Luckiest Month to Get Married Astrology इन महीनों में की गयी शादियां होती है लकी

शादी के शुभ महीना Special things about your weddings months

Luckiest Month to Get Married Luckiest Month to Get Married कहते है की जोड़ियां ऊपर से बनकर आती है. समाज में शादी एक पवित्र बंधन माना गया है ज्योतिष अनुसार हर व्यक्ति का जन्म बारह राशियों के मुताबिक होता है और हमारी शादी भी एक खास राशि चिह्न से जुड़ी होती है यही वह बारह राशि चिह्न है जो हमारी शादीशुदा लाइफ को प्रभावित भी करते है आज हम आपको बताने जा रहे है शादी के उन महीनो के बारे में जो आपकी मैरिड लाइफ को प्रभावित करते है और जानेंगे किन महीनो में की गयी शादियां बेहद ख़ास होती है.

21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच हुई शादियां Wedding Month and Your Marriage life

ज्योतिष अनुसार जिनका विवाह 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच हुआ है तो ऐसी शादियां मेष राशि से संबंधित होती है। इस समय शादी करने वाले कपल्स रोमांच पसंद करने वाले होते हैं ये लोग एक बार जो ठान लेते है उसे करके ही दिखाते हैं इस समय शादी करने वाले कपल्स की लाइफ में रोमांस, सरप्रासेस, अचानक कुछ नया हो जाना, इस तरह के मोड़ आते रहते है 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच की गयी शादिया बहुत ख़ास होती है.

20 अप्रैल से 20 मई के बीच की गयी शादियां Wedding Month and Your Marriage life

20 अप्रैल से 20 मई के बीच होने वाली शादियां वृषभ राशि से संबंधित होती है इस समय शादीकरने वाली जोड़ियों के बीच लाइफ में रोमांस और प्यार खूब देखने को मिलता है वृषभ राशि से प्रभावित होनेके कारण ऐसी जोड़ियां रोमांटिक मानी जाती है क्योंकि इन तारीखो और महिनें में की गयी शादी  पर शुक्र गृह का बेहद प्रभाव पड़ता है इस महीनो में की गयी शादियां बहुत ख़ास मानी जाती है.

21 मई से 20 जून के बीच की गयी शादियां Wedding Month and Your Marriage life

जो शादियां 21 मई से 20 जून के बीच होती है वो मिथुन राशि से प्रभावित होती हैं  इन महिने में की गई शादी सफल होती है. इन महीनो में की गयी शादी के कपल एक दूसरे की केयर करने वाले होते है और परिस्थितिओं के अनुकूल खुद को ढालने की कोशिश करते है.

21 जून से 22 जुलाई तक की जाने वाली शादियां Wedding Month and Your Marriage life

21 जून से 22 जुलाई तक की जाने वाली शादियां कर्क राशि से प्रभावित होती है। जिस तरह कर्क राशि अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाने और प्यार के लिए जानी जाती है, ठीक उसी तरह से इन महीनो में की जाने वाली शादियां भी जिम्मेदारी और प्यार के लिए जाने जाती है इस समय की जाने वाली शादी के कपल्स के बीच बहुत अधिक प्यार होता है ये लोग घर परिवार के सदस्यों की खुशियों का ध्यान बखूबी रखते है.

23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच होने वाली शादियां Wedding Month and Your Marriage life

23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच होने वाली शादियां सिंह राशि से प्रभावित होती है। और ये शादी बहुत ही प्रभावशाली मानी गयी है इस समय की गयी शादी के कपल्स एक दूसरे का साथ देने वाले, एक दूसरे के प्रति समर्पित, और एक दूसरे से खूब प्यार करने वाले होते है.

23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच की गयी शादियां Wedding Month and Your Marriage life

23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच की जाने वाली शादियां कन्या राशि से प्रभावित होते हैं। कन्या राशि से प्रभावित विवाह के जोड़े बहुत ही संवेदशील होते हैं। ये साथ मिलकर हर परिस्थितियों का सामना करने की ताकत रखते हैऔर ये वैवाहिक जोड़े हमेशा एक दूसरे का साथ देने को तैयार रहते है।

23 सितंबर से 22 अक्टूबर के बीच की गयी शादियां Wedding Month and Your Marriage life

23 सितंबर से 22 अक्टूबर के बीच की गयी शादियां तुला राशि से प्रभावित होती है। जिस कारण यह वैवाहिक जोड़े खुद को संभालना बहुत अच्छी तरह से जानते है इस समय की गयी शादी के कपल्स की लाइफ काफी बैलेंस रहती है ये लाइफ में हर काम को बहुत ही समझदारी के साथ करते है इनका रिश्ता काफी मजबूत होता है.

23 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच की गयी शादियां Wedding Month and Your Marriage life

23 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच की गयी शादियां वृश्चिक राशि से प्रभावित होती है। इस समय की गयी शादी सफल होती है और इसमें प्यार पैसा नाम शौहरत सबकुछ देखने को मिलता है इन महिनें में होने वाली शादी के कपल्स की लाइफ बेहद ख़ास होती है दूसरे जोड़ों के कपल की तुलना में ये जोड़े बहुत लकी और ख़ास हो सकते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

22 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच की गयी शादियां Wedding Month and Your Marriage life

22 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच की गयी शादियां धनु राशि से प्रभावित होती है। इन महीनो में की गयी शादियां सबसे अच्छी और ख़ास कहलाती है इस समय शादी करने वाले कपल्स जीवन के हर समय को पूरे एन्जॉव के साथ जीते हैं। और ये अपनी लाइफ सेहमेशा ही संतुष्ट रहते है.

22 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच की गयी शादियां Wedding Month and Your Marriage life

22 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच की गयी शादियां मकर राशि से प्रभावित होती हैं। इस महिने में शादी करने वाली जोड़ियां अपनी जिंदगी की जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाते है। अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए ये कोई कसर नहीं छोड़ते. अपने उज्जवल भविष्य की प्लानिंग करते हुए ये हर काम को बड़ी ही गंभीरता से लेते है और अच्छा जीवन जीते है.

20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच की गयी शादियां Wedding Month and Your Marriage life

20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच की गयी शादियां कुम्भ राशि से प्रभावित होते हैं। इस समय होने वाली शादियों के परिणाम बहुत ही ख़ास होते है इन जोड़ियों की लाइफ काफी आराम भरी होती है। ये जोड़ियां अपने पार्टनर को समय समय पर अच्छे सरप्राइज देते हैं और एक खुशनुमा जीवन जीते है.

19 फरवरी से 20 मार्च के बीच होने वाली शादियां Wedding Month and Your Marriage life

19 फरवरी से 20 मार्च के बीच होने वाली शादियां मीन राशि से प्रभावित होती हैं। जिन कपल्स की शादी इन महीनी में होती है ऐसे कपल्स लाइफ में बेहद इमोशनल होते है अपने पार्टनर के प्रति ये काफी संवेदनशील रहते हैं एक दूसरे को दिए गए शादी वचनों को ये पूरी ईमानदारी के साथ निभाते है और एक सुखी वैवाहिक जीवन जीते है.