घर में दिख जाय छिपकली तुरंत करें ये काम Lizard Vastu Tips for Prosperity

कैसे करती है छिपकली मनोकामना पूरी vastu tips for lizard

अक्सर हम सभी लोग घर में छिपकली देखते ही वह से भाग जाते है लेकिन छिपकली एक ऐसा जीव है जो हमें कुछ नुकसान नहीं पहुंचता घरो में छिपकली का दिखना एक सामन्य बात है लेकिन शास्त्रों में छिपकली के दिखने और उससे जड़ी किसी भी तरह की गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया गया है शास्त्रों में प्रचलित शकुन शास्त्र के अनुसार छिपकली का किसी विशेष समय पर दिखना या छिपकली से जुडी कोई अन्य बात शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत देती है क्योकि छिपकली को देवी लक्ष्मी का प्रतीक मना जाता है आज हम आपको इस वीडियो में छिपकली से जुड़े शुभ-अशुभ फलो के बारे में बताएँगे.

राहु से होता है इसका सम्बन्ध Chipkali se jude Shakun Apshakun

छिपकली का सम्बन्ध राहु ग्रह से माना जाता है शास्त्रों के अनुसार यदि आपके घर में बहुत बहुत सारी छिपकलियां है तो इसका मतलब है की आपके घर में राहु मेहरबान है यानि की आपके घर का राहु बड़ा हुआ है यदि ऐसे में आप राहु से सम्बंधित उपाय करते है तो यही राहु आपको धन वैभव सुख समृद्धि, सम्मान, विदेश यात्रा से लाभ व हर तरह का सुख प्रदान भी करता है.

छिपकली का सम्बन्ध देवी लक्ष्मी Chipkali se jude Shakun Apshakun

शास्त्रों में छिपकली का सम्बन्ध देवी लक्ष्मी से माना जाता है और छिपकली को माता महालक्ष्मी से ये वरदान मिला है की वो जिस घर में होगी वहां धन की कभी भी कमी नहीं होगी. यदि कभी भी आपको छिपकली किसी भी शुभ दिन जैसे दिवाली, दशहरा , पूर्णिमा, अमावस्या  या विशेषकर शुक्रवार  के दिन घर में अंदर दिखाई दे तो आपको तुरंत अपने पूजास्थल से थोड़े से चावल लेकर इसे दूर से ही छिपकली पर छिड़कते हुए अपनी मनोकामना कहनी चाहिए यदि पूजास्थल पर चावल ना हो तो चावल लेकर मंदिर में चढ़ाकर भी यह उपाय कर सकते है. माना जाता है की इस उपाय को करने से आपकी मनोकाना जरूर पूरी होती है.

मनचाहे प्रेम की प्राप्ति Chipkali se jude Shakun Apshakun

शास्त्रों में छिपकली को एक पूजनीय प्राणी का दर्जा प्राप्त है है जहाँ एक ओर तो इसके पूजन से धन संबंधी समस्याओं का अंत हो जाता है। वही ये मनचाहे प्रेम व पार्टनर से भी मिलाता है. माना जाता है की यदि आपको छिपकली जोड़े में दिख जाय तो तो तुरंत भगवन शिव और माता पार्वती का का ध्यान करते हुए अपनी मनोकामना यानि की आपको अपने मनपसंद जीवनसाथी की कामना करनी चाहिए इस उपाय से जल्द ही आपकी ये मनोकामना पूरी हो सकती है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

इसी तरह छिपकली हमारे जीवन में कई अन्य तरीको से भी शुभ प्रभाव लेकर आती है जैसे यदि भोजन करते समय छिपकली का बोलना सुनाई दे तो समझ लीजिये की आपको बहुत जल्‍द ही को शुभ समाचार मिल सकता है। यदि छिपकली किसी के माथे पर गिरती है तो उसे संपत्ति का लाभ ,मिलने के संकेत होते है छिपकली दाहिने घुटने पर गिरे तो यात्रा का संयोग बनते है.