Marriage Line In Hand Palm Reading क्या कहती है आपकी विवाह रेखा

हाथ की रेखा से जाने अपना वैवाहिक जीवन Marriage Line In Hand Palm Reading- 

Marriage Line In Hand Palm ReadingMarriage Line In Hand Palm Reading- हस्तरेखा विज्ञान एक ऐसा विज्ञान है जिसमें हाथ की रेखाओं का अध्ययन किया जाता है हाथों की रेखाएं भाग्य, समृद्धि, जीवन और स्वास्थ्य के बारे में काफी कुछ बताती है. लेकिन क्या आप जानते है की हमारे हाथो में एक खास रेखा होती है, जो हमारे आने वाले वैवाहिक जीवन के बारे में बताती है. इस रेखा को विवाह रेखा कहा जाता है इस रेखा के अध्ययन से आपके वैवाहिक जीवन के कई बातों के बारे में जाना जा सकता है. आज हम आपको इसी विवाह रेखा के बारे में बताएँगे तो चलिए हाथ की लकीरों से जानते है की   आपका विवाह कब और वैवाहिक जीवन कैसा होगा.

हथेली में विवाह रेखा Marriage Line In Hand Astrology-

हस्तरेखा गणना कहती है की जिन लोगो की हथेली में एक से अधिक विवाह रेखाएं होती है तब ऐसी स्थति में कहा जाता है की ऐसे लोगो के जीवन में एक से अधिक प्रेम-प्रसंग होते है. ऐसे इंसानो का प्रेम विवाह में विश्वास बहुत अधिक होता है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

विवाह रेखा के अंत में त्रिशूल का साइन Marriage Line In Hand Palm Reading-

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की यदि किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा के अंत में त्रिशूल का साइन बनता है तो ऐसा व्यक्ति और उसका पार्टनर एक दूसरे को बहुत प्यार करने वाले होते है. ऐसे लोग अपने प्यार के लिए किसी भी हद अटक जाने का साहस रखने वाले होते है.

विवाह रेखा लम्बी और सूर्य पर्वत तक जाना Love Marriage Line in Hand-

कहा जाता है की जिन लोगो की हथेली में विवाह रेखा लम्बी और सूर्य पर्वत तक जा रही होती है. तो वैवाहिक जीवन के लिए ये एक बड़ा ही अच्छा साइन होता है. ऐसी विवाह रेखा वालों का वैवाहिक जीवन बहुत ही सुख समृद्धि भरा होता है.

इसे भी पढ़े– बुद्ध का गोचर

हथेली में अधिक विवाह रेखा होना Astrology Marriage Line in Palm-

हस्तरेखा गणना कहती है की जिन लोगो की हथेली में एक से अधिक विवाह रेखाएं होती है तब ऐसी स्थति में कहा जाता है की ऐसे लोगो के जीवन में एक से अधिक प्रेम-प्रसंग होते है. ऐसे लोगो का विवाह में विश्वास बहुत अधिक होता है. ये अपने जीवनसाथी के मान सम्मान का पूरा ध्यान रखने वाले होते है.

विवाह रेखा कनिष्क और हृदय रेखा के बीच होना Palm Reading Marriage Line-

जिन व्यक्तियों की हथेली में विवाह रेखा लिटिल फिंगर और ह्रदय रेखा के बीचो बीच में हो तो कहा जाता है की ऐसे लोगो का विवाह बाइस वर्ष के बाद होता है और 22 साल के बाद इनके पार्टनर की तलाश जल्दी ही पूरी हो जाती है.

विवाह रेखा का स्पस्ट और सीधा होना Marriage Love Line in Hand-

हस्तरेखा ज्योतिष में बताया गया है की जिन लोगो की हथेली में एक ही विवाह रेखा होती है और ये विवाह रेखा गहरी और स्पष्ट हो तब ऐसे लोग अपने जीवन में चाहे लव मैरिज करे या फिर अरेंज मैरिज इनका वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखद होता है ये लोग अपने जीवनसाथी पर खुद से भी ज्यादा भरोसा करने वाले और अपने प्रेमी को बहुत प्यार करने वाले होते है.

FAQ-

प्रश्न- हथेली में विवाह रेखा कहाँ पर होती है?

उत्तर- हथेली में विवाह रेखा छोटी ऊँगली के नीचे एक आड़ी रेखा होती है.

Question- where is marriage line in the palm?

Answer- wedding line is a horizontal line below the small finger in palm.

प्रश्न- विवाह रेखा द्वारा किस बात का अध्ययन किया जाता है?

उत्तर- हस्तरेखा में विवाह रेखा से व्यक्ति के वैवाहिक जीवन के बारे में जाना जा सकता है.

Question- What is the study by the marriage line?

Answer- The marriage line can be known about the marriage life of a person.