कन्या राशिफल 2020 | Kanya Rashi 2020 Rashifal | Virgo Horoscope 2020

कन्या वार्षिक राशिफल 2020 Virgo Horoscope Prediction 2020

कन्या राशिफल 2020 | Kanya Rashi 2020 Rashifal | Virgo Horoscope 2020 आज हम आपको बताएँगे कन्या राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे कन्या राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या राशि प्रतीक –  कन्या

स्वामी- बुध, भूमि तत्व

कन्या अनुकूल अंक:- 5, 6

कन्या अनुकूल तारीखें:- 5, 14, 23

कन्या मित्र राशियां:- मेष, मिथुन, कन्या, तुला

कन्या अनुकूल रत्न:- पन्ना

कन्या शुभ रुद्राक्ष:- चार मुखी रुद्राक्ष

कन्या अनुकूल रंग:- हरा

कन्या शुभ दिन:- बुधवार, रविवार, शुक्रवार

कन्या अनुकूल देवता:- गणपति जी, सरस्वती देवी, मां दुर्गा देवी

कन्या सकारात्मक तथ्य:- निरन्तर क्रियाशीलता, व्यावहारिक ज्ञान

कन्या दिशा: पश्चिम

कन्या राशि स्वभाव –

कन्या राशि के जातक बहुत ही मेहनती और धैर्यशील होते हैं| ये अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत करते दिखाई देते है व साथ ही इन्हे अपनी मेहनत पर भी पूरा भरोसा होता है. ये लोग अपने जीवन में परिवर्तनों से नहीं घबराते और परिस्थितियों के अनुसार ही खुद को ढाल लेते है. इसके साथ ही ये लोग बेहद केयरिंग स्वभाव के भी होते हैं.इनकी लाइफ से जुड़ा हर एक इंसान इन लिए ख़ास होता है. गरीब और जरूरतमंद लोगो की मदद करना इन्हें अच्छा लगता है. वैसे तो ये शांत दिखाई देते है लेकिन इन्हें गुस्सा भी एक दम से आता है लेकिन कुछ समय बाद खुद ही इनका गुस्सा शांत भी हो जाता है| ये लोग दूसरो के लिए दिल से सोचने वाले होते है| यही वजह है की इनका स्वभाव भावुक भी माना जाता है. वैसे तो ये जल्दी प्यार में नहीं पड़ते लेकिन एक बार प्यार हो जाने के बाद इनका स्वभाव अपने पार्टनर के प्रति काफी सीरियस और केयरिंग हो जाता है. और अपने पार्टनर के चेहरे पर एक हल्की सी मुस्कान के लिए भी ये काफी कुछ करने के लिए तैयार रहते है. ये अपने रिश्ते के प्रति बहुत ही ईमानदार रहते है और अपने लव पार्टनर को ही अपने जीवनसाथी के रूप में देखना चाहते है.

कन्या राशि शिक्षा भविष्यफल 2020 –

राशिफल 2020 के अनुसार स्टूडेंटन्स के लिए यह साल काफी बढ़िया रहने वाला है. विद्यार्थियों को इस वर्ष शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा  ख़ासा लाभ मिल सकता है, अगर आप किसी कॉम्पिटीटिव एग्जाम में बैठने जा रहे हैं तो मेहनत और भाग्य मिलकर आपको सफलता दिलाएंगे। बोर्ड एग्जाम दे रहे छात्र भी काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का योग बन सकता है।  छात्रों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा। साथ ही करियर में  नयी दिशा मिल सकती है. जो आपके जीवन में चार चाँद लगाने में फायदेमंद रहेगी. अगर आप प्रोफेशनल कोर्सेज की पढ़ाई कर रहे हैं तो आगे बढ़ने के लिए अच्छे अवसर प्राप्त होंगे.  छात्र यदि इस साल अपने लक्ष्य पर फोकस करें और सही दिशा में मेहनत करें. तो उन्हें अवश्य ही शुभ परिणाम मिलेंगे. कुल मिलाकर छात्रों को इस साल पढ़ाई के अलावा अपनी प्रतिभा को भी निखारने का मौका मिलेगा.

कन्या राशि नौकरी व्यवसाय भविष्यफल 2020- 

राशिफल 2020 के अनुसार कन्या राशि के लोगो के लिए यह साल करियर के मामले में काफी अच्छा बीतने वाला है. इस वर्ष आपको करियर से जुड़े बहुत से ऐसे अवसर प्राप्त होंगें जिनसे आपको अच्छी कामयाबी हासिल होगी. आपको कुछ नए लोगों के साथ जुड़ने का मौका भी मिल सकता है जो आगे चलकर आपके लिए फलदायी साबित होंगे.  इस वर्ष ध्यान दे कि अपने कार्य से बड़ा कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना ले. कार्य की दिशा में यात्रा की संभावना है. वर्कप्लेस में आप अपनी मेहनत से अपने बॉस और सहकर्मियों की नजरों में प्रशंसा के पात्र बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े प्रोजेक्ट से जुड़ने का मौका आपको मिल सकता है जो आपके करियर में प्रगति के लिए मददगार रहेगा. अपना व्यवसाय कर रहे लोगो को भी इस साल विशेष लाभ मिलने के योग है. आप अपने व्यवसाय में आप सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। परिश्रम द्वारा व्यावसायिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। ध्यान रखे कि एक साथ सारे काम न करे ऐसा करने से आपका नुकसान हो सकता है। लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी।कुल मिलाकर करियर के लिहाज से यह साल आपके लिए नयी सौगातें लेकरआने वाला साबित होगा।

कन्या राशि प्रेम विवाह भविष्यफल 2020 

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार, प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल कन्या राशि के लोगो के लिए काफी यादगार रहेगा. साल की शुरुआत में ही पार्टनर के साथ आपकी खूब बनेगी और आप दोनों के बीच की बॉन्डिंग भी काफी कमाल की रहेगी. विवाहित जातकों के लिए भी यह साल अच्छा रहने की पूरी उम्मीद है इस साल जीवनसाथी के साथ आपका स्नेह बढ़ेगा। अपने पार्टनर के साथ कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान बनेगा. इस साल कोशिश करें कि अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त गुजारें और उनके सामने प्यार से पेश आएं। विवाह योग्य जातको को विवाह से सम्बंधित अच्छे प्रस्ताव मिलने के संयोग है. कन्या राशि के वे लोग जो अभी सिंगल है और पार्टनर की तलाश में है उनकी लाइफ में भी किसी खास व्यक्ति का आगमन हो सकता है. आप अपने लवमेट को खुश रखेंगे और अपने अच्छे स्वभाव से उनका दिल जीतेंगे। साल के अंतिम भाग में कन्या राशि के कुछ जातक प्रेम विवाह कर सकते हैं। कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मालों में यह साल कुछ ख़ास रहेगा.

कन्या राशि पारिवारिक भविष्यफल 2020 –

राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह साल आपके लिए काफी बढ़िया रहेगा. इस वर्ष घर – परिवार में कोई बड़ी ख़ुशी दस्तक दे सकती है। परिवार के सभी सदस्य एक दूसरे को सहयोग करेंगे। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम होने की संभावना है. इस वर्ष आप अपने घर की ख़ुशियों से आप भी अधिक आनंदित रहेंगे। परिवार के साथ कहीं टूर पर जाने का प्लान बन सकता है. इस वर्ष परिवार के किसी सदस्य को बड़ी उपलब्धि मिलने की सम्भावना है जिससे परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा। राशिफल 2020 के अनुसार इस पुरे वर्ष परिवार के सदस्यों के बीच संबंधों में मधुरता आएगी और परिवार में खुशियों का आगमन होगा। कुल मिलाकर साल 2020 पारिवारिक मामलों में काफी अच्छा रहेगा.

कन्या राशि आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2020 –

आर्थिक मामलों की बात की जाये तो साल 2020 कन्या राशि के लोगो के लिए बेहतर रहेगा. इस साल आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए अतिरिक्त प्रयास कर सकते है. जिससे धन से जुड़ी आपकी कई परेशानियां दूर होने की सम्भावनाये है. पूर्व में किये गए निवेश फलदायी सिद्ध होंगे। धन के मामले से जुड़ी कोई ऐसी खबर भी आपको मिल सकती है जिनका इन्तजार आपको कई लम्बे समय से था. इस वर्षआर्थिक लाभ की प्रबल संभावना है लेकिन अपने खर्चों पर भी ध्यान दे.  कार्यरत जातको की आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। जिससे आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी. अपने घर के लोगों से आर्थिक मामलों को लेकर सलाह लेना आपके लिए अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर इस साल कन्या राशि के लोगो की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

कन्या राशि स्वास्थ भविष्यफल 2020 –

राशिफल 2020 के अनुसार कन्या राशि के लोगो का स्वास्थ्य इस पुरे साल अच्छे रहने के योग है. वर्ष के आरंभ में ही आप अच्छी जीवन शैली का पालन करेंगे और अपनी सेहत पर काफी ध्यान देंगे. इस वर्ष मन में सकारात्मक सोच पैदा होगी जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी। इसलिए अपनी अच्छी सेहत को बरक़रार रखने के लिए अच्छी जीवनशैली को जरूर अपनाएं.अच्छी आदतों को फॉलो करके आप स्वयं को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। कुल मिलाकर सेहत की दृष्टि से यह साल बढ़िया रहेगा.