How to get success according vastu shastr सफल होने के लिए आसान वास्तु टिप्स

Vastu Tips For Home in Hindi घर की शुभ समृद्धि के लिए वास्तु टिप्स –

सफल होने के वास्तु टिप्ससफल होने के वास्तु टिप्स– हर व्यक्ति की चाहता है कि उसका पारिवारिक जीवन हमेशा सुखमय बना रहे. घर में किसी भी प्रकार की परेशानिया ना हो. हर व्यक्ति को को परिवार में किसी भी परेशानी के आने का डर हेमशा बना रहता है जिसके लिए सभी लोग घर में पूजा-पाठ भी कराते हैं.

घरों में रोजाना पूजा करना बहुत ही अच्छा माना जाता है. इससे आपके घरों में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है. हमारे जीवन में पूजा-पाठ और देवी-देवताओं का स्मरण हमारी धार्मिकता का प्रतीक होता है. संस्कृति में वास्तु भी हमारे जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण कड़ी है. सभी लोग हमेशा शांति और खुशहाली के लिए घरों को वास्तुरूप में बनाने का प्रयास करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएँगे जो आपके घर में मौजूद वास्तु दोष को दूर करने में बहुत मदद करते हैं.

इसे भी पढ़ें- राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

घर में सुख समृद्धि के लिए लाफिंग बुद्धा रखे सफल होने के वास्तु टिप्स Laughing Buddha in House For Happiness –

सफल होने के वास्तु टिप्स आमतौर पर सभी घरों में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को सजावट के रूप में रखा जाता है. लेकिन यह वास्तु दोष को दूर करने के लिए सबसे कारगर साबित होता है. इसका सही स्थान का चयन कर के आप अपने घर में निहित वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते हैं. लाफिंग बुद्धा लंबी आयु, अरोग्यता, कैरियर, धन व बच्चों की प्रगति में सहायक होता है. लाफिंग बुद्धा का मोटा पेट घर में समृद्धि को दर्शाता है. इसे सदैव आगमन की दिशा में रखना चाहिए जिससे आपके घर या ऑफिस में प्रवेश करने वालों को इसका हंसता हुआ चेहरा सामने से दिखाई दे.

अगर आपके घर में पैसे आते हैं लेकिन अनावश्यक खर्च होने की वजह से पैसे बिलकुल भी रुकते नहीं हैं तो धन की पोटली लिए हुए लाफिंग बुद्धा को घर में जरूर रखें तथा अधिक मेहनत करने के बाद भी प्रमोशन नहीं मिल रहा हो या आपका भाग्य कमजोर हो तो दोनों हाथों में कमंडल लिए लाफिंग बुद्धा को घर में रखे. जो लोग प्रॉपर्टी, रियल एस्टेट और व्यापार से जुड़े कार्य करते हैं उन्हें कमंडल में बैठे हुए लाफिंग बुद्धा को घर में रखना चाहिए इससे धन की प्राप्ति होती है. हाथों में कमंडल उठाए हुए लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से सदैव सफलता मिलती है और जीवन भी सुखमय बना रहता है.

घर में सुख समृद्धि के लिए चाइनीज बेल एवं कॉइन रखे Keep Chinese Bells and Coins For Home Affluence –

सफल होने के वास्तु टिप्स जी हाँ दोस्तों चाइनीज बेल या कॉइन आपके घर में विपत्तियों को दूर करके संपन्नता का संचार करता है. इन्हें घर के मुख्य द्वार पर अंदर की ओर एवं तिजोरी के दरवाजे पर बांधने से सुख और धन की प्राप्ति होती है. इन सिक्कों के साथ लाल रंग की डोरी में दो घंटियों को बांधा जाता है. लाल रंग के धागे से बंधी घंटियों को पुराने होने पर निकाल कर बदल देना चाहिए. इन सिक्कों को अपने पर्स, ऑफिस या दुकान के गल्ले में रखने से बरकत बनी रहती है और नकारात्मक शक्तियों दूर भागती हैं.

घर में सुख समृद्धि के लिए बैम्‍बू ट्री रखे Keep The Bamboo Tree in The House For Prosperity-

सफल होने के वास्तु टिप्स बैम्बू ट्री या बांस का पौधा घर में रखने से सुख-समृद्धि का विस्तार होता है. यह आपके घर या ऑफिस को सजाने के साथ-साथ आपके भाग्य को भी प्रकाशित करता है. बैम्बू ट्री को ऑफिस में अपनी मेज के दाहिने तरफ रखने से आपके ऑफिस का माहौल अच्छा होता है तथा आपके आस-पास के नकारात्मक उर्जा को यह समाप्त करता है. घर में इसे पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर रखना चाहिए जिससे आपके घर में निहित वास्तु दोष में कमी आती है तथा सकारात्मक उर्जा का संचार होने के साथ ही घर में प्रगति भी होती है.

घर में सुख समृद्धि के लिए क्रिस्टल ट्री रखे  Keep Crystal Tree For Home Prosperity

सफल होने के वास्तु टिप्स क्रिस्टल ट्री को प्रायः घरों में सेंटर ऑफ़ अट्रैक्शन के लिए रखा जाता है. लेकिन यह आपके घर में सुख-समृद्धि एवं व्यवसाय में प्रगति का सूचक भी होता है. इसे आप घर में किसी भी स्थान पर रख सकते हैं. फेंगशुई में क्रिस्टल ट्री को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. घर या ऑफिस में इसकी उपस्थिति से आपके सभी अधूरे व रुके हुए कार्य पूरे होने के साथ-साथ आपका पारिवारिक जीवन भी सुखद बना रहता है.