होली 2020 राशियों पर प्रभाव Holi Shubh Yog Horoscope 2020

होली 2020 इन राशियों के लिए होगी शुभ Holi 2020 Date Time

Holi Shubh Yog Holi Shubh Yog – होली सभी प्रमुख त्योहारों में से एक है इसे फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि के दिन मनाया जाता है होली हिन्दू नववर्ष का आखिरी त्यौहार होता है. पंचांग के अनुसार साल 2020 में होलिका दहन 9 मार्च और रंगवाली होली 10 मार्च को मनाई जायेगी. इस साल होली के महापर्व पर ग्रहो का अधभुद नजारा देखने को मिलेगा जिस कारण कुछ राशियाँ बहुत ही फायदे में रहेंगी इस दिन कुम्भ राशि में सूर्य और बुद्ध के होने के कारण बुधादित्य योग बनेगा. वही सिंह राशि में चन्द्रमा की उपस्थ्ति रहेगी इसके अलावा मंगल धनभाव में होने से राजयोग का निर्माण होगा तो आइये जानते है ग्रहो की ये स्तिथि किस राशि के जातको के लिए बेहद शुभ होने वाली है.

मेष राशि Aries Holi Horoscope 2020

मेष राशि के जातको के लिए आने वाली होली बहुत ही फायदेमंद रहेगी क्योकि इस समय मेष राशि में शुक्र ग्रह विद्यमान रहेंगे. शुक्र ग्रह की भाग्य और लक्ष्मी जी के कारक माना जाता है. इनके प्रभाव से इस राशि के जातको को अचानक धनप्राप्ति के बड़े योग मिलेंगे. आपकी राशि में धनलाभ का बड़ा संयोग बनेगा.

वृषभ राशि Taurus Holi Horoscope 2020

इस राशि के जातकों के लिए इस दिन बनने वाला बुधादित्य योग बेहद फायदेमंद रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता और पदोन्नति होने के कारण अच्छे धनलाभ का योग बनेगा. नौकरी व व्यापार के लिए समय बहुत लाभ का रहेगा. शादीशुदा जातकों के जीवन में नई खुशियों के आने के संकेत है.

सिंह राशि Leo Holi Horoscope 2020

सिंह राशि के जातको के सातवे भाव में बुधादित्य बनेगा जिसके चलते इस राशि के जातको को खुद से ज्यादा उनके लाइफ पार्टनर की किस्मत से बहुत अधिक लाभ प्राप्त होने के संकेत है. हो सकता है की आपके पार्टनर द्वारा किसी काम के लिए दी गयी सलाह आपके लिए फायदेमंद हो और आप लाभ कमाने में सफल रहे.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

तुला राशि Libra Holi Horoscope 2020

तुला राशि के जातको के लिए होली के दिन बनने वाला ग्रहो का ये संयोग खुद में एक अधभुद संयोग होगा. इस समय शुक्र की स्तिथि तुला राशि के जातको के भाग्य को मजबूत करेगी जिसके चलते आपको अपने जीवन में पद प्रतिष्ठा के साथ साथ अचानक आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा. कुछ समय पहले किये गए कार्यो में भी आपको अच्छा रिजल्ट मिलने के संकेत है.

धनु राशि Sagittarius Holi Horoscope 2020

धनु राशि के लग्न भाव में गुरु केतु और मंगल का संयोग बनेगा जो इस राशि के जातको के लिए जबरदस्त लाभ की स्तिथि बनाएगा. गुरु ग्रह के प्रभाव से आपको कई क्षेत्रों से जबरदस्त लाभ मिलने के योग है लव लाइफ के लिहाज से समय बेहतर रहेगा इस दौरान किसी उच्चा पद की प्राप्ति भी आपको हो सकती है.

कुम्भ राशि Aquarius Holi Horoscope 2020

कुम्भ राशि के जातको के लिए ग्रहो की ऐसी स्तिथि किसी विशेष पद या बड़े मान-सम्मान की प्राप्ति की ओर संकेत दे रही है नौकरी व्यापार में आर्थिक लाभ होगा. लंबे समय से अधूरे पड़े काम पूरे होने की संभावना है. सुखद समाचारो की प्राप्ति के योग बनेगे

मीन राशि Pisces Holi Horoscope 2020

मीन राशि में गुरु की अच्छी स्थति इस राशि के जातकों के लिए लाभ की रहेगी. अचानक धनप्राप्ति के साथ आपको कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है. रोजगार के अच्छे अवसर इस समय आपको मिलेंगे इस समय आपके द्वारा किये गए निवेश में आपको मुनाफा होने की प्रबल सम्भावनाएँ है.