कर्क राशिफल 2020 | Kark Rashi 2020 Rashifal | Cancer Horoscope 2020

कर्क वार्षिक राशिफल 2020 Cancer Horoscope Prediction 2020

आज हम आपको बताएँगे कर्क राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे कर्क राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

 कर्क राशिफल Cancer Horoscope – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

कर्क राशि प्रतीक – केकड़ा

राशि स्वामी- चंद्रमा जल तत्व,

कर्क राशि के शुभ अंक –   2, 7 और 9

कर्क राशि के शुभ दिन –   मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार

कर्क राशि की मित्र-राशियाँ – वृश्चिक, मीन, तुला

कर्क राशि के राशि रत्न – पर्ल

कर्क राशि के शुभ रुद्राक्ष – दो मुखी रुद्राक्ष

कर्क राशि के शुभ रंग – सफेद और ग्रे

कर्क राशि के सकारात्मक तथ्य – आप मिलनसार हैं.

कर्क राशि के अनुकूल-देवता – शिवजी, गौरी

कर्क राशि की शुभ दिशा– उत्तर दिशा

कर्क राशि स्वभाव

कर्क राशि का स्वामी चन्द्रमा है. ये लोग भावनात्मक और मेहनती स्वभाव के होते है. ये अपनी भावनाओं को अच्छी तरह से व्यक्त और दूसरों की भावनाओ को अच्छे से समझने में सक्षम होते है. इस राशि के लोग अपने परिवार और घर के बारे में काफी परवाह करते हैं और किसी भी चीज़ की तुलना में घरेलू सुख – सुविधा को अधिक महत्व देते हैं। अतः कम उम्र में ही ये अपनी जिम्मेदारी समझने लगते है. लव लाइफ की बात करें तो ये प्यार को अपनी लाइफ में काफी अहमियत देते है. और प्यार को अपनी लाइफ का एक इम्पोर्टेन्ट हिस्सा मानते है. प्यार में कर्क राशि के लोग इमोशनल होते है. और अपने पार्टनर की जरूरतों और इच्छाओं का पूरा खयाल रखते हैं। ये मजबूत व सफल लोगो की ओर काफी जल्दी आकर्षित होते हैं| ये आत्मविश्वास से पूर्ण रहते हैं। जो भी कार्य करते हैं, उसे अन्त तक पूरे उत्साह एवं आत्मविश्वास के साथ ही पूरा करते हैं। ये हमेशा दोस्ती का हाथ बढ़ाने के लिए तैयार हैं. हालाँकि इनकी फ्रेंड लिस्ट काफी लम्बी – चौड़ी नहीं होती. जितने भी दोस्त इनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल होते है उनका ये काफी अच्छा साथ निभाते है. आप इनसे प्यार से कुछ भी करवा सकते हैं, लेकिन जबरदस्ती इनसे कुछ भी करवाना बहुत मुश्किल होता है।

कर्क राशि शिक्षा भविष्यफल 2020

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष छात्रों को पढ़ाई में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। लेकिन निरंतर मेहनत से छात्र अपने लक्ष्य के काफी नजदीक पहुंच सकते है. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिये यह वर्ष उपलब्धियों वाला रह सकता है। इस वर्ष आपको अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के नये-नये अवसर मिलने के योग हैं। यदि छात्र अपने लक्ष्य को केन्द्र मानकर पढ़ाई करें। तो अच्छी सफलता हासिल होगी. उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को आशा के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। क्योकि इस वर्ष आपको कई ऐसे बेहतरीन मोके मिलने वाले है जो आपके जीवन की दिशा को बदल देंगे और आप अपने जीवन में काफी उन्नति हासिल करेंगे. कुल मिलाकर इस वर्ष छात्र अपनी शिक्षा में कुछ अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

कर्क राशि नौकरी – व्यवसाय भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार नौकरी – व्यवसाय के मामले में यह वर्ष आपके लिए तरक्की वाला साबित हो सकता है.  नए कार्यों में भाग्य आपका साथ देगा जिससे कार्यों में तीव्रता रहेगी. इस वर्ष आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी और आप अपने मुकाम को हासिल करने में सक्षम रहेंगे। आपको करियर और व्यापार के क्षेत्र में सुखद अनुभव प्राप्त होंगे. वर्क प्लेस में आपके किये गए प्रयासों और कार्यों की तारीफ़ होगी। तथा बॉस अथवा सीनियर्स आपकी मेहतन और लगन को देखकर प्रसन्न होंगे। जिससे आपको पदोनति या आय वृद्धि से जुड़ा शुभ समाचार मिलेगा. इस वर्ष कुछ लोगो का इच्छानुसार स्थानांतरण हो सकता है। वे लोग जो कोई नई जॉब सर्च कर रहे हैं तो उन्हें भी नई जॉब में सफलता मिलने के योग है। वे जातक जो व्यवसायी है उनके लिए भी यह अनुकूल समय रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी जिससे आर्थिक रूप से मजबूती आएगी। अगर कोई काम रुका हुआ है तो वह भी संपन्न हो सकता है। कुल मिलाकर साल 2020 करियर के मामने में उन्नति दिलाने वाला वर्ष रहने की संभावनाएं जता रहा है।

कर्क राशि प्रेम – विवाह भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए यादगार साबित हो सकता है. इस अवधि के दौरान आप अपने प्रेमी के लिए एक जिम्मेदार साथी बनेंगे। इस वर्ष आपके और आपके जीवनसाथी के विचारों में सामंजस्य दिखाई देगा। सिंगल लोगो को भी किसी खास व्यक्ति का साथ मिल सकता है.और वहीं जो लोग शादी के बारे में सोच रहे हैं उन्हें भी विवाह प्रस्ताव मिल सकते है. इस पुरे वर्ष आपके प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। और आप प्रेम का भरपूर आनंद लेंगे। और वहीं वैवाहिक जीवन के अधिकांश भाग में आपके जीवन में ख़ुशियाँ रहेगी। आप दोनों एक – दूसरे को खुश रखने के लिए गिफ्ट का आदान-प्रदान कर सकते हैं. साल के मध्य भाग में कही घूमने की योजना बना सकते है इससे आप दोनों के बीच आपस में सामंजस्य बढ़ेगा. इस साल आप प्रेम में विश्वास बनाएँ रखें और साथी की भावनाओं की कद्र करें। कुल मिलाकर साल 2020 कर्क राशि के लोगो के लिए प्रेम और वैवाहिक मामलों में काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

कर्क राशि पारिवारिक भविष्यफल 2020

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह साल आपके लिए उत्तम सिद्ध होगा. परिवार में खुशियों भरा माहौल रहेगा. और परिवार के सभी सदस्य आपस में अपनी खुशियां शेयर करेंगे। और एक दूसरे का अच्छा साथ देंगे. इस वर्ष आप अपने परिवार और मित्रों के साथ सौहार्दपूर्ण जीवन व्यतीत करेंगे। साथ ही अपने घर की जिम्मेदारियों को भी आप अच्छी तरह से निभाएंगे। परिजनों के बीच सामंजस्य बनने में आपकी भी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. कठिन समय में परिजनों का सहयोग आपके मनोबल को बढ़ाए रखेगा। इस वर्ष कई ऐसे मोके आएंगे जिनमे घर-परिवार में ख़ुशियाँ भी आएंगी। कुल मिलाकर पारिवारिक मामलों में यह साल कर्क राशि के स्टूडेंटन्स के लोगो के लिए नई उम्मीदों और ख़ुशियों से भरा रहेगा।

कर्क राशि आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह साल कर्क राशि के लोगो के लिए अच्छा रहेगा. अगर आपका पैसा कही फसा हुआ है तो वह भी आपको मिल सकता है। इस वर्ष आपको आय का कोई ऐसा स्रोत मिल सकता है जो अनवरत चलते रहेगा। साथ ही आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने में आपको अपने किसी प्रिय का साथ मिल सकता है. धन लाभ का योग बन रहा है. अगर आप इस वर्ष धन निवेश की सोच रहे है तो धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। इस साल में या साल के आखिरी में आप कोई नया वाहन या कोई निवेश कर सकते है. कुल मिलाकर आर्थिक दृष्टि यह साल उत्तम रहेगा.

कर्क राशि स्वास्थ भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ की दृष्टि से यह साल कर्क राशि के लोगो के लिए सामान्य से अच्छा रहेगा. सेहत अच्छी होने से कई कार्यों में आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और कार्यों में उन्नति मिलेगी. इस वर्ष आप अपनी सेहत को प्राथमिकता दें और ऐसे खाद्य पदार्थों से दूर रहे जो आपकी हैल्थ पर नकारात्मक प्रभाव डाले। इसके आलावा आप अपने खान-पान के अलावा भी अपनी दिनचर्या में सुधार लाएँ। सुबह जल्दी उठें और योग व एक्सरसाइज़ करें. कुल मिलाकर स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है।