मकर राशि 2020 सबसे बड़ी खुशखबरी Makar Rashi Capricorn Horoscope 2020

मकर राशि 2020 साल की 5 बड़ी खुशखबरी Capricorn Horoscope 2020

मकर राशिमकर राशि- वैदिक ज्योतिष अनुसार संपूर्ण राशिचक्र को कुल 12 राशियों में बांटा गया है और व्यक्ति का जन्म किसी न किसी राशि के अंतर्गत ही होता है इन 12 राशियों के स्वामी ग्रह भी अलग अलग होते है जिसके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके आने वाले कल के बारे में अनुमान लगाया जाता है. आज इस वीडियो में हम आपको मकर राशि के लोगो के स्वभाव और साल 2020 में इस राशि के जातको के लिए करियर, आर्थिक स्तिथि, प्रेम जीवन, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में क्या है बड़ी खुशखबरी इस बारे में बात करेंगे.

मकर राशि के लोगो का स्वभाव Capricorn Horoscope 2020

मकर राशि के जातक शांति प्रिय और खूब मेहनती किस्म के व्यक्ति होते है. हालांकि ये जोखिम भरे रास्तो पर चलना नहीं चाहते. लाइफ में नाम, पैसा और शौहरत कमाने की इन्हे बड़ी लालसा होती है. कभी कभी ये निराशावादी और बहुत अधिक महत्वाकांक्षी हो जाते हैं. इस राशि के जातक अक्सर अपने कार्यो को लेकर मेहनती, समर्पित और वफादार रहते हैं। अनुशाशन को ये लोग बहुत अधिक महत्व देते है. ये बहुत अधिक व्यावहारिक भी होते हैं जिसके दम पर ये समाज में अपनी एक अलग ही छवि बनाने में कामयाब रहते है. लक्ष्यों को पा लेने की जिद्द और हसला इन्हे अपने मुकाम तक पहुंचाने में सफल रहता है. प्यार के मामले में ये काफी विस्वस्नीय होते है और अपने हर रिश्ते को बखूबी निभाते है.

राशिफल 2020 के अनुसार ये साल आपके करियर में कुछ नए और बड़े बदलाव लेकर आएगा और ये बदलाव आपके करियर को ऊँचाइयो तक ले जाने में आपकी मदद करेंगे. नौकरी की तलाश करने वाले जातको को बेहतर नौकरी मिलने के योग है इस साल टेम्पेररी रूप से जॉब कर रहे जातको को एक स्थायी अथवा लम्बे समय तक चलने वाली नौकरी मिलने की संभावना है लेकिन इस नौकरी के सिलसिले में आपको दूर दराज के स्थानों पर दौड़ भाग भी करनी पड़ सकती है हालाँकि इस इन यात्राओं का परिणाम भी आपके लिए सुखद ही रहेगा जीवन में आगे बढ़ने का कई सुनहरे मौके आपको मिलने की उम्मीद है. इस वर्ष शनि के राशिपरिवर्तन के चलते आपको आपके द्वारा की गयी मेहनत के अनुरूप बेहतर रिजल्ट मिलने के योग है इसीलिए फल की चिंता का त्याग करते हाय अपने लक्षो पर फोकस करे.

शिक्षा की दृष्टि से ये साल अपने हुनर को दिखाने का होगा. विद्यार्थियों के लिए यह साल कुछ नए प्रयोग और अनुभवों का रहेगा. साल का मध्य भाग शिक्षा के लिए बेहतर परिणामो का रहेगा. ज्ञान अर्जन करने की क्षमता में वृद्धि के साथ ही किसी जानकार से नयी चीजो को सीखने का मौका मिलेगा.  एकाग्रता में वृद्धि होगी जिसके चलते आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. प्रोफेशनल कोर्स की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है और इन कोर्स में एडमिशन के लिए आप भरपूर पयास करेंगे जो आपके लिए बेहतर साबित होंगे.

आर्थिक दृष्टिकोण से ये साल मकर राशि के जातको के लिए शुभ है आमदनी में वृद्धि होगी धन कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे हालाँकि खर्चो के साथ साथ धन का आगमन भी बना रहेगा. वित्तीय जोखिम लेने से पहले किसी जानकार की सलाह लेना आपके लिए बेहतर होगा. प्रॉपर्टी से भी इस वर्ष आपको अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है इस साल आप प्रॉपर्टी की खरीद फारिख कर सकते है.

मकर राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक सम्बन्धो के लिए ये साल शानदार रहेगा. इस वर्ष आपके परिवार का मान, सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. घर परिवार में खुशियों भरा माहौल बनेगा. काफी समय से रिलेशन में रह रहे लवर्स इस वर्ष अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में विचार कर सकते है. पार्टनर्स एक दूसरे को पूरा सहयोग देंगे. हो सकता है ये साल आपके प्रेम जीवन के सबसे रोमांटिक समय में से एक हो.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

भविष्यफल 2020 के अनुसार इस वर्ष मकर राशि के जातको को स्वास्थ्य के मामले में मिले जुले परिणाम प्राप्त होंगे. लंबे समय से चली आ रही परेशानियां समाप्त होगी. जनवरी माह में शनि अपनी ही राशि में आएंगे जिस कारण आपको उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करेंगे।