30 साल बाद बनेगा राजयोग ये है भाग्यशाली राशियाँ Luckiest Zodiac Sign In 2020

2020 की सबसे भाग्यशाली राशियाँ Most lucky zodiac sign 2020

Luckiest Zodiac Sign In 2020Luckiest Zodiac Sign In 2020- शास्त्रों के अनुसार शनि कर्म और कर्म के फल को नियंत्रित करते है इसलिए व्यक्ति के जीवन में शनि की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण बताई गयी है. ज्योतिष अनुसार माना जा रहा है की 30 सालों के बाद 8 राशियों के लिए राजयोग की स्तिथि पैदा होने जा रही है अर्थात 30 सालों बाद 24 जनवरी 2020 से शनि मकर राशि में होंगे शनि का ये राशिपरिवर्तन राजयोग बनाएगा जिस कारण 2020 से लेकर 2025 तक आने वाले ये 5 साल आपके जीवन के लिए बेहद अहम् रहेंगे. आज हम आपको बताएँगे की शनि के मकर राशि में आने के कारण वो कौन सी 8 राशियाँ होंगी जिनकी कुंडली में महापुरुष राजयोग बनेगा और इस योग के चलते इन राशियों के जातको का भाग्य बदल जायेगा.

मेष राशि Aries rashifal horoscope 2020

ज्योतिष अनुसार साल 2020 से मेष राशि के जातक बहुत ही लकी रहेंगे. शनि का आपकी राशि के दशम भाव में चलने के कारण 2020 से लेकर 2022 तक का समय आपकी लाइफ का सबसे खास समय रहेगा. इन सालों में आपकी राशि में राजयोग की स्थति बनेगी जिस कारण इस समय आपके द्वारा सोचे गए सभी कार्य बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे आपके करियर में भी जबरदस्त उछाल आएगा जो भी सपने आपने आपने करियर को लेकर देखे है उनके पूरे होने का समय होगा. इस समय आपकी किस्मत ऊंचाइयों को सोयेगी और आपके सारे काम बनते चले जाएंगे और आप राजा की तरह जीवन व्यतीत करेंगे.

वृषभ राशि Taurus rashifal horoscope 2020

दूसरी भाग्यशाली राशि है वृषभ राशि | शनि यूँ तो आपकी राशि में 2020 से लेकर 2025 तक पूरे 5 साल राजयोग की स्थति बनाएंगे लेकिन 2022 से लेकर 2025 तक का समय इन 5 सालों में सबसे अधिक लाभ का रहेगा. इन सालों में आप सबसे ज्यादा धन अर्जित करने में सफल रहेंगे. जिस कार्य में भी आप हाथ आजमाना चाहते है उसमे शनि की विशेष कृपा के चलते आपको सफलता मिलेगी. इन सालो में आप सफलता की नयी ऊंचाइयों को छूयेंगे. आपका हर कार्य सफल होने के साथ ही आपको लाभ भी कराएगा. जिन कार्यो को आप करने की सोच रहे थे उनके पूरे होने का यही सही समय होगा.

कर्क राशि Cancer rashifal horoscope 2020

ज्योतिष अनुसार वो तीसरी राशि कर्क राशि है जिसके अंदर ये राजयोग बनेगा| शनि स्व राशि में रहेंगे जिस कारण कर्क राशि के जातको के लिए 2020 से लेकर 2025 तक का समय बहुत ही शुभ रहेगा. वही इन 5 सालों में शुरू के ढाई साल आपके लिए जबरदस्त लाभ के होंगे. इस दौरान आपकी लाइफ में कुछ ऐसे अद्भुद और शुभ योग बनेंगे जो आपके कार्यो और प्रयासों से आपको सफलता की ऊंचाइयों तक ले जाने में सफल रहेंगे. आपने द्वारा किये गए कार्यो में आपको सफलता तो मिलेगी ही साथ ही जबरदस्त धनलाभ भी होगा आपका मान सम्मान बढ़ेगा और आपकी सभी परेशानियां भी इन 5 सालों में समाप्त हो जायेगी.

सिंह राशि leo rashifal horoscope 2020

ज्योतिष अनुसार 2020 से लेकर 2025 तक राजयोग हासिल करने वाली चौथी भाग्यशाली राशि रहेगी सिंह राशि| इन 5 सालों में सिंह राशि के जातको के जीवन में धन कमाने के नए और बड़े अवसर के योग बनेंगे जिनके चलते आप खूब पैसा कमाएंगे. नए काम के लिए विचार कर रहे लोगो को सफलता मिलेगी विदेश यात्रा का लाभ मिलेगा| आपने कार्यो और प्रयास यदि आप जारी रखते है तो अपनी राशि में बन रहे इस राजयोग का पूरा लाभ प्राप्त कर सकते है.

तुला राशि libra rashifal horoscope 2020

साल 2020 से लेकर 2025 तक शनि के मकर राशि में होने से जिस राशि में राजयोग बनेगा वो पांचवीं राशि है तुला राशि | तुला राशि के जातको को इस दौरान बहुत कुछ हासिल होने के योग है. ये राजयोग आपकी राशि में धनलाभ, जमीन जायदाद का लाभ, हर तरह का सुख वैभव देने के योग बनाएगा. इस राजयोग के चलते आपके सुख साधनो में वृद्धि होगी घर व्यापार का लाभ आपको मिलेगा. ये 5 साल आपकी लाइफ में लाभ कमाने के मामले में बेहद अहम् रहेंगे आपकी हर इच्छा इन 5 सालों में पूरी होने के योग है.

वृश्चिक राशि Scorpio rashifal horoscope 2020

ज्योतिष अनुसार वो छठी भाग्यशाली राशि है वृश्चिक राशि जिसके जीवन में 2020 से लेकर 2025 तक आने वाले 5 साल लाभ के रहेंगे विशेषकर इन 5 सालों में आखिरी के 3 साल लाभ कमाने के मामले में बेहद ख़ास होंगे. इस दौरान आपको आपकी मेहनत से कई गुना अधिक फायदा मिलेगा, सुख समृद्धि में लाभ होगा आपकी यश कीर्ति बढ़ेगी पिछले काफी समय से रुके हुए कार्यो के पूरे होना का समय है. इस राजयोग के चलते आपके वो काम भी बनेंगे जिनकी आप उम्मीद छोड़ चुके थे.

मकर राशि capricorn rashifal horoscope 2020

ज्योतिष अनुसार सातवीं भाग्यशाली राशि है स्वयं मकर राशि है जिस राशि में शनि रहेंगे. मकर राशि में भी 2020 से लेकर 2025 तक राजयोग की स्थति बनेगी जो इस राशि के जातको को प्रॉपर्टी से जुड़े क्षेत्रों  और कार्यो में जबरदस्त लाभ कराएगी. बिज़नेस वर्ग, रिफाइनरी व ठेकेदारी के लिए ये राजयोग कमाल के लाभ प्राप्त करने का होगा. इन 5 सालों में आप चाहे तो अपनी किस्मत बदल सकते है शनि कर्मफलदाता जो अगले 5 सालों के लिए आपकी राशि में होंगे इसीलिए आप अपने प्रयासों को जारी रखे.

कुम्भ राशि Aquarius rashifal horoscope 2020

ज्योतिष अनुसार 2020 से लेकर 2025 तक की वो आखिरी भाग्यशाली राशि है कुम्भ राशि| कुम्भ राशि के जातको के लिए आने वाले 5 साल उनके भाग्योदय के रहेंगे. आपकी किस्मत के सितारे इन 5 सालों में बुलंदियों को छूयेंगे. इस राजयोग के कारण आपके जीवन में कई बड़े बदलाव आने के योग है. आप अपनी लाइफ में जो भी काम करना चाहते है उनके पूरे होने के योग है शनि देव आपकी हर इच्छा पूरी करेंगे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी और धन कमाने के नए अवसरों के साथ ही अच्छा धनोपार्जन भी होगा.