How to get rid of money problem पर्स में पैसा नहीं टिकता तो जरूर रखें ये एक चीज

Money Problem Solution Tips in Hindi पैसों की बचत करने के आसान तरीके वास्तु टिप्स –  

How to get rid of money problemHow to Get Rid of Money Problem बहुत बार ऐसा होता है कि अधिक मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को कई आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। काम में सफलता पाने के बावजूद भी जेब में पैसा नहीं रुकता ही नहीं

है।

जिसके वजह से परिवार को भी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जी हाँ दोस्तों पर क्या आप जानते हैं कि इन सब से बचने के भी कई आसान तरीके हैं अर्थात आप पैसों कि आर्थिक तंगी से बच सकते हैं. ये तो सभी जानते ही होंगे कि पैसों को अक्सर पर्स में रखा जाता है, तो दोस्तों समुद्र शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अपने पर्स में रखा जाए तो आपके पैसों में वृद्धि होती है और आपके पास टिकता है भी है अर्थात आप पैसों कि बचत कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें  –

लक्ष्मी का चित्र How to Get Rid of Money Problem –

जी हाँ दोस्तों ये तो आप सभी जानते ही होंगे कि माँ लक्ष्मी धन की देवी हैं, इसलिए अगर आप अपने पर्स में धन की देवी लक्ष्मी का चित्रपट रखते हैं तो आपको कभी भी धन संबंधी परेशानी हो होगी तथा कभी भी आपका पर्स खाली नहीं रहेगा। How to Get Rid of Money Problem जी हाँ ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आपका हमेशा भरा रहेगा.

कमल के बीज रखें Purse Mein Kamal ke Beej Rakhe –

जी हाँ समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि पर्स में कमल गट्टे अर्थात कमल के बीज रखने से आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहता है, इससे आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी तथा साथ ही आपके परिवार कि आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी बनी रहेगी.

चावल रखें Purse Mein Chawal Rakhe –

पर्स में चावल रखने से बहुत लाभ होता है। ऐसा कहा जाता है कि पर्स में थोड़े से चावल रखने से फिजूलखर्ची रुक जाती है जी हाँ और आपके पैसों की बचत होती है। How to Get Rid of Money Problem जी हाँ पर्स में चावल रखें से आप फालतू के खर्चों से बच जाते हैं और बरकत में वृद्धि भी होती है।

श्री यंत्र रखें Purse Mein Shree Yantra Rakhe –

जी हाँ दोस्तों इसके अतिरिक्त अपने पर्स में हमेशा श्री यंत्र रखें, श्री यंत्र पर्स में रखने से पैसों से संबंधी सभी कार्यों में लाभ होता है और आपको कभी भी धन संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता आपकी आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी बनी रहती है। पर ध्यान रखें की श्री यंत्र को सदैव अपने पर्स में रखना चाहिए इसे कभी बहार न निकालें।

छोटा शीशा रखें Purse Mein Chota Sheesha Rakhe –

How to Get Rid of Money Problem जी हाँ अगर आपके पर्श में बिलकुल भी पैसे नहीं टिकते हैं, तप इसके लिए अपने पर्स में हमेशा छोटा सा शीशा रखना शुरू करदें। इससे धन की बचत होती है और साथ ही फिजूल खर्चे भी नहीं होते हैं और साथ-साथ ही आपको अपने काम भी दसलता मिलती है.

चांदी का सिक्का रखें Purse Mein Chandi ka Sikka Rakhe –

जी हाँ दोस्तों अगर आपके पास कोई भी चांदी का सिक्का पड़ा हो तो उसे तुरंत अपने पर्स में रखदें, जी हाँ इसे पर्स में रखने से धन लाभ होता है. पर दोस्तों एक बात का खास ध्यान रखें कि सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पहले इसे घर के मंदिर में मां लक्ष्मी के चरणों में जरूर रखें. इससे माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहता है और आपको कभी भी धन संबंधी परेशानियाँ नहीं होती हैं.

रुद्राक्ष रखें Purse Mein Roodraksh Rakhe –

How to Get Rid of Money Problem जी हाँ समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि, अगर आपके पास बिलकुल भी पैसा नहीं टिकता है या फिर आप फालतू का खर्चा कर देते हैं, इन सब से बचने के लिए अपने पर्स में हमेशा रुदाक्ष रखें, इसे रखने से दरिद्रता दूर होती है और धन वृद्धि होती है. आपको कभी भी धन हानि नहीं होगी और साथ ही आप फालतू के खर्चे करने से भी बचेंगे.