जानें आपकी Love Marriage होगी या Arrange Marriage | Love Personality Test

जानें आपकी शादी कैसी होगी Love या Arrange Marriage

 Love Personality Test ज्योतिष शास्त्र अपने आप में बेहद अनोखी और अद्भुत विद्या है। ज्योतिष अनुसार हम व्यक्ति को देखे और जानें बिना ही उस व्यक्ति के बारे में उसकी राशि को आधार मानकर व्यक्ति के स्वभाव का अनुमान लगा सकते है. आज इस वीडियो में हम आपको सभी 12 राशियों के साथ ही उनकी एक इमोजी भी दिखाएँगे जिनमे से आपको अपनी राशि वाली इमोजी को चुनना है. इसके लिए आपको 5 सेकंड दिए जायेंगे. फिर हम आपके आपके द्वारा चुनी हुई राशि या इमोजी से बताएँगे आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज.

चुने अपनी राशि वालीइमोजी और जाने अपनी मैरिज के बारे में.

मेष राशि –

अगर आपने मेष राशि चुनी है तो आप लोग स्वभाव से बड़े ही प्यारे और सबकी मदद करने वाले व्यक्ति है. अपनी फैमिली की ओर आपका सबसे अधिक झुकाव रहता है. इसलिए आप अपने परिवार की सहमति से ही शादी करना पसंद करते है.

वृषभ राशि –                                                   

अगर आपने वृषभ राशि चुनी है तो आप लोग स्वभाव से काफी लविंग ओर केयरिंग व्यक्ति है.  प्यार आपके लिए लाइफ का सबसे खास और महत्वपूर्ण पहलु है इसीलिए आप इस बारे में कोई भी फैसला जल्दबाजी से नहीं लेते. प्यार में पड़ने से पहले किसी इंसान को अच्छे से समझते हैं फिर उससे प्यार करते हैं। लेकिन प्यार हो जानें पर उसे रिश्ते में बांधने की पूरी कोशिश करते है.

मिथुन राशि –

अगर आपने मिथुन राशि को चुना है तो आप दिल के बहुत अच्छे ,साफ़ और भावुक होते है. प्यार में आपको काफी विश्वास होता है. लेकिन शादी के लिए घरवालों की रजामंदी आपके लिए महत्वपूर्ण  होती है इसीलिए आपकी ये कोशिश रहती है की आप सभी की मंजूरी के साथ ही लव मैरिज करे.

कर्क राशि –

अगर आपने कर्क राशि चुना है तो आप लोग प्यार और शादी के मामले में लकी होते है. आपकी लव मैरिज होने की अधिक संभावना रहती है. आपको ऐसा पार्टनर मिलता है जो आपको हमेशा खुश रखता है और आपका हर कदम पर साथ देता है. आप लोग प्रेम विवाह करना ज्यादा पसंद करते है.

सिंह राशि –

अगर आपने सिंह राशि चुनी है तो आप लोग स्वभाव से जोशीले होते है. अपने कामों पर दूसरों पर निर्भर रहना आप बिलकुल भी पसंद नही करते.  एक बार प्यार में पड़ने के यह कभी पीछे नहीं हटते। अगर आप किसी के प्यार में पड़ भी जाते है तो घर वालों को मनाकर ही लव मैरिज करते हैं।

कन्या राशि –

अगर आपने कन्या राशि चुनी है तो आप लोग स्वभाव से काफी भावुक होते है. दूसरों के दुःखो में आप लोगो का मजबूत सहारा बनते है. प्यार और शादी जैसे फैसले भी ये दिल दिमाग दोनों से लेते है. लव मैरिज में के मामले में ये भाग्यशाली माने जाते हैं। अपने प्यार को पाने में सफलता प्राप्त करते हैं और लव मैरिज करते है.

तुला राशि –

अगर आपने तुला राशि चुनी है तो आप लोग स्वभाव से काफी दिलखुश इंसान है खुद के खुश रहने के साथ साथ आप दुसरो को खुश रखना भी बखूबी जानते है. अपनी फीलिंग्स को दुसरो के सामने जल्द ही एक्सप्रेस नहीं करते पाते लेकिन प्यार की बात करें तो यह लोग इस चक्कर में जल्दी नहीं पढ़ना चाहते। लेकिन सोचने समझने के बार जब इन्हे प्यार हो जाता है तो उसका साथ आप हमेशा निभाते है.

वृश्चिक राशि –

अगर आपने वृश्चिक राशि चुनी है तो आप लोग स्वभाव से बहुत ही प्रैक्टिकल किस्म के व्यक्ति हैं. आप अपनी लाइफ से जुड़ा हर फैसला बहुत ही सोचसमझ कर लेते हैं। प्यार की बात करे तो शादी से पहले के प्यार पर आपका अधिक यकीन नहीं होता आप शादी के बाद के प्यार और साथ पर ज्यादा यकीन रखते है इसीलिए अरेंज मैरिज करते है.

धनु राशि –

अगर आपने धनु राशि को चुना है तो आप लोग  बहुत अधिक ऊर्जावान और स्वभाव से थोड़े चंचल होते है. आप चुनौतियों से खेलना पसंद करते हैं. किसी भी चीज को लेकर अपने जल्दबाजी या उत्सुकता नहीं दिखाते है. प्यार के मामले में आप बहुत ही शर्मीले होते है। आप लोगो की अरेंज मैरिज करने की अधिक संभावना रहती है.

मकर राशि –

अगर आपने मकर राशि को चुना है तो आप लोग काफी समझदार और जिम्मेदार व्यक्ति है. घर परिवार आपकी पहली प्राथमिकता है. प्यार को लेकर आपका नजरिया दुसरो से थोड़ा अलग है आपका मानना है की किसी को भी दुःख देकर कभी भी प्यार की मंजिल नहीं पायी जा सकती. अतः बिना परिजनों की हाँ भरे आप प्रेम विवाह की नहीं सोचते.

कुम्भ राशि –

अगर आपने कुम्भ राशि को चुना है तो आप लोग स्वभाव से काफी इमोशनल और सबके लिए सोचने वाले होते है. लेकिन आप अपने मन के विचारों को आसानी से किसी के सामने नहीं दिखा पाते इसी कारण अधिकतर कुम्भ राशि के जातक अरेंज मैरिज ही करते है|

मीन राशि –

अगर आपने मीन राशि को चुना है तो आप लोग दिल से बड़े ही नेक इंसान है. आप अकेले चलने में नहीं बल्कि सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखते है. प्यार आपके लिए काफी मायने रखता है.  इसीलिए आप प्यार बहुत ही सोच समझकर करते है अगर आप प्यार करते है तो घर वालो को मनाने का हुनर भी रखते है. आप लोगो की लव मैरिज करने की अधिक संभावना रहती है.