मार्च को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 March Born People Rashifal 2020

मार्च जन्मे लोग राशिफल March Ko Janme Log Rashifal 2020

मार्च को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 March Born People Rashifal 2020 आज हम आपको बताएँगे मार्च को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे मार्च को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

मार्च को जन्मे लोगो की लकी चीजों के बारे में –

लकी नंबर – 3, 7, 9            

लकी कलर – ग्रीन, येलो, पिंक

लकी डे – संडे, मंडे, सैटरडे

लकी स्टोन – एमेथिस्ट

स्वभाव

मार्च महीने में जन्मे लोग स्वभाव से काफी मिलनसार, खुशमिजाज और केयरिंग होते है. ये खुद को महफिल के रंग में ढाल लेने वाले होते है. इनकी सबसे बड़ी खासियत है की ये किसी भी महफ़िल में चारचांद लगा देते है. ये अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने वाले होते है. लेकिन कभी-कभी आपके सामने ऐसी परिस्थतियाँ आती है की आप कोई बड़ा निर्णय लेने में हिचकिचाहट महसूस करते हैं।  करियर के मामले में ये भाग्य से ज्यादा मेहनत पर भरोसा करते है जिस वजह से ये अपनी लाइफ में एक अच्छा मुकाम भी हासिल करते है.किसी भी सबजेक्ट पर बोलने या लिखने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लेते है.प्रै‍‍क्टिकल अप्रोच रखने से पैसा तो खूब कमाते हैं परन्तु सब चाहने वालो पर ही उड़ा देते है.  इनकी लाइफ में प्यार शब्द बहुत मायने रखता है जिस कारण ये अपने पार्टनर को खुश करने का हर संभव प्रयत्न करते है. इन्हे हमेशा ही अपनेपन और प्यार की तलाश रहती है.

करियर

राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह साल आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला होगा। जॉब कर रहे लोगों के लिए वर्ष काफी उपलब्धियों से भरा रहेगा। लेकिन आपको अधिक मेहनत भी बहुत करनी होगी। काम को लेकर यात्राएं करनी पड़ सकती है. अच्छी बात यह है कि इन यात्राओं का परिणाम आपके लिए सुखद रहेगा और आपको जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। कई लोगों का स्थानांतरण होगा और कुछ को नौकरी के सिलसिले में स्थान परिवर्तन करना पड़ सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगो को साल के मध्य भाग तक एक स्थायी अथवा लम्बे समय तक चलने वाली नौकरी मिलने की अच्छी संभावना है। पर्यटन, समाज सेवा, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी क्षेत्र में कार्यरत जातको को इस साल अच्छी तरक्की मिल सकती है। व्यवसाय विस्तार करना चाहते है तो सोच समझकर ही कदम उठाये. यदि आप पहले से ही कोई व्यापार करते हैं तो उसको बेहतर बनाने का प्रयास करें, क्योकि आप सोच समझ कर चलेंगे तो आपके निर्णय आपको बेहतर रास्ता दिखाएंगे. व्यापार में कोई उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। इस वर्ष अनेक महत्वपूर्ण कठिन निर्णय लेने पड़ सकते हैं. कुल मिलाकर नौकरी – व्यवसाय के मामले में यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहेगा.

आर्थिक जीवन

राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके आर्थिक मामलों में आपके लिए महत्वपूर्ण सिद्ध होगा. इस वर्ष धन कमाने की दिशा में आप आगे बढ़ेंगे, लेकिन पेसो के लेन देन में जल्बाजी न करें. और न ही शॉर्टकट तरीके से पैसे कमाने का प्रयास करें। इस साल आपको धन सम्बन्धित कार्यों में आप फूंक फूंक कर कदम रखेंगे जिससे आपको अच्छा फायदा भी होगा. आमदनी में वृद्धि होगी जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. इस साल किसी भी तरह का निवेश करने से सोच विचार कर ले. अगर आप आमदनी और खर्चे के बीच सामंजस्य बैठाकर चलेंगे तो पुरे वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. कुल मिलाकर आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए सर्वाधिक शुभ वाला सिद्ध होगा.

शिक्षा –

राशिफल 2020 के अनुसार छात्रों के लिए यह साल तरक्की पाने वाला सिद्ध होगा. बुद्धि का विकास होगा और ज्ञान अर्जन करने की क्षमता में वृद्धि होगी तथा आप इस वर्ष नई-नई चीजें सिखने में उत्सुक रहेंगे। उच्च शिक्षा के जातकों को भी लाभ होने की अपार संभावना रहेगी. प्रतिस्पर्धी परीक्षा के लिए जो लोग तैयारी कर रहे हैं उन्हें अपनी मेहनत के अच्छे रिजल्ट मिलेंगे लेकिन इसके लिए प्रयास भी स्वयं ही करने होंगे. स्टूडेंटन्स इस साल का बेहतर लाभ उठाएं और मेहनत करें तथा एकाग्रता के साथ अपने लक्ष्य की तैयारी करें। जिससे आपको उन्नति प्राप्त हो सके. कुल मिलाकर यह साल शिक्षा के लिए काफी बेहतर रहेगा.

पारिवरिक जीवन –

राशिफल 2020 के अनुसार इस साल आपके पारिवारिक जीवन के बढ़िया रहने की संभावना है। इस वर्ष आपके परिवार के मान, सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा परिवार में कोई समारोह आयोजन के योग है. आप इस वर्ष कुछ अधिक व्यस्त रहेंगे और अपने परिवार को समय कम दे पाएंगे लेकिन परिवार को खुश करने वाले तरीकों से आप हमेशा ही उनके साथ रहेंगे. आपके भाई बहन आपको पूरा सहयोग देंगे और आप उनके प्रति उदारता का भाव रखेंगे। इस वर्ष कई मौके ऐसे आएंगे जब परिवार के सभी लोग एकत्रित होकर ख़ुशी भरे पल साथ बिताएंगे. कुल मिलाकर परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा।

प्रेम और वैवाहिक जीवन –

राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए यादगार रहेगा. जो लोग प्रेम संबंधों में पहले से हैं उनके प्रेम जीवन में गहराइयां आएंगी और वह व्यवहारिक रूप से एक दूसरे के प्रति समर्पित रहकर जीवन में आगे बढ़ने का निश्चय करेंगे। पार्टनर से आपके संबंधों में मधुरता का भाव रहेगा। आप एक-दूसरे को अधिक समय देंगे तथा समझने का प्रयास करेंगे जिससे आपका आपसी तालमेल बेहतर होगा। अविवाहित जातको को विवाह बंधन में बंधने के योग बन बनेंगे।  वैवाहिक जीवन में खुशियों के पल आएंगे और आपका दांपत्य जीवन मधुर बनेगा। जो लोग अभी तक सिंगल हैं उनकी लाइफ में किसी ऐसे शक्श की एंट्री हो सकती है जिनका इंतज़ार आपको कई समय से था। कुल मिलकर नया साल आपके लिए प्यार की सौगात लेकर आने वाला सिद्ध होगा. 

स्वास्थ –

राशिफल 2020 के अनुसार सेहत के लिहाज से इस वर्ष आपका स्वास्थ्य जीवन अच्छा रहने के योग है। आप स्वस्थ रहेंगे लेकिन अच्छी सेहत के लिए आपको स्वयं भी मेहनत करनी होगी. आपको स्वयं व परिजनों के स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहना चाहिए। बेहतर होगा कि संयमित दिनचर्या अपनाएं और संतुलित भोजन करें।इन अच्छी आदतों का सहारा लेकर आप अपने अंदर जोश, उत्साह और गजब की फुर्ती देखने को मिलेगी। कुल मिलाकर इस साल आप उत्तम स्वास्थ्य का आनंद लेंगे।