Life Partner चुनते समय ध्यान रखें ये बातें 5 ways to choose the right life partner

जीवन साथी चुनने से पहले ध्यान रखें ये बातें Keep these things in mind while choosing a life partner

Life Partner कैसे चुनेLife Partner कैसे चुने – अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोंगो की शादी-शुदा जिंदगी काफी अच्‍छी चलती हैं और वहीं कुछ लोंगो की नहीं भी चलती. कई बार हम लाइफ पार्टनर चुनते वक्‍त भावनाओं में बह जाते हैं।

वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो शादी जैसी चीज में काफी प्रैक्‍टिकल हो जाते हैं और रूपए पैसों की ओर ध्‍यान देने लगते हैं। अगर आप भी अपना Life Partner चूज़ करने की सोंच रहे हैं, तो कुछ बातो जरूर ध्यान रखे, अगर आप सफल और अच्छा जीवन साथी चाहते हैं तो Life Partner चुनते समय इन बातो को जरूर ध्यान में रखें.

Life Partner चुनने के आसान तरीके 4 Ways to Find the Right Partner

अच्छे व्यवहार के लिये शादी करना Marrying for good behavior 

ऐसा हो सकता है कि किसी ने आपकी बहुत मदद की हो और अब आपका उससे शादी करने का दिल चाह रहा है। हो सकता हैं आपको उससे प्यार हो जाये पर ऐसा जरुरी नहीं कि अगर उसने आपकी मदद की तो वो अच्छा ही हो, क्योंकि आप पहली बार में किसी भी व्यक्ति के व्यवहार का अंदाजा नहीं लगा सकते. हो सकता है उसने अपने किसी फायदे के लिए आपकी मदद की हो। इसलिए पहली बार में ही किसी अनजान से शादी करने का फैसला न लें.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

गुड लुक् के लिये शादी करना Marrying for good luck 

Life Partner कैसे चुने – कई लोग सिर्फ सुंदरता को देखर ही शादी कर लेते हैं. पर क्‍या हो अगर उसके गुल लुक्‍स उसके नेचर से मेल ना खाते हों तो? अगर आप सुंदरता देखकर पार्टनर चुनते हैं तो आप सबसे बड़ी गलती कर रहे हैं। क्योंकि जरुरी नहीं कि अगर कोई व्यक्ति दिखने में सुन्दर है तो वो दिल से भी सुन्दर हो ये गलती अक्सर लोग करते हैं. इसलिए ध्यान रहे कभी भी लाइफ पार्टन चुनते समय उसकी सुंदरता के साथ साथ उसे गुणों को भी देखें.

सफलता के लिए शादी करना Marrying for success –

बहुत से लोग होते हैं जो सामने वाले व्यक्ति कि उपलब्धियों या सफलताओं को देखने के बाद उससे शादी करते हैं। ऐसा कभी भी न करें जब आप Life Partner चुने तो सिर्फ उसकी सफलताओं को देखकर उससे शादी न करें.

परिवार के प्रेशर में शादी करना Getting married in family pressure – 

Life Partner कैसे चुने – आपकी शादी शुदा जिंदगी आप और आपके पार्टनर के बीच में ही रहने वाली है। शादी करने का निर्णय आपका और आपके होने वाला पार्टनर का होना चाहिये। अगर आप अपनी फैमिली के प्रेशर में आ कर शादी करते हैं, तो आपकी शादी के बाद कि जिंदगी अछि नहीं होगी आप हमेशा एक दूसरे में गलतिया निकट रह जायेंगे. शादी अपनी पसंद से ही करें न कि परिवार के दबाव में आकर.

केवल प्यार के लिए शादी करना Marrying only for love

Life Partner – यह सही है कि जब शादी की बात आती हैं तो उसमें सबसे महत्‍वपूर्ण भाग होता है प्‍यार। लेकिन इसके अलावा भी कई चीजे होती हैं जैसे एक दूजे से मेल खाना, वित्तीय स्थिरता आदि, कई लोग सिर्फ प्यार के चक्कर में शादी तो कर लेते हैं पर बाद में कई परेशानियों का सामना भी करते हैं. इसलिए शादी करने से पहले सभी बातो का ध्यान दें.