सबसे शुभ राशियां 2020 से 2040 तक Lucky Rashi 2020 Astrology Prediction

2020 में सिर्फ 5 राशियों का चमकेगा भाग्य Lucky Zodiac Signs in 2020

Lucky Rashi 2020 Astrology Predicitonज्योतिष अनुसार राशियों का हमारे जीवन में काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. हम ना सिर्फ राशि के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जान सकते है बल्कि उनके भविष्य के बारे में भी अनुमान लगा सकते है. शास्त्रों के अनुसार यदि ग्रहों की चाल ठीक हो तो व्यक्ति को काफी अच्छे परिणाम मिलते है. साल 2020 से साल 2040 तक 5 राशियों का भाग्य चमकने वाला है. जी हाँ, इन राशि के लोगो के ऊपर धन की देवी माता लक्ष्मी कृपा की कृपा रहेगी और  घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी.  तो चलिए जानते है उन राशियों के बारे में जिनके लिए साल 2020 से साल 2040 तक शुभ संयोग बन रहे है.

मेष राशि –

मेष राशि के लोगो को साल 2020 से 2040 तक माता लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होने के योग है. नए कार्यों में आपको अनुभवी व्यक्ति की सलाह मिल सकती है. समझदारी से किया गया कार्य पूरा सेहो सकता है. शिक्षा के क्षेत्र में छात्र काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे और सही दिशा में प्रयास करके अपने करियर में उन्नति हासिल करेंगे. धन प्राप्ति के लिए भी अच्छे योग बन रहे है। परिवार में हसीं – ख़ुशी का माहौल देखने को मिलेगा और आप भी अपनी जिम्मेदारियों को काफी अच्छे से पूरा करेंगे.

मिथुन राशि  –

साल 2020 से साल 2040 में भाग्यशाली राशियों में मिथुन राशि भी शामिल है. आपके पुराने रुके हुए कार्य इस वर्ष सफल हो सकते है. आप अपनी जिंदगी में बढ़िया तालमेल बिठाने में कामयाब होंगे।रिलेशनशिप के मामले में भी आप सौभाग्यशाली रहेंगे।पार्टनर के साथ नम्र व्यवहार वैवाहिक जीवन की नींव को मजूबत करेगा। कुछ सिंगल जातको की जिंदगी में किसी खास शक्श की एंट्री हो सकती है। छात्रों को एंट्रेंस एग्जाम में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। स्वास्थ में सुधार आएगा.

तुला राशि –

ज्योतिष अनुसार साल 2020 से साल 2040 तक तुला राशि के लोगो पर भी माता लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है. इस दौरान आपके द्वारा बनाई गयी नई योजनाए सफल होंगी. व्यवसायी जातक अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे. जिससे फाइनेंसियल कंडीशन काफी बढ़िया रहेगी. आपकी कोई मनोकामना भी इस समय अंतराल में पूरी होगी. नए वर्ष में अपने करियर जीवन को लेकर आपके मन में कई तरह की जिज्ञासाएं होंगी और आप भी आगे बढ़ने की कोशिशों में लगे रहेंगे. अतः  आने वाला साल इस राशि के लोगो के लिए प्यार और पैसा दोनों लेकर आने की संभावना है। 

मकर राशि –

ज्योतिष अनुसार आने वाला समय मकर राशि के लोगों के लिए सबसे अच्छे दौर में से एक रहेगा। इस समय अवधि के दौरान आपके लिए विशेष योग बन रहे है। पिछले वर्ष किसी कारणवश रुके हुए आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य इस वर्ष पूरे हो सकते है. व्यवसायी जातको को बिज़नेस में अच्छा फायदा हो सकता है. समझदारी से लिया गया निर्णय लाभ देगा. कार्यक्षेत्र में आने वाली सभी बाधाओं से आप बहुत जल्द ही बाहर निकलेंगे. पैसों की स्थिति में सुधार होने की भी अपार संभावना बन रही है.

कुम्भ राशि –

आने वाला समय कुम्भ राशि के लोगो के लिए भी अत्यंत शुभ रहने के आसार है. इस दौरान आपको अपने भाग्य और समय का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. जिस कारण आपके कार्य सफल होंगे. आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा काफी मजबूत रह सकती है. स्टूडेंटन्स अपने लक्ष्य पर फोकस करके लगातार प्रगति की ओर बढ़ेंगे. कार्यरत जातको को कार्यक्षेत्र में कोई बढ़िया प्रस्ताव मिल सकता है इस प्रस्ताव को सहज स्वीकार करें. और ऐसा कोई भी मौका अपने हाथ से ना जाने दे जो भविष्य में आपको लाभ दे सकता है.