How to do shopping in dhanteras 2017 धनतेरस में खरीदें ये 10 चीजें

According Astrology How to Do Shopping in Dhanteras ज्योतिषानुसार धनतेरस में जरूर खरीदें ये चीजें –

shopping in dhanterasshopping in dhanteras जैसा कि सभी जानते ही हैं कि दिवाली आने वाली ही है और लोगो ने दिवाली की तैयारियां भी शुरू करदी है जैसे साफ़ सफाई नया सामान खरीदना आदि जिस प्रकार दिवाली का इन्तजार रहता है उसी प्रकार दिवाली से पहले आने वाला त्यौहार धनतेरस का भी रहता है,

हम लोग धनतेरस में कई नई चीजे खरीदते हैं पर क्या आप जानते हैं की कुछ चीजे ऐसी होती हैं जिन्हे अगर धनतेरस को खरीदा जाय तो आपका सोया हुआ भाग्य भी जाग जायेगा. जी हाँ दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि इस बार धनतेरस में जरूर खरीदे ये चीजें.

धनतेरस पर भगवान श्री गणेश और माँ लक्ष्मी की प्रतिमा Lakshmi Ganesh Ji Ki Pratima Shopping in Dhanteras –

जी हाँ दोस्तों धनतेरस के दिन माँ लक्ष्मी और भगवान श्री गणेश जी की चाँदी की प्रतिमा जरूर खरीदें ये बहुत ही शुभ माना जाता है पर जरुरी नहीं की आप चाँदी की प्रतिमा ही खरीदें आप चाहें shopping in dhanteras तो साधारण सी प्रतिमा भी खरीद सकते हैं और फिर इन्हे मंदिर में स्थितापित करदें इससे आपको कभी भी धन संबंधी परेशानिया नहीं होगी और आप पर हमेशा माँ लक्ष्मी और गणेश जी का आशीर्वाद भी बना रहेगा.

धनतेरस पर वस्त्र और आभूषण खरीदें Vastra Abhooshan –

जी हाँ धनतेरस के दिन वस्त्र और आभूषण खरीदना भी अति शुभ माना जाता है, अगर आप गहने या वस्त्र खरीदने की सोच रहे हो तो धनतेरस के दिन ही खरीदें ये ज्यादा अच्छा होता है.

धनतेरस पर श्री यंत्र या चाँदी के सिक्के खरीदें Chandi ke Sikke Shopping in Dhanteras-

जी हाँ दोस्तों अगर आप चाहते है कि आपके घर में कभी भी धन संबन्धी परेशानियां न हो और सुख समृद्धि बने रहे हो धनतेरस के दिन श्री यंत्र या फिर लक्ष्मी गणेश बने हुए चाँदी के सिक्के जरूर खरीदें shopping in dhanteras ये बहुत ही शुभ माना जाता है. इससे आपके घर में कभी धन संबन्धी हानि नहीं होती है.

धनतेरस पर पीतल के बर्तन भी खरीदें Peetal ke Bartan –

जी हाँ धनतेरस के दिन पीतल के बर्तन भी खरीदने चाहिए ये अच्छा माना जाता है पर इस बात का भी खास ध्यान रखें अगर आप धनतेरस के दिन पीतल के बर्तन खरीदते हैं तो उन्हें इस्तेमाल भी जरूर करें न कि उन्हें संभाल कर रखें.

धनतेरस पर नमक भी जरूर खरीदें Namak Khreede –

जी हाँ धनतेरस के दिन नामा खरीदने की भी मान्यता है, धनतेरस के दिन से लेकर भैया दूज के पर्व तक इस नमक से घर पर पोछा लगाना चाहिए इससे आपके घर में कभी भी नकारात्मकता नहीं आती है और आपके परिवार पर आने वाला कोई भी बुरा प्रभाव या कष्ट खत्म हो जाता है और आपके घर में सुख शांति रहती है.

इसे भी पढ़ें- राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

धनतेरस पर सातमुखी रुद्राक्ष खरीदें Roodraksh Khareede-

जी हाँ दोस्तों धनतेरस के दिन सातमुखी रुद्राक्ष खरीदना भी शुभ माना जाता है, और इस रुद्राक्ष खरीद कर दिवाली के दिन इसका अभिषेक करें और पूजा करें और फिर इसे अपने गले में पहन लें इससे आपके घर में हमेशा शुख शांति बानी रहेगी और आपको अपने कामो में भी जल्दी ही सफलता मिलेगी. shopping in dhanteras सात मुखी में माँ लक्ष्मी का निवास होता है इसे पहनने से उनका आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहता है.

धनतेरस पर मिटटी के दिए खरीदें Mitti Ke Diye –

जी हाँ ये तो आप जानते ही हैं की दिवाली दियो का त्यौहार है इस दिन सभी लोग घी व तेल के दिए जलाते हैं इसलिए मिटटी के दिए धनतेरस को ही खरीदें तो ज्यादा शुभ माना जाता है.

धनतेरस पर झाड़ू खरीदना भी होता शुभ Jhadu Khareede-

जी हाँ दोस्तों धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदना भी बहुत ही शुभ माना जाता है, क्यूकी झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है और धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदने से आपके घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती हैं और आपके घर में हमेशा सकारात्मकता रहती है.

धनतेरस पर कोड़िया खरीदें Kodiya Khareede-

जी हाँ ऐसा कहा जाता है की कोड़ियो को घर पर रखें से आपके घर में कभी भी धन का आभाव नहीं होता है, shopping in dhanteras इसलये धनतेरस वाले दिन कोड़िया खरीद कर लाएं और लक्ष्मी पूजा के समय इन्हे भी शामिल करें और फिर पूजा के बाद इन कोड़ियो को अपनी तिजोरी में रखदें इससे आपको कभी भी धन संबन्धी हानि नहीं होगी.

धनतेरस पर शंख खरीदें Shank Khareede –

जी हाँ शंख शुख शांति और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है, अगर आपके घी में शंख नहीं है तो जरूर खरीदें और शंख धनतेरस के दिन खरीदना बहुत शुभ माना जाता है shopping in dhanteras धनतेरस के दिन शंख लाकर इसे दिवाली के दिन बजाएं इससे आपके घर में माँ लक्ष्मी का आगमन होगा और आपके घर में कभी भी नकारात्मकता नहीं आएगी. 

धनतेरस पर कुबेर की मूर्ति खरीदें Koober Ki Murti –

जी हाँ धनतेरस के दिन कुबेर की मूर्ति भी जरूर खरीदें और दिवाली के दिन माँ लक्ष्मी के साथ इनकी पूजा करें और उसके बाद जहा आप धन रखें है वह रखदें ऐसा करने से आपको कभी धन संबन्धी परेशानियां नहीं होगी.