June Mercury Venus Planet Transit इन राशियों की खुलेगी किस्मत

बुद्ध शुक्र का राशिपरिवर्तन Budh Sukra Transit in June Astrology-

Juneजून माह June की 9 और 10 तारिख के दिन दो बड़े ग्रहों का राशिपरिवर्तन होने जा रहा है. इस परिवर्तन का 12 राशियों पर गहरा प्रभाव देखने को मिलेगा. 9 जून शुक्र गृह का राशि परिवर्तन मिथुन राशि से कर्क राशि में होगा और वहीं 10 जून को बुध गृह का राशि परिवर्तन वृष राशि से मिथुन में होगा। वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं। जो अपार लाभ और सुख-समृद्धि के करक है. शुक्र गृह को राजयोग, सुख सम्पति, सुखी दांपत्य जीवन और वैभव देने वाला गृह माना गया है. वही अगर बात करे बुध गृह की तो ज्योतिष शास्त्र अनुसार बुद्ध गृह का प्रभाव व्यक्ति बहुत विद्वान और मजबूत बनाता है. आज हम बात करेंगे 9 और 10 जून को होने वाले ग्रहों के इन्हीं परिवर्तन के कारण 12 राशियों पर पढ़ने वाले इन प्रभावों के बारे में तो चलिए जानते हैं सभी 12  राशियों के लिए इन दोनों ग्रहों का परिवर्तन क्या फल लेकर आ रहा है.

मेष राशि June Transit Effects on Aries Zodiac-

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र और बुद्ध गृह का ये परिवर्तन काफी शुभ होने जा रहा है. प्रतियोगी परीक्षाओं में आपकी सफलता के शुभ संकेत मिल रहे है. जून के महीने में आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे है. कुछ जातकों के जीवन में विवाह संबंधी शुभ समाचार आ सकता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृष राशि June Transit Effects on Taurus –

10  जून को बुध गृह के राशि परिवर्तन से बुधादित्य योग बनेगा जो वृष राशि के जातकों को पहले से भी अधिक मजबूत और शक्तिशाली बनाएगा. इस माह आपको अपने नाम और पहचान बनाने के कई अच्छे अवसर मिलेंगे बस जरूरत है तो अपने शत्रुओं से सावधान रहकर अपनी पहचान बनाने की.

मिथुन राशि June Mercury Venus Transit Effects on Gemini –

मिथुन राशि के जातकों के जीवन में मन और बुद्धि में नई चमक और उमंगें नजर आएगी. ग्रहों के ये राशिपरिवर्तन उन्हें उनके कामों के लिए प्रेरित करेगा कार्य करने में मन लगेगा. इस राशि के जातक जून माह में अपनी वाणी के प्रभाव से अपने कार्यों में जीत पाने में कामयाब होंगे.

कर्क राशि June Mercury Venus Transit Cancer Zodiac –

कर्क राशि के जातकों को पिछले कुछ समय अत्यधिक खर्चे का सामना करना पड़ रहा है. शुक्र और बुद्ध ग्रहो के राशिपरिवर्तन के प्रभाव से आपके जीवन में धन हानि के जो योग बने हुए थे उनमें कमी आने की संभावना है परिवार में मेहमानो का आगमन हो सकता है. जून के महीने में आपको अपेक्षित लाभ मिलने के योग बन रहे है.

सिंह राशि June Mercury Venus Planet Transit on Leo –

सिंह राशि के जातकों को इस महीने अचानक लाभ होने के संकेत मिल रहे है आपके रुके हुए काम अचानक बन जाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलने के संयोग है इस महीने की गयी आपकी मेहनत के भविष्य में आपको उच्च फल प्राप्त होंगे.

कन्या राशि June Mercury Venus Planet Transit on Virgo –  

इस राशि के जातकों के लिए ग्रहों का ये परिवर्तन शुभ रहने वाला है. प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको सफलता मिल सकती है. इस माह आपको आर्थिक लाभ, भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति के योग है अगर आप किसी भी तरह के बिज़नेस से जुड़े हुए है तो अपने काम को बढ़ाने का प्लान कर सकते है ये समय आपकी उन्न्नति का है.

तुला राशि Leo June Transit Horoscope –

तुला राशि के जो जातक अपने कार्यक्षेत्र में काफी समय से प्रमोशन ना मिलने के कारण तनाव में थे उनका ये तनाव कम होने वाला है. कार्यक्षेत्र में लाभ मिलने की संभावना है. दांपत्य जीवन में ख़ुशी आएगी. प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे.

वृश्चिक राशि Scorpio Astrology June Transit –

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी शुक्र और बुध गृह का राशिपरिवर्तन शुभ होगा आपको आपकी वाणी और विचाओं को सयमित करके रखना होगा और काम की व्यस्तता के कारण उत्तेजित ना होकर धैर्य बनाये रखे. इस माह आपको आर्थिक लाभ, गाड़ी, घर जैसे सुख सुविधाओं की प्राप्ति हो सकती है.

धनु राशि Sagittarius Rashifal June-

धनु राशि के जातकों को जून माह में उनके द्वारा किये गए प्रयासों के कारण करियर में अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती है ग्रहों के परिवर्तन के कारण धन प्राप्ति के योग बन रहे है किस्मत से आपको धन के साथ साथ कई क्षेत्रों में कामयाबी मिल सकती है.

मकर राशि Capricorn Astrology Prediction-

जून के महीने में होने जा रहे दो बड़े ग्रहों के राशिपरिवर्तन के कारण माह के अंत तक आपको लाभ प्राप्त होने के योग है. अपने प्रयासों से आप धनलाभ प्राप्त करेंगे और  करियर में भी उन्नति के योग है.

कुम्भ राशि Aquarius Planet Transit on June Zodiac-  

कुम्भ राशि के लिए ग्रहों का ये परिवर्तन शुभ होगा आपको आपके करियर में लाभ प्राप्त होगा भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी. प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई कार्य पूरा हो सकता है. शुक्र का ये परिवर्तन आर्थिक दृष्टि से आपके लिए शुभ होगा.

मीन राशि Pisces Budh Shukra Planet Transit-

मीन राशि के लिए भी ये परिवर्तन कई मायनो में लाभकारी होने जा रहा है इस राशि के जातकों को भौतिक सुख जैसे घर, गाड़ी और पारिवारिक सुख का संयोग बन रहा है लम्बे समय के बाद परिवार के सदस्यों के साथ कुछ यादगार लम्हें बिताने के अवसर मिलेंगे. लव लाइफ में पॉजिटिव बदलाव आएंगे. महीने के शुरुआत में आर्थिक परेशानियों के बाद खुद बखुद आर्थिक िस्थति सुंदर जायेगी और आपको अचानक से धन लाभ होगा.