How to prepare for a first date पहली डेट पर जाने से पहले ध्यान रखें ये बातें

First Date Tips In Hindi डेट पर जाते समय ध्यान रखें ये बातें Relationship Tips-

डेट पर जाने से पहलेक्या आप भी डेट पर जाने से पहले परेशान रहते हैं, अपने साथी के साथ पहली डेट पर जाने वाला हर व्यक्ति यह कभी नहीं चाहेगा कि उसकी डेट पर कोई गड़बड़ या फिर किसी भी तरह की परेशानी हो।

अगर आप चाहते हैं कि आपकी डेट पर कोई परेशानी न हो तो आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। आपकी पहली डेट पर ही निर्भर करता है कि आपका रिलेशनशिप कैसा रहेगा और कितना लंबा रहेगा, अगर आपकी पहली डेट अच्छी रही तो समझ लीजिये आपका पार्टनर आपसे खुश जरूर रहेगा.  तो आज हम आपको बताएंगे कि डेट पर जाने से पहले किन बातों का ध्यान रखना जरुरी है.

इसे भी पढ़ें  –

डेट पर जाने से पहले अच्छी जगह का चयन करें Choose Right Place –

डेट पर जाने के लिए ऐसी जगह का चयन करें जहाँ आप बैठ कर आराम से बातें कर सकें अर्थात जहाँ पर आपको कोई परेशान करने वाला या आपकी जान पहचान वाला न हो, हो सके तो किसी शांत जगह का चयन करें. ऐसी जगह का चुनाव करें जो आपके पार्टनर और आपके लिए हमेशा यादगार रहे .

समय पर पहुंचे Arrive On Time –

अगर आप अपने पार्टनर के साथ डेट पर जा रहे हैं तो डेट पर जाने पार्टनर चुनने से पहले ध्यान रखें कि आपने जो अपने पार्टनर को समय दिया है उससे 5 या 10 मिनट पहले जरूर पहुँचे और लेट बिलकुल भी न पहुँचे वरना आपका पहला प्रभाव ही गलत पड़ेगा.

माहौल को गंभीर बनाएं Do Not Make The Environment Stressful –

जब आप अपने पार्टनर से बात करें तो कभी भी माहौल को गंभीर न बनाये अर्थात ऐसी कोई भी बात न करें जिससे वो उदास हो जाये बल्कि पार्टनर के साथ हंसी-मजाक करते रहें। ऐसा करने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा और आपके पार्टनर को भी बहुत अच्छा लगेगा।

खाली हाथ जाएं Do Not Go Empty-

जब आप डेट पर जाने कि प्लानिंग करें तो कभी भी खाली हाथ न जाएं अर्थात कुछ न कुछ जरूर लेकर जाएं और सबसे बेस्ट तरीका है कि आप चॉकलेट या फूल में से कुछ लेकर जाएं.

तारीफ जरूर करें Give Compliment Your Partner –

तारीफ सुनना हर किसी को पसंद होता है चाहे लड़का हो या फिर लड़की इसलिए जब आप अपने पार्टनर से बात करें तो उनकी तारीफ जरूर करें और एक बाद ध्यान जरूर रखें कि झूटी तारीफ बिलकुल भी न करें.

अपने पार्टनर पर ध्यान दें Attention Your Partner –

जब आप अपने पार्टनर के साथ बैठे हो तो, ध्यान रहे बार बार फ़ोन का यूज़ न करें और इधर उधर कम देखे जितना हो सके अपने पार्टनर पर ध्यान दें, और कभी भी पहली डेट पर अपने पार्टनर से उसके अतीत के बारे न पुछे.

अपने व्यवहार को सही रखें Keep Your Behavior Right-

अगर आप अपनी पाहि डेट पर जाने के लिए बहुत खुश हैं तो एक बात का ध्यान रखें ज्यादा उत्साहित न हो और नार्मल व्यवहार करें अधिक ख़ुशी के चक्कर में कुछ गलत न बोल दें.