बिना मेकअप दिखे सुन्दर Home Remedies For Glowing Skin Without Makeup

सुन्दर दिखने के लिए घरेलू उपाय how to look beautiful home remedies

Home Remedies For Glowing Skin Home Remedies For Glowing Skin – सुंदर दिखना भला किसे पसंद नहीं होता खासकर सभी लड़की ये चाहती है कि वो हर रोज फ्रेश, तरोताजा और खूबसूरत दिखें। इसके लिए वो कई तरह के मेकअप टिप्स भी आजमाती है लेकिन कई बार ये मेकअप टिप्स चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता को कम कर देती है। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रहे है जो बिना मेकअप आपको प्राकृतिक खूबसूरती, फ्रेशनेस और सुंदरता प्रदान करेंगे.

खूब पानी पीये Home Remedies for Look Beautiful  

अक्सर अच्छे स्वास्थ्य और हैल्थी स्किन के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीने की सलाह दी जाती है पानी शरीर के लिए बहुत जरूरी है शरीर का हर फंक्शन पानी पर निर्भर करता है। खुद को हाइड्रेट रखने के लिए पूरे दिन कम से कम आठ गिलास पानी पिएं। इससे आपकी त्वचा निखरी, तरोताजा और फ्रेश तो रहेगी ही साथ ही चेहरे की झुर्रियां भी कम होने लगेगी.

त्वचा का ख्याल रखे Home Remedies for Beautiful  Glowing Skin

अगर आप भी बिना मेकअप खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है तो चेहरे को क्लीन रखे इसके लिए रोजाना कम से कम दो बार चेहरा जरूर धोये. इससे स्किन में जमी धुल मिटटी साफ़ होती है और धुल मिटटी के कारण होने समस्याओ से भी छुटकारा मिलता है .

प्राकर्तिक मॉस्चराइजर Home Remedies for Look Healthy and Beautiful  

हमेशा चेहरा धोने के बाद अपनी स्किन टाइप के अनुसार प्राकर्तिक मॉस्चुराइजर का इस्तेमाल करे जैसे अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप एलोवेरा का इस्तेमाल भी कर सकते है नेचुरल मॉस्चुराइजर आपकी स्किन में नमी बनाये रखता है जिस कारण चेहरे पर झुर्रिया नहीं पड़ती और स्किन ग्लो करती है.

नींबू-पानी पीये Home Remedies for Fresh Beautiful  Skin

स्किन को फ्रेश और चमकदार बनाये रखने के लिए रोजाना एक कप गुनगुने पानी में नींबू का रस मिलाकर सुबह के समय पिएं। ऐसा करने से शरीर से टॉक्सिन्स बाहर निकलते है जिससे बॉडी प्योरिफाई होती है और स्किन नैचुरली ग्लो करने लगती है।

ग्रीन टी का सेवन Home Remedies for Natural Whiten Skin  

ग्रीन टी शरीर को स्वास्थ्य और स्किन को चमकदार बनाये रखने के लिए बेहद कारगर मानी जाती है ये कई  पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है, जो वजन घटाने में भी काफी मददगार होती है इसीलिए चमकती त्वचा पाने के लिए रोजाना ग्रीन टी का सेवन करे.

चेहरे की मसाज करे Home Remedies for Look Beautiful  

बिना मेकअप सुन्दर दिखने और दमकती त्वचा पाने के लिए चेहरे की किसी अच्छे नेचुरल ऑयल से कम से कम हफ्ते में दो से तीन दिन मालिश करे इससे स्किन के फाइन लाइन में कमी तो आएगी ही साथ ही त्वचा में कसाव और चमक भी आती है। ये घरेलू उपाय आपको नेचुरल ख़ूबसूरती प्रदान करने में कारगर है.

सही डाइट ले Home Remedies for naturally Glowing Skin   

बिना मेकअप सुन्दर दिखने के लिए सबसे जरूरी है की आप सही डाइट ले कई बार ऐसा होता है की हम ऐसे पोषक तत्वों का सेवन नहीं करते जो स्वास्थ्य शरीर और हैल्दी स्किन के लिए जरूरी होते है इसीलिए  कैल्शियम, आयरन, जिंक, और विटामिन से भरपूर चीजों को अपनी डाइट में जरूर शामिल करे.

योग और एक्सरसाइज Home Remedies for Look Beautiful at Home

प्राकर्तिक रूप से सुन्दर दिखने के लिए घरेलु नुस्खों के साथ ही अपनी दिनचर्या में योग और एक्सरसाइज को भी शामिल करे योग और एक्सरसाइज शरीर में रक्त संचार को बेहतर करती है और आपको प्राकर्तिक रूप से सुन्दर बनाती है.

राशिअनुसार जाने साल 2019 का भविष्यफल

खुद को तनावमुक्त रखे Home Remedies for Healthy Skin   

यदि आपके चेहरे पर मुस्कान हो तो आपके चेहरे में एक अलग ही चमक देखने को मिलती है बिना मेकअप सुन्दर दिखने के लिए खुद को तनावमुक्त रखने की कोशिश करे और भरपूर नींद ले इससे नेचुरल ग्लो पाने के साथ ही खुद को हमेशा फ्रेश रख सकती है.

बेजान त्वचा हटाए Home Remedies for Shiny skin Face Care Tips

अगर आप बिना किसी मेकअप के खुद को सुन्दर और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है तो हफ्ते में कम से कम 1 बार अपने फेस से रूखी और बेजान त्वचा जरूर हटाए क्योकि ऐसा करने से स्किन तरोताजा रहती है और त्वचा में नेचुरल ग्लो बढ़ता है इस उपाय को अपनाने के लिए साफ़ कॉटन के कपडे को गुनगुने पानी में भिगोकर हल्के-हल्के हाथो से अपने चेहरे पर रगड़े.