Marriage Prediction by Date of Birth बर्थ डेट से जानें लव या अरेंज मैरिज

जानिए शादी लव होगी या अरेंज Love or Arrange Marriage Prediction by DOB

Marriage Prediction by Date of BirthMarriage Prediction by Date of Birthशादी किसी की भी लाइफ का बेहद अहम पड़ाव होता है लड़का हो या लड़की शादी का ख्याल आते ही हर कोई एक्साइटेड हो जाता है. हर किसी के मन में ये सवाल भी आता है की उसकी शादी लव होगी या अरेंज अगर आप भी ऐसा ही सोचते है तो आज हम आपके लिए एक बेहद ही इंट्रेस्टिंग वीडियो लेकर आये है जिसके जरिये आप अपने बर्थ डेट से निकाले गए मूंलाक से ये जान सकते है की आपकी  लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज।

मूलांक 1 वाले लोग Moolank 1

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ  है उनका मूलांक 1 होता है। और 1  मूलांक वाले लोग बेहद शर्मीले स्वभाव के होते है ये अपनी फीलिंग्स को दुसरो के सामने आसानी से नहीं रख पाते है यह एक बहुत बड़ा कारण है की मूलांक 1 वाले अधिकतर लोग लव से ज्यादा अरेंज मैरिज करते है.

मूलांक 2 वाले लोग Moolank 2

जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, या 29  तारीख को होता है उनका मूलांक 2 होता है। ये लोग अट्रैक्टिव पर्सनालिटी वाले होते है ये अपनी लाइफ का हर फैसला बहुत ही सोच समझ कर लेते है जहाँ तक बात इनके लव रिलेशन की की जाय तो लोग प्यार में पड़ने से पहले सामने वाले इंसान को अच्छी तरह से परख लेते है लेकिन अगर ये किसी से प्यार करते है तो फिर पीछे नहीं हटते. इसीलिए ऐसे जातको के अधिकतर अरेंज मैरिज के चांस होते है.

मूलांक 3 वाले लोग Moolank 3

ऐसे जातक जिनका जन्म किसी भी महीने की 3,12,21 और 30 तारिख को हुआ है ऐसे लोग प्यार के मामले में बहुत लक्की होती है। मूलांक 3 वाले ज्यादातर लोग लव मैरिज करते है क्योकि ये अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जानें का साहस रखते है ये अपनी कोशिशों से अपने प्यार को पाने में सफल होते है.

मूलांक 4 वाले लोग Moolank 4

ज्योतिष शास्त्र अनुसार ऐसे जातक जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, या 31 तारिख को हुआ है उनका मूलांक 4 होता है। मूलांक 4 वाले लोग अपनी फैमिली के काफी करीब होते है और उनसे बेहद लगाव रखते है जिस कारण इस मूलांक के अधिकतर जातक अपनी फैमिली की सहमति से ही शादी करते है.

मूलांक 5 वाले लोग Moolank 5

जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14,या फिर 23 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक 5 है। इस मूलांक के अधिकतर लोग अरेंज मैरिज करना पसंद करते है यदि ये किसी से प्रेम करते है तो घरवालों की रजामंदी से ही शादी जैसे पवित्र बंधन में बंधते है. घरवालों के खिलाफ जाकर शादी करना इन्हें पसंद नहीं होता है   घरवालो को मनाकर ही ये लोग प्रेम विवाह करते हैं।

मूलांक 6 वाले लोग Moolank 6

जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 6, 15, या 24 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 6 है इनके गुरु शुक्र है मूलांक 6 वाले अधिकतर जातक लव मैरिज करते है ये जिससे भी प्यार करते है उसी से शादी करना चाहते है और इन्हें इनके प्यार के मामले में अक्सर सफलता भी मिल जाती है.

मूलांक 7 वाले लोग Moolank 7

जिन जातको का जन्म किसी भी महीने की 7, 16, या 25 तारीख को हुआ है और जिनका मूलांक 7 है ऐसे जातक अधिकतर अरेंज मैरिज करने में यकीन रखते है इस मूलांक के ज्यातर जातक अपने परिवार वालो की सहमति से ही विवाह करना पसंद करते है.स्वभाव से ये लोग थोड़ा संकोची होते है जिस कारण इनकी लव मैरिज की संभावना कम ही होती है.

मूलांक 8 वाले लोग Moolank 8

जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 8,17 या 26 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 8 होता है। इनके स्वामी ग्रह शनि है। ज्योतिष अनुसार मूलांक 8 वाले अधिकतर जातक लव मैरिज करते हैं। अपने प्यार पर ये काफी यकीन रखते है जिस कारण इनकी लव मैरिज सही साबित होती है।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मूलांक 9 वाले लोग Moolank 9

ऐसे जातक जिनका जन्म किसी भी महीने की 9,18 या 27 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 9 होता है ये लोग अपनी फैमिली के काफी करीब होते है स्वभाव से ये शर्मीले और गंभीर दिखाई देते है शादी जैसे बड़े फैसले को लेकर ये अपने परिवार पर काफी भरोसा करते है जिस कारण मूलांक 9 वाले ज्यादातर लोग अरेंज मैरिज करना पसंद करते है.