राशिअनुसार विवाह के योग 2021 Marriage Horoscope Astrology 2021

2021 राशि अनुसार शादी के योग Marriage Love Horoscope 2021

विवाह के योगविवाह के योग- नए साल की शुरुआत होते ही हम सभी के मन में कई चीजों को लेकर काफी उम्मीदें और आशाएं बढ़ने लगती है. ज्योतिष अनुसार किसी भी व्यक्ति की राशि का अध्ययन कर उसके आने वाले कल के बारे में काफी हद तक जाना जा सकता है. आज हम आपको राशि भविष्यफल के आधार पर प्रत्येक राशि का अध्यन कर साल 2021 की उन भाग्यशाली राशियों के बारे में बताएँगे जिनके लिए आने वाले साल 2021 में शादी के प्रबल योग बन रहे है. तो चलिए जानते है वो कौन सी राशियाँ है जिन्हें साल 2021 में उनका लाइफ पार्टनर मिलने वाला है.

मेष राशि Aries Marriage Horoscope 2021

राशिफल 2021 के अनुसार आने वाला वर्ष विवाह सम्बन्धी मामलो को लेकर मेष राशि के जातको के लिए काफी शुभ और सकारात्मक रहेगा. यह वर्ष विशेषकर उन जातको के लिए भाग्यशाली रहेगा जो काफी समय से अपने लिए लाइफ पार्टनर की तलाश कर रही थे और किसी न किसी वजह से उनकी बात नहीं बन पा रही थी ग्रहो की चाल के आधार पर इस वर्ष आपके जीवन में कुछ ऐसे योग बनेंगे जो आपके वैवाहिक जीवन के लिए बेहद अनुकूल परिणाम लेकर आएंगे. उन जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा जो अपने प्रियतम संग प्रेम विवाह करना चाहते है.

वृषभ राशि Taurus Marriage Horoscope 2021

राशिफल 2021 के अनुसार आने वाला साल वृषभ राशि के जातको के लिए विवाह के कई शुभ योग लेकर आएगा. अगर आप अविवाहित है तो इस वर्ष आपके विवाह के योग काफी प्रबल रहेंगे और आपके जीवन में शादी की शहनाई बज सकती है साथ ही यही विवाहित जातकों के लिये यह साल एक दूसरे के और ज्यादा करीब आने का होगा वैवाहिक जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. इस साल आपकी लाइफ में कोई ऐसा व्यक्ति दस्तक दे सकता है जिसके साथ आप सात जन्मो के बंधन में बांधने के बारे में विचार कर सकते है. विवाह की प्लानिंग कर रहे जातको के जीवन में अच्छे मैरिज प्रपोसल आने की उम्मीद है.

मिथुन राशि Gemini Marriage Horoscope 2021

राशिफल 2021 के अनुसार मिथुन राशि के जातको के लिए आने वाला साल वैवाहिक जीवन के लिए काफी शुभ औरु अद्भुद परिणामो का रहेगा. इस वर्ष आपके विवाह के अच्छे योग बनेगे. वे अविवाहित जातक जो किसी के साथ पहले से रिलेशनशिप में हैं और अपने रिश्ते को विवाह के बंधन में बांधने की ओर प्रयासरत है उनके लिये अपने रिश्ते की नयी शुरुआत के लिए समय उत्तम है साथ ही वे जातक जो किसी को पसंद करते है और अपने प्यार का इजहार करना चाहते है उनके लिए भी समय शुभ परिणामो का रहेगा.

तुला राशि Libra Marriage Horoscope 2021

राशिफल 2021 के अनुसार, तुला राशि के जातको के लिए ये साल विवाह के शुभ संकेत दे रहा है. अगर आप शादी करने का मन बनाये है तो यह वर्ष आपकी इच्छा पूरी कर सकता है साल 2021 आपके लिए उन सालो में से एक होगा जो आपका आपके जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्धो मजबूत करेगा. इस वर्ष आपकी लव लाइफ में रोमांस में वृद्धि होगी. अविवाहित जातको के लाइफ में इस वर्ष शादी के अच्छे प्रपोसल आने के योग है.ये साल शादीशुदा और अविवाहित दोनों ही जातको के लिए वैवाहिक सम्बन्धो की दृष्टि से संतोषजनक साबित होगा. इस वर्ष विवाह के योग बहुत अधिक तीव्र रहेंगे.

कन्या राशि Virgo Marriage Horoscope 2021

राशिफल 2021 के अनुसार आने वाला साल कन्या राशि के वे जातक जो विशेषकर अबतक कुंवारे है उनके लिए विवाह सम्बन्धी मामलो में काफी शुभ है इस राशि के वे जातक जो काफी समय से विवाह करना चाहते है उन्हें शादी के अच्छे प्रपोसल और परफेक्ट पार्टनर मिलने की सम्भावनाये है. वैवाहिक मामलो में इस वर्ष आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति दस्तक देगा जो आपकी लव लाइफ को खुशियों और भर भरे लम्हो से सराबोर कर देगा.  ये साल प्यार में पड़े जातको के लिए भी शादी से जुडी कोई बड़ी खुशखबरि लेकर आ सकता है.

वृश्चिक राशि Scorpio Marriage Horoscope 2021

राशिफल 2021 के अनुसार आने वाला साल वृश्चिक राशि के जातको के लिए वैवाहिक स्तर पर काफी लकी साबित होगा क्योकि इस साल विवाह के योग्य हो चले जातको की सगाई और शादी के योग बहुत अधिक रहने वाले है. आपकी लव लाइफ रोमांटिक पालो के साथ आगे बढ़ेगी. प्यार की तलाश कर रहे जातको के लिए समय अत्यधिक शुभ है. इस वर्ष कुछ जातको के लिए तो प्रेम विवाह होने का भी बेजोड़ संयोग बन रहा है। जो आपके जीवन में प्यार की सौगात और ख़ुशियों का उपहार लेकर आएगा। पार्टनर का साथ और प्यार दोनों ही आपको मिलने की संभावना है.

मीन राशिफल Pisces marriage prediction 2021

राशिफल 2021 के अनुसार मीन राशि के अविवाहित जातको और लवर्स के लिए ये साल शुभ समाचार लेकर आएगा. खुद के लिए काफी समय से एक अच्छे लाइफ पार्टनर का इंतज़ार कर रहे जातको का इंतज़ार अब समाप्त हो सकता है और विवाह के बेहतर प्रस्ताव आपके पास आ सकते है.  इस वर्ष आपके विवाह के योग बहुत अधिक है वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. लव मैरिज करने की इच्छा रखने वाले जातको के लिए भी समय शुभ है. दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएँगी. उन जातको के लिए भी ये साल शुभ रहेगा जो पिछले काफी समय से अपनी शादी से सम्बंधित परेशानियों से जूझ रहे थे. इस वर्ष अविवाहित जातको की लाइफ में उनके ड्रीम पार्टनर की एंट्री होने के योग है.