कारक माना गया है. मंगल के कमजोर होने से व्यक्ति में आत्मा विश्वास की कमी आती है.

मंगल ग्रह 30 नवंबर यानि की गुरूवार को सुबह 5 बजकर 44 मिनट पर तुला राशि में गोचर करने जा रहा है. मंगल का यह गोचर 17 जनवरी यानि की बुधवार 2018 तक रहेगा। मंगल ग्रह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह और साथ ही कर्क और सिंह राशि के लिए कारक ग्रह है। इस गोचर के इन 4 राशियों के साथ-साथ अन्य राशियों के लिए भी परिवर्तन के योग बन रहे हैं इसलिए यह राशि परिवर्तन जहां इन 4 राशियों के लिए बहुत खास है वहीं इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर भी पड़ेगा। आइये जानते है की 12 राशियों पर इसका कैसा असर पड़ने जा रहा है.

मेष राशि Aries Mars Transit in Libra 2017-

30 नवंबर 2017 को मंगल मेष राशि के सातवें भाव में प्रवेश करेगा। मंगल का यह गोचर आपके लिए काफी ख़ास रहेगा इस दौरान आपको व्यावसायिक जीवन में काफी उन्नति मिलने वाली है बिज़नेस में आप काफी मुनाफा कमा सकते है. साथ ही आपको मानसिक तनाव की स्थति से भी गुजरना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ आपकी खट्टी-मिट्ठी नोकझोक भी हो सकती है. ऐसी स्थति में आपको समझदारी व परिपक्वता के साथ स्थिति को संभालना होगा. यदि आप भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें गेहूं दान करें तो आपके लिए ये बहुत ही फायदेमंद साबित होगा.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृषभ राशि Taurus Mars Transit Libra- 

ऊर्जा और साहस का कारक ग्रह मंगल आपकी राशि से छठे भाव में गोचर करने जा रहा है.  इस दौरान आप अपने शत्रुओं पर जीत हासिल करने में कामयाब रहेंगे. अपनी सेहत के साथ बिल्कुल भी अनदेखी न करते हुए खुद को फिट रखे. इस दौरान आपकी लम्बे समय से चली आ रही परेशानियों से आपको छुटकारा मिलने वाला है. कानूनी मामलों में भी आपको सफलता हासिल होगी। ख़र्च बढ़ने के साथ ही आप खुलकर ख़र्च भी करेंगे। आप मेहनत से कार्य स्थल पर कामयाबी हासिल करेंगे और लाभ पाएंगे आपकी मेहनत कार्यस्थल पर जरूर रंग लाएगी.

धनु राशि Sagittarius Zodiac Horoscope-

मंगल आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में गोचर करेगा जिससे आपको 30 नवंबर से कई सारे फायदे होंगे। जैसे कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलेगी अपने विरोधियों पर भी आप जीत हासिल करने में कामयाब होंगे. आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार होगा. अपने हर कार्यों में आपको सफलता मिलेगी, बिजनेस वालों को उनके बिज़नेस में काफी फायदा होगा. अपने जीवन साथी के संग आप अच्छा समय बिताएंगे। जिन लोगो की विदेशी ज़मीन है उनके काफी मुनाफ़े की उम्मीद है। किसी को उधार दिया हुआ पैसा आपको वापस मिलने के आसार हैं। इस गोचर के कारण आपकी सेहत में काफी सुधार आएगा.

मकर राशि Capricorn Mars Transit in Libra 2017-

30 नवंबर से मंगल मकर राशि से दसवें भाव में गोचर करेगा। ये समय आपके लिए बहुत ख़ास है क्योकि इस बीच आप करियर के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छुएंगे। आपको कार्य स्थल पर प्रमोशन, सैलरी में बढ़ोत्तरी की सौगात मिलने की उम्मीद है. कार्यक्षेत्र में आपको किसी बड़े कार्य को करने का अधिकार भी मिल सकता है खुद को किसी भी तरह के विवाद से दूर रखने में ही आपकी भलाई है. इस दौरान आप किसी ज़मीन या अन्य प्रॉपर्टी का सौदा कर सकते हैं। जो आपको काफी सारा लाभ पहुंचा सकता है. मंगलवार के दिन किसी भी गौशाला में गेहूं दान करना आपके लिए लाभकारी रहेगा.