Leather Sofa Home Cleaning Tips मिनटों में करें लैदर सोफा साफ़

How To Clean Leather Sofa At Home लैदर के सोफे की सफाई –

Leather Sofa Home Cleaning ड्राइंग रूम घर का वो हिस्सा होता है जहाँ पर हम मेहमानों का स्वागत करते है ड्राइंग रूम हर घर की सबसे ख़ास और सबसे खूबसूरत जगह होती है. हम हर दिन इस रूम की साफ-सफाई और इसे डेकोरेट करके रखते है. आजकल अधिकतर घरों में लेदर के सोफों Leather Sofa Home Cleaning  का इस्तेमाल किया जाने लगा है लेदर के सोफे की सफाई रोज कर पाना इतना आसान काम नहीं है इस तरह के सोफे की सफाई के दौरान जरा सी भी लापरवाही सोफे को नुक्सान पहुंचा सकती है गंदगी जमने पर इनमें पैच पड़ने शुरू हो जाते हैं इसलिए लेदर के सोफे को साफ़ करते समय खास ध्यान रखने की जरूरत होती है. आज हम आपको लेदर के सोफे की सफाई से जुड़े कुछ ऐसे खास टिप्स बताएँगे जिससे बिना किसी नुक्सान के आपका सोफा नया जैसा चमकने लगेगा. तो आइये जानते है लेदर के सौफे की क्लीनिंग के बारे में.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

लैदर के सोफे को हलके क्लीनर से साफ़ करे Leather Sofa Home Cleaning Tips –

लैदर के सोफे जितनी रॉयल लुक देते है उतने ही ये सालों साल भी चलते हैं लेकिन इन्हें लम्बे समय तक सही रखने के लिए इनकी देखभाल करना भी बहुत जरूरी होता है धूल-मिट्टी या फिर किसी अन्य चीजों के कारण इनकी चमक फीकी पड़ने लगती है इसीलिए लेदर के सोफे को हमेशा किसी अच्छी क्वालिटी के   हल्के क्लीनर से ही साफ करें ताकि इसे किसी भी तरह का कोई नुक्सान ना पहुंचे.

लेदर के सोफे पर वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल करे Leather Furniture Home Care Tips –

लेदर के सोफे को साफ़ करने के लिए आप सॉफ्ट ब्रश वाले वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल कर सकते है इससे सोफे पर जमी साड़ी धूल मिटटी आसानी से साफ हो जाएगी।

लेदर के सोफे को सिरके से करे साफ़ Household Tips For Leather Sofa –

सिरका एक बहुत ही इफेक्टिव कीटाणु नाशक होता है। लेदर के सोफे को साफ़ करने के लिए पानी और सिरके को मिक्स करके स्प्रे बोतल में डालकर सोफे पर इससे स्प्रे करे और कॉटन के कपडे से अच्छी तरह से पोछ दे ऐसा करने से सोफे पर लगे सभी तरह के दाग धब्बे और कीटाणु आसानी से साफ़ हो जाएंगे.

लेदर के सोफे पर ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल ना करे Homemade Things Clean Leather Furniture-

जब भी आप लेदर के सोफे को क्लीनर या सिरके से साफ़ करेLeather Sofa Home Cleaning  तो इसे सुखाने के लिए कभी भी ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल ना करे क्योकि ऐसा करने से लेदर के सोफे की चमक फीकी पड़ सकती है इसीलिए सफाई के बाद इसे नेचुरल तरीके से ही सूखने दे.

लेदर के सोफे को सोफे को कंडीशनिंग जरूर करे How to Conditioning Leather Furniture –

लेदर के सोफे की सफाई के बाद इसकी कंडशनिंग Leather Sofa Home Cleaning  करना बहुत जरूरी होता है कंडीशनिंग से सोफे की चमक को बरकरार रखा जाता है इसकी कंडीशनिंग के लिए 2 चम्मच सिरका और 1 चम्मच अलसी का तेल लेकर अच्छी तरह से मिक्स कर ले अब इस मिक्सचर को सोफे पर अच्छी तरह से लगा ले और इसे  सूखने के लिए छोड़ दे. और जब ये सुख जाय तो इसे साफ़ कपडे से पोछ ले इससे लैदर का सोफा एकदम  चमक उठेगा और नया जैसा लगने लगेगा.