Lover Nature According Numerology हार्ट नंबर से जाने लवर का स्वभाव

जानें दिल का नंबर और लव सीक्रेट्स Love Secrets Numerology

Lover Nature According Numerology Lover Nature According Numerology किसी को दिल देने से पहले अक्सर लोग इस बात से डर जाते है की कहीं उनका दिल टूट ना जाय. लेकिन यदि किसी से दिल लगाने से पहले आपको उस व्यक्ति का हार्ट नंबर पता हो तो अंकज्योतिष अनुसार आप उस व्यक्ति के बारे में काफी कुछ जान सकते है. आज हम आपके लिए लेकर आये है एक बेहद इंट्रेस्टिंग लव वीडियो जिसके द्वारा आप अपने लव पार्टनर का हार्ट नंबर जानकर उसकी और अपने लव लाइफ और रोमांस के बारे में  जान सकते है. तो चलिए जानते है हार्ट नंबर निकालने का तरीका और जानें उसके दिल के राज.

ऐसे जाने उनका हार्ट नंबर How to Know Heart Number

हर व्यक्ति का अपना एक हार्ट नंबर होता है. अंकज्योतिष में 1 से 9 तक की संख्यायों का अध्यन किया जाता है और इन्ही नंबर के आधार पर व्यक्ति की रोमांटिक लाइफ के बारे में जाना जाता है.अंग्रेजी वर्णमाला में 5 वोवेल्स होते है (a, e, i, o, u). आपके लवर या पार्टनर के नाम में आने वाले सभी वोवेल्स को जोड़ कर आप उनका हार्ट नंबर जान सकते है नाम में आने वाले सभी वॉवेल्स को जोड़ने के बाद जब अंत में 1 संख्या प्राप्त हो जाए तो वही हार्ट नंबर या लव नंबर होता है. और यदि किसी के जोड़ में माना 9 से ज्यादा का अंक आता है जैसे किसी का जोड़ 12 आया तो इसे फिर से जोड़ेंगे जैसे 1 +2 = 3 यानि की आपके लवर का हार्ट नंबर 3 है.

हार्ट नंबर 1 Heart Number 1 Numerology Love Secrets

अंकशास्त्र अनुसार 1 नंबर सूर्य से रिलेटेड होता है इसीलिए जिनके लवर या पार्टनर का हार्ट नंबर 1 है ऐसे लोग गहरे प्यार की अभिव्यक्ति रखने वाले तो होते हैं लेकिन ये अपने पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करने में थोड़ा कच्चे होते है. लेकिन ये बात भी उतनी ही सच है की जब ये किसी से प्यार करते है तो सच्चे दिल से करते है भले ही ये अपने पार्टनर को जता ना पाए की ये उससे कितना प्यार करते है लेकिन ये पार्टनर की बहुत केयर करने वाले होते है.ये जिसकी लाइफ में भी होते है उसके साथ इनका लव रिलेशन बहुत ख़ास बन जाता है. ये अपने उप्पर किसी भी प्रकार का दबाव पसंद नहीं करते है ये अपनी लाइफ में एक सफल इंसान होते है.

हार्ट नंबर 2 Heart Number 2 Numerology Love Secrets

अंकशास्त्र में दो नंबर को चन्द्रमा के साथ जोड़ा जाता है. जिन लोगो के लवर या पार्टनर का हार्ट नंबर 2 होता है ऐसे लोग दिल के साफ़ होने के साथ ही लविंग और केयरिंग साथी सिद्ध होते हैं. इनका स्वभाव काफी रोमांटिक होता हैं। ये अपने रिश्तों के प्रति बड़े ही संजीदा होते हैं और अपने पार्टनर के प्रति पूरी तरह समर्पित रहते हैं। हर प्रॉब्लम का सलूशन निकालने में माहिर ये लोग मनोरंजन और हंसी-मजाक करना खूब पसंद करते है। इनके स्वभाव में कभी कभी भावुकता की झलक भी देखने को मिलती है ये जिससे प्यार करते है उसकी हर इच्छा और परीक्षा में खरे उतरते है.

हार्ट नंबर 3 Heart Number 3 Numerology Love Secrets

अंकशास्त्र अनुसार जिन लोगों के पार्टनर का हार्ट नंबर 3 है वो लोग बड़े हंसमुख होते हैं आप जितने रोमांटिक होते है आप चाहते है की आपका लवर भी उतना  ही रोमांटिक हो यदि कोई इनका दिल तोड़ दे तो ये उसे चाहकर भी माफ़ नहीं कर पाते है और ना ही अपने प्यार को भूल पाते हैं क्योकि ये प्यार के  मामले में बेहद संजीदा होते है. भावुकता भी इनमें खूब होती है प्यार में धोखा खाने के बाद नए रिश्ते में जुड़ने में इन्हें कुछ वक़्त लग जाता है इनका वैवाहिक जीवन सुखद होता है। ये हर रिश्ते में अच्छा तालमेल बनाकर चलते है.

हार्ट नंबर 4 Heart Number 4 Numerology Love Secrets

अंकशास्त्र अनुसार जिन लोगो के लवर या पार्टनर का हार्ट नंबर 4 होता है उन लोगो में चन्द्रमा का बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है.  ऐसे व्यक्ति भावुक होने के साथ ही बेहद संवेदनशील भी होते हैं। अपने लव रिलेशन के प्रति इनमें वफादारी एवं ईमानदारी रहती है। ऐसे व्यक्ति अपने परिवार के सदस्यों के साथ जीवनसाथी के प्रति भी अपनी जिम्मेदारियों को समझते हैं और हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की कोशिश करते हैं। हार्ट नंबर 4 वाले व्यक्ति रोमांस की बजाय स्थायी प्रेम को ज्यादा महत्व देते हैं। ऐसे व्यक्ति म्यूजिक और डांसिंग में काफी रुचि रखते है. छोटी-छोटी बातें इन्हें खुश कर जाती है तो कभी छोटी सी बात इन्हें आहत भी कर देती है। ऐसे लोग स्थिरता पसंद करते है ये प्रेम संबंधो के लिए ईमानदार और भरोसेमंद व्यक्ति होते हैं.

हार्ट नंबर 5 Heart Number 5 Numerology Love Secrets

अंकशास्त्र अनुसार जिन लोगों का हार्ट नंबर 5 होता है ऐसे लोगों में बुद्ध गृह का प्रभाव बहुत अधिक देखने को मिलता है. और इसीलिए ये लोग प्यार के मामले में बेहद रोमांटिक नेचर वाले होते है ये लोग शादी जैसा बड़ा फैसला सोच विचार कर देर से लेते है अपने प्यार के प्रति ये हमेशा ही लॉयल रहते है. इस नंबर वाले लोग लाइफ में काफी सक्सेस फुल होते है और अपनी मेहनत से अच्छा मुकाम हासिल करते है ये अपने लव पार्टनर का ख़ास ख्याल रखने वाले और उसकी है इच्छा को दिल से पूरा करने वाले होते है.

हार्ट नंबर 6 Heart Number 6 Numerology Love Secrets

अंकशास्त्र की माने तो 6 नंबर पर शुक्र का प्रभाव होता है इसीलिए जिनका भी हार्ट नंबर 6 होता है वे लोग जिसे प्यार करते है उसके साथ ही घर बसाने की इच्छा रखने वाले होते है ये हमेशा अपने प्रेम संबंधो के लिए एक आदर्श व्यक्ति कहे जाते हैं. प्यार के मामले में भले ही इन्हें अपनी इच्छाओ का बलिदान ही क्यों ना करना पड़े बावजूद इसके ये अपने प्रेमी की भावनाओ को सर्वोपरि ही रखने वाले होते है स्वभाव से ये लोग काफी आशिकाना मिजाज के होते है है. ऐसे लोग बड़ी जल्दी दूसरो के दिल में अपनी जगह बना लेते हैं.

हार्ट नंबर 7 Heart Number 7 Numerology Love Secrets

अंक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का हार्ट नंबर 7 होता है ऐसे लोगों पर केतु का प्रभाव रहता है जिस कारण ये लोग किसी से प्रेम करने से पहले अपने प्रेमी में कोई ख़ास बात ढूंढते हैं जो इन्हें प्रभावित कर सके. अपने प्रेमी को ये अपना सबसे अच्छा फ्रेंड मानते हुए उसमें पूर्णता विश्वास करने वाले होते है कलात्मक और रचनात्मक चीजों में इनका काफी इंट्रेस्ट होता है इन्ह्ने एक गुणवान और कई प्रकार की खूबियों वाले साथी की तलाश रहती है आमतौर पर इस हार्ट नंबर वाले व्यक्ति बड़े ही रोमांटिक और मैरिड लाइफ को समझने वाले होते हैं। पार्टनर के साथ ये अच्छा तालमेल बनाकर चलने वाले होते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

हार्ट नंबर 8 Heart Number 8 Numerology Love Secrets

जिनका हार्ट नंबर 8 होता है ऐसे व्यक्ति शनि गृह से काफी प्रभावित रहते है जिस कारण ये बहुत अधिक महत्वकांशी होते है ऐसे लोग भौतिकवादी और दुनिया के हिसाब से चलना पसंद करते है. भौतिक सुख-सुविधा में इनकी खूब रूचि होती है। ये अपनी मंजिल पाने के लिए जी जानलगाने वाले होते है फिर चाहे वो मंजिल करियर की हो या प्यार की. इन्हें हमेशा एक सच्चे और सपोर्टिव जीवनसाथी की तलाश रहती है ये अपने पार्टनर को पुरे दिल से चाहने वाले और खूब प्यार करने वाले होते हैं.

हार्ट नंबर 9 Heart Number 9 Numerology Love Secrets

जिन लोगों का हार्ट का नंबर 9 होता है मना जाता है की ऐसे लोग काफी भावुक होते हैं जिस कारण ये अपने पार्टनर को सभी सुख-सुविधा देना चाहते हैं। ये अपने कर्तव्य और भविष्य को लेकर अधिक गंभीर होते हैं। अंकशास्त्र अनुसार ऐसे व्यक्ति दूसरों की मदद करने वाले होते है अपने पार्टनर के साथ साथ परिवार के बाकी सदस्यों के लिए भी इनके दिल में प्रेम और आदर की भावना रहती है. हार्ट नंबर 9 वाले जातक रोमांस के मामले में पार्टनर के दिल में गहराई में उतर जाने वाले होते है.ये हर मोड़ पर अपने पार्टनर का साथ देते है और उसके प्रति समर्पित रहते है.