Lucky wallet according zodien signs राशि अनुसार जाने कौनसे रंग का पर्स खरीदें

How to Get Rid of Money Problems According Astrology कौनसे रंग का पर्स हैं आपके लिए लकी –

Lucky wallet according zodien signsLucky wallet according zodien signs दोस्तों ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में अगर कोई ग्रह दोष हो तो व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए कई उपाय भी बताये गए हैं जिन्हें अपनाकर आप पेसो की तंगी से छुटकारा पा सकते हैं। जी हाँ दोस्तों उन्हीं में से एक पर्स भी है।

पैसे रखने के लिए पर्स सामान्यत: सभी लोगों यूज़ करते हैं। लेकिन ज्योतिषियों की मानें तो पर्स का रंग यदि राशि के अनुसार चुना जाए तो धन संबंधी कई शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं। जी हाँ दोस्तों इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि राशिअनुसार कौनसा पर्स अपने पास रखने पर आपको धन संबंधी हानि नहीं होती है.

मेष राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Aries –

मेष राशि के लोगों को अपने पास हमेशा लाल या मरून रंग का पर्स रखना चाहिए। जी हाँ मेष राशि का स्वामी मंगल है और मंगल का प्रिय रंग लाल है। अगर आप अपने पास लाल रंग रखते हैं तो आपको कभी भी धन संबंधी हानि नहीं होगी.

वृष राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Taurus-

वृष राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है। इसलिए इस राशि के लोगों को शुक्र से संबंधित रंग अर्थात सफेद और चमकीले सिल्वर रंग का पर्स रखना चाहिए। इनकी राशि के अनुसार इनके लिए लिए सफेद और चमकीले सिल्वर रंग का पर्स बहुत लकी होता है.

मिथुन राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Gemini –

मिथुन राशि के लिए हरे रंग का पर्स विशेष लाभदायक हो सकता है। जैसा कि यह सभी जानते ही हैं कि मिथुन राशि का स्वामी बुध ग्रह है और बुध का प्रिय रंग हरा है। इसलिए अगर आप अपने पास हरे रंग का पर्स रखते हैं तो आपको धन संबंधी हानि कभी नहीं होगी और आपका पैसा टिकेगा भी.

इसे भी पढ़ें  –

कर्क राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Cancer –

कर्क राशि का स्वामी चंद्र होता है और चंद्र का प्रिय रंग सफेद या कोई भी हल्का रंग होता है। इसलिए इस राशि के लोगों को पेसो कि तंगी से बचने के लिए अपने पास हमेशा सफेद रंग का या फिर किसी भी हल्के रंग का पर्स रखना चाहिए।

सिंह राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Leo –

सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है। सूर्य ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है. इसका प्रिय रंग लाल, पीला और नारंगी होता है। इसलिए अगर सिंह राशि के लोग धन संबन्धी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपने पास इन्ही तीन रंग में से किसी भी रंग का पर्स रखें, ये आपके लिए लाभदायी होगा.

कन्या राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Virgo –

कन्या राशि का स्वामी बुध होता है और बुध ग्रह का प्रिय रंग हरा होता है। अत: कन्या राशि के लोगों के लिए हरे रंग का पर्स रखना बहुत ही लाभदायक होगा। जी हाँ ऐसा करने से आपको धन संबन्धी हानि नहीं होगी और आपका पैसा बचेगा भी.

तुला राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Libra –

तुला राशि के लोगों को अपने पास हमेशा सफेद, चमकीले सिल्वर रंग या मटमैले रंग का पर्स रखना चाहिए। तुला राशि का स्वामी शुक्र है और ये सभी शुक्र के प्रिय रंग होते हैं। इस रंग के पर्स रखने से आपको कभी भी पैसों कि तंगी नहीं होगी.

वृश्चिक राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Scorpio –

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल का प्रिय रंग सूर्ख लाल होता है। अगर वृश्चिक राशि के लोग पैसों कि तंगी से बचना चाहते हैं तो हमेशा अपने पास एकदम गहरे लाल रंग का पर्स रखें। इससे आपको कभी भी पैसों से संबंधित परेशानी नहीं होगी.

धनु राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Sagittarius –

धनु राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति होता है और देव गुरु बृहस्पति का प्रिय रंग पीला होता है। इसलिए धनु राशि वाले लोग अगर धन संबन्धी हानि से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपने पास पीले रंग का या नारंगी रंग का पर्स रखना रखें, जो आपको कभी भी पैसों की तंगी नहीं होने देगा.

मकर राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Capricorn –

मकर राशि के लोग अगर धन संबन्धी हानि से बचना चाहते हैं तो अपने पास हमेशा नीले या काले रंग का पर्स रखें ये आपके लिए विशेष लाभदायी रहेगा। मकर राशि का स्वामी शनि है और शनि का प्रिय रंग नीला और काला है।

कुम्भ राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Aquarius –

जिन लोगों की राशि कुंभ है उन्हें पैसों की तंगी से बचने के लिए नीले, काले या फिर कोई भी गहरे रंग का पर्स रखना चाहिए। इस राशि का स्वामी शनि है और इस प्रकार के रंग शनि के प्रिय रंग होते हैं। इसलिए अपने पास हमेशा काले रंग का या गहरे रंग का पर्स ही रखें.

मीन राशि के लिए Lucky Wallet According Zodien Signs Pisces –

मीन राशि का ग्रह स्वामी गुरु है और गुरु ग्रह का प्रिय रंग पीला होता है। इसलिए इस राशि के लोगों को पीले रंग का पर्स रखना विशेष लाभदायक रहेगा। जी हाँ आपको कभी पैसों की तंगी नहीं होगी और आप फालतू का खर्चा करने से भी बचेंगे.

FAQ-

प्रश्न- राशिअनुसार पर्स का कलर?

उत्तर- ज्योतिष शास्त्र अनुसार पर्स का रंग यदि राशि के अनुसार चुना जाए तो धन संबंधी कई शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं।

प्रश्न- पर्स कैसा रखे?

उत्तर- अपनी राशि को ध्यान में रखकर ही अपने लिए पर्स ले ताकि आपको इसके अच्छे और शुभ फल प्राप्त हो सके.

प्रश्न- पर्स कब खरीदना चाहिए?

उत्तर- मंगलवार के दिन पर्स नहीं खरीदना चाहिए.

Question- Purse color according to zodiac?

Answer- According to astrology if you choose the color of purse is according your zodiac then many auspicious results may be obtained.

Question- How can you keep purses?

Answer- Take a purse Keeping your zodiac in mind, you can achieve its good and auspicious results.

Question- When should buy purse?

Answer- On Tuesday the purse should not be bought.