महाशिवरात्रि 2020 राशियों पर असर Maha Shivratri 2020 Effect 12 Zodiac

महाशिवरात्रि शुभ संयोग का राशियों पर प्रभाव Maha Shivratri Shubh Sanyog 2020

महाशिवरात्रि शास्त्रों में महाशिवरात्रि पर्व बेहद खास और शिव भक्ति के लिए बहुत अधिक मायने रखता है ये पर्व भारत में मनाये जाने वाली सभी बड़े पर्वो में से एक है इस दिन शिव-भक्त शिव मंदिरो में महादेव की आराधना और जलाभिषेक करते है शिवपुराण के अनुसार महाशिवरात्रि का पर्व फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के दिन मनाया जाता है.ज्योतिष की यदि माने तो इस साल महाशिवरात्रि पर 29 सालों बाद शनि मकर राशि में होंगे जिस कारण शश योग का निर्माण होगा तो वही 117 सालों के बाद शनि और शुक्र का दुर्लभ योग भी बनेगा इस संयोग में की गयी शिव पूजा बेहद लाभकारी होगी. ज्योति अनुसार कुछ राशियों के लिए ये शिवरात्रि खुशियाँ और धनलाभ का योग लेकर आ रही है. तो आइये जानते वो लकी राशियाँ कौन सी है है.

वृषभ राशि Taurus Zodiac Astrology 2020

ज्योतिष अनुसार वृषभ राशि के जातको के लिए ये महाशिवरात्रि बहुत ही लाभप्रद रहेगी। इस दौरान महादेव की कृपा से आपको खूब तरक्की और आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। आपके सभी रुके कार्य पूरे होंगे और आपको कार्यो में सफलता मिलेगी। शिवरात्रि के दिन महादेव को प्रसन्न करने के लिए बेलपत्र चढ़ाये.

मिथुन राशि Gemini  Zodiac Astrology 2020

मिथुन राशि के जातकों के लिए आने वाली महाशिवरात्रि आर्थिक दृस्टि से लाभ की रहेगी. महाशिवरात्रि पर बनने वाले इन शुभ योगो में आपको धन वृ्द्धि और व्यवसाय में लाभ मिलने की संभावना है। नौकरी पेशा जातको को भी इस समय कोई ऐसा अवसर मिल सकता है जो भविष्य के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा.

कर्क राशि Cancer  Zodiac Astrology 2020

21 फ़रवरी महाशिवरात्रि पर बन रहे इस शुभ योग के प्रभाव से कर्क राशि लाभ में रहेगी इस राशि के लोगों को अचानक धनप्राप्ति और धन आगमन के नए श्रोत मिलने की संभावना है. महादेव की कृपा से जीवन में धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। वही ये समय आपकी लव लाइफ में रोमांस बढ़ाने वाला होगा.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

तुला राशि Libra  Zodiac Astrology 2020

तुला राशि इस शिवरात्रि उन भाग्यशाली राशियों में शामिल है जिन्हे महादेव की कृपा प्राप्त होने जा रही है घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. जो काम करने की आप सोच रहे थे उनके पूरा होने और उसमे तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। आने वाले समय में आपको लव लाइफ में कोई बड़ी सौगात मिल सकती है. तुला राशि के जातकों के लिए इस बार की महाशिवरात्रि सकारात्मक परिणाम और व्यापार में धनलाभ के योग भी बनाएगी.

कन्या राशि Virgo  Zodiac Astrology 2020

कन्या राशि के लिए ये शिवरात्रि बेहद ख़ास होने वाली है इस दौरान आपको अपने द्वारा किये काम में सफलता प्राप्त होगी, घर परिवार में में चल रही सभी परेशानियां समाप्त होगी। मकर और शुक्र के प्रभाव से धन प्राप्ती के योग बनेगे और ये समय आपकी सफलता के कई मार्ग खुलने की ओर भी शुभ संकेत दे रहा है.

कुंभ राशि Aquarius  Zodiac Astrology 2020

कुम्भ राशि वो राशि है जो इस महाशिवरात्रि लकी होने जा रही है आने वाले समय शेयर मार्किट से जुड़े लोगों के लिए शुभ होगा घर जीवन में नयी खुशियों के संकेत है वे जातक जिनकी लव लाइफ में परेशानिया चल रही थी उनकी परेशानिया सूर होंगी बिज़नेस से जुडे लोगों के लिए शुभ संकेत मिल रहे हैं। बेरोजगार चल रहे जातको को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

धनु राशि Sagittarius Zodiac Astrology 2020

धनु राशि के जातको के लिए आने वाली महाशिवरात्रि बहुत ही शुभ रहेगी. इस राशि के जातकों को महाशिवरात्रि में धनलाभ लाभ होगा वे जातक जो अपना व्यवसाय प्रारंभ करना चाहते हैं उनके लिए ये समय उनकी लाइफ के सुनहरे दिनों में से एक होगा नए व्यापार के फैलने फूलने का समय है.