How to get glowing and fair skin beauty tips ये 6 चीजें पहुँचा सकती हैं आपकी त्वचा को नुकसान

What To Do For Whitening Skin Face Beauty Care क्या करें चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए –

How To Get Glowing Fair Skin Beauty TipsHow To Get Glowing Fair Skin Beauty Tips- लड़के हो या लड़कियाँ हर कोई यही चाहता है की वो हमेशा जावा दिखे और कभी भी उनके चेहरे पर किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो. त्‍वचा की देखभाल में आप न केवल अपनी त्‍वचा को स्‍वस्‍थ और सुंदर बनाने का प्रयास करते हैं,

बल्कि आपकी कोशिश अपनी त्‍वचा को स्‍वस्‍थ और सुंदर बनाये रखने की भी होती है। हम अक्सर अपनी त्‍वचा को नाजुक व कोमल बनाये रखने के लिए क्यों जरुरी उपाय भी करते हैं, पर फिर भी कई बार इसका हमें कोई उचित परिणाम नहीं मिलता है। हम अपनी प्रतिदिन की जीवन शैली में कई ऐसे काम करते हैं जिनका असर हमारे चेहरे पर पड़ता हैं और हमारी स्किन को नुकसान होता है, तो दोस्तों आज हम आपको बताएंगे ऐसे कौनसे काम है जिन्हे करने से आपके चेहरे की सुंदरता पर असर पड़ता है.

मेकअप के साथ ही सो जाना How To Get Glowing Fair Skin Beauty Tips

जी हाँ दोस्तों यह आपकी त्‍वचा के लिए बहुत ही नुकसानदायक होता है। अगर आप प्रतिदिन मेकअप उतारे बिना ही सो जाती हैं, तो इससे आपकी त्‍वचा को काफी नुकसान पहुंच सकता है। मेकअप आपकी त्‍वचा के रोमछिद्रों को बंद कर देता है जिससे सीबम ग्रंथियां सही प्रकार से सांस नहीं ले पातीं हैं। इस कारण पिंपल और एक्‍ने जैसी परेशानियां भी हो जाती हैं। इतना ही नहीं अगर आप अगर आप बिना मेकउप उतारे ही सो जाती हैं, तो इससे तकिये में बैक्‍टीरिया हो सकते हैं। जब आप उस तकिये पर दोबारा सोती हैं, तो उस बैक्‍टीरियल संक्रमण से आपकी त्‍वचा को नुकसान हो सकता है। इसलिए हमेशा रात को मेकउप उतारकर ही सोयें.

इसे भी पढ़ें  –

अधिक मात्रा में कॉफी का सेवन करना Adhik Marta Mein Coffee Ka Seven Naa Kare 

How To Get Glowing Fair Skin Beauty Tips हममें से बहुत से लोग होते हैं जिन्हे कॉफी बहुत पसंद होती है, कॉफी आपकी ऊर्जा बना सकती है, लेकिन इससे आपकी त्‍वचा को नुकसान भी पहुंच सकता है। कॉफी का अधिक मात्रा में सेवन करने से आप समय से पहले बूढ़े दिखने लगते हैं और आपके चेहरे पर झुर्रियां भी पड़ने लगती हैं। अगर आपको कॉफी बहुत पसंद हैं तो दिन में दो कप काफी पीना ठीक है, लेकिन अगर आप इससे ज्‍यादा मात्रा में काफी पीते हैं, तो इससे एजिंग की प्रक्रिया तेज हो जाती है जो आपकी स्किन के लिए नुकसानदायक होता है इसलिए कोशिश करें की कॉफी का सेवन कम से कम करें।

क्लोरीन के पानी से बचे Calorie Water  –

तैराकी आपको फिट रखने का बहुत अच्‍छा तरीका हो सकता है, पर आपकी त्‍वचा के लिए यह बिलकुल भी अच्छा नहीं होता है। How To Get Glowing Fair Skin Beauty Tips स्विमिंग पूल के पानी को स्‍वच्‍छ रखने के लिए उसमें क्‍लोरीन मिलाया जाता है, जो कि आपकी त्‍वचा को रूखा बना सकता है। क्‍लोरीन आपकी त्‍वचा से प्राकृतिक नमी चुरा लेता है जिससे आपकी त्‍वचा रूखी और बेजान हो जाती है। यहां तक कि नहाने के बाद भी क्‍लोरीन आपकी त्‍वचा से पूरी तरह से नहीं हटता है। इसलिए अगर आप स्विमिंग करते हैं तो अपनी बॉडी से क्लोरीन हटाने के लिए अच्छे बॉडी वाश या स्क्रबर का प्रयोग करें.

स्पा में अधिक समय बिताना Spend More Time In Spa-

नियमित रूप से स्‍पा लेना त्‍वचा के लिए अच्‍छा नहीं होता है। इससे आपकी त्‍वचा अपना कुदरती लचीलापन खो देती है। अगर आप रपतिदिन स्पा में जाती हैं तो इस आदत को सुधर लें कोशिश करें कि कम से कम स्पा में जाएं.

पिंपल् को फोड़ना Pimple Problem –

आपको यह लगता कि पिंपल को फोड़ना उससे छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका है, लेकिन ऐसा करके आप अपनी त्‍वचा और भी ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं। जब आप एक पिंपल को फोड़ते हैं, तो इससे उसमें मौजूद बैक्‍टीरिया और गंदगी त्‍वचा के रोमछिदों में समा जाते हैं, जिससे चेहरे पर निशान छूट जाता है तथा साथ ही इससे आपके चेहरे पर और भी पिम्पल हो सकते हैं। इसलिए ध्यान रखे पिम्पल होने पर उन्हें फोड़ने कि गलती कभी भी न करें. बल्कि घरेलू उपायों की मदद से सही लड़ने कि कोशिश करें.

मोबाइल फोन का यूज़ How To Get Glowing Fair Skin Beauty Tips-

हम सभी दिन में अधिकतर मोबाइल का यूज़ करते हैं। अगर आपको अपने चेहरे के साइड में अधिक कालापन नजर आए, तो यह इस बात का संकेत है कि आप मोबाइल का अधिक यूज़ करते हैं। मोबाइल फोन की स्‍क्रीन पर बैक्‍टीरिया जमा हो जाते हैं और जब आप लंबे समय तक मोबाइल पर बात करते हैं, तो यही बैक्‍टीरिया पिंपल का कारण बन जाते हैं। इससे बचने का एक तरीका यह है कि आप अपने मोबाइल की स्‍क्रीन को साफ करते रहें साथ ही बात करने के लिए हैंडफ्री का यूज़ करें।

FAQ-

प्रश्न- चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं?

उत्तर- आँवला, गाजर, सेब और हरी पत्तेदार सब्जियाँ खाने से चेहरे की चमक बढ़ती है.

प्रश्न- फेस पर चमक कैसे लाये?

उत्तर- फेस पर चमक लाने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में पानी का सेवन करना चाहिए.

प्रश्न- गोरी त्वचा कैसे पाए?

उत्तर- दही हमारी स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है उसमें कई पोषक तत्त्व होते है जो स्किन को गौर बनाते है.

प्रश्न- सुन्दर और गोरी त्वचा पाने के घरेलु उपाय?

उत्तर- बेसन के इस्तेमाल से सुन्दर और गोरी त्वचा घर पर आसानी से पा सकते है.

Question- How do I make my skin glow?

Answer- Massage of olive oil helps to make your skin glow.

Question- How do you get beautiful skin?

Answer- Drink plenty of water and eat healthy food get beautiful skin.

Question- How can I get fair skin?

Answer- Mixture of tomato and lemon juice is very effective to get fair skin.

Question- How can I get fair skin in one week?

Answer- Milk and banana mixture apply on your face you can get fair skin in one week.