होली 2020 राशिअनुसार चुने रंग चमक सकती है किस्मत Holi 2020 Lucky Colors

इस होली कौन सा रंग होगा आपके लिए लकी Holi Colors according Zodiacs

होली 2020होली 2020- होली रंग और उमंग से भरा त्योहार है साल 2020 में 9 मार्च सोमवार के दिन होलिका दहन और 10 मार्च मंगलवार के दिन रंगवाली होली मनाई जायेगी. रंग व्यक्ति के जीवन और उसके भाग्य को बनाने में अहम् भूमिका निभाते है. ज्योतिष अनुसार ऐसा माना जाता है की यदि होली के दिन आप अपनी राशि के अनुसार रंगों का चुनाव करते हैं तो जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाया जा सकता है और अपनी कीमत के दरवाजे खोले जा सकते है. तो आइए जानते हैं इस बार होली पर्व के दौरान आपकी राशि के अनुसार कौनसा रंग आपके लिए शुभ होगा।

मेष राशि Aries Zodiac

मेष राशि के जातक स्वभाव से बेहद एनर्जेटिक होते है ज्योतिष अनुसार यदि इस राशि के जातक होली पर लाल और पीले रंग से होली का त्योहार मनाये तो आपके जीवन में प्यार और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ेगा. ये रंग इस राशि के लोगों के उत्साह में वृद्धि करने वाले होते है इससे आपके सुख-समृद्धि के योग बनेंगे।

वृषभ राशि Taurus Zodiac

ज्योतिष अनुसार वृषभ राशि के जातक यदि होली के दिन नारंगी और बैंगनी रंग से होली खेले तो यह इस राशि के जातको के लिए उनके सौभाग्य में वृद्धि करने वाला होता है ये रंग आपके जीवन में शांति और सौहार्द लेकर आते है.

मिथुन राशि Gemini Zodiac

ज्योतिष अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए हरा रंग बहुत ही शुभ मना जाता है इस राशि के जातक यदि होली में हरे रंगो का इस्तेमाल करे तो ऐसा करने से ना सिर्फ इनके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी बल्कि लव रिलेशन में भी मजबूती आएगी.

कर्क राशि Cancer Zodiac

ज्योतिष अनुसार कर्क राशि के जातकों को होली के दिन गहरे रंग के बजाय हलके रंगो को इस्तेमाल करना शुभ होता है. होली पर पीले रंग का इस्तेमाल आपके सुख सौभाग्य को बढ़ाने वाला और आपके धन, यश और मान सम्मान में वृद्धि करने वाला होता है.

सिंह राशि Leo Zodiac

ज्योतिष अनुसार सिंह राशि के जातकों पर सूर्य का प्रभाव बहुत अधिक रहता है ऐसे में यदि आप लाल, पीले और नारंगी रंगों से होली खेलते है तो ऐसा करने से न सिर्फ आप ऊर्जावान रहेंगे बल्कि आपके आस पास का माहौल भी एनर्जेटिक बना रहेगा.

कन्या राशि Virgo Zodiac

ज्योतिष अनुसार कन्या राशि के जातकों के लिए हरा रंग बहुत ही शुभ होता है माना जाता है कि अगर इस राशि के लोग होली में हरे, भूरे और नारंगी रंग का इस्तेमाल करते हैं तो ये रंग आपके लाइफ से आर्थिक परेशानियों को दूर करने वाला और जीवन में प्रगति के मार्ग खोलने होता है.

तुला राशि Libra Zodiac

तुला राशि के जातको के लिए इस होली गुलाबी, बैगनी और नीले रंगो का इस्तेमाल बहुत ही लाभकारी हो सकता है है यदि आप होली पर इन रंगों का अधिक से अधिक प्रयोग करते है तो इससे आपके जीवन में खुशियां और भी ज्यादा बढ़ जाती है.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac

ज्योतिष अनुसार वृश्चिक राशि के लोगों के लिए लाल, मैरून और पीले रंग बहुत ही शुभ और जीवन में सुख समृद्धि लाने वाले माने जाते है. होली पर इन रंगो का इस्तेमाल आर्थिक संकट को दूर करने वाला हो सकता है और प्रेम जीवन में प्यार बढ़ाने वाला हो सकता है.

धनु राशि Sagittarius Zodiac

ज्योतिष अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए लाल और पीला रंग जीवन में शुभता बढ़ाने वाला माना जाता है. यदि आप इस होली इन रंग इस्तेमाल करते  है तो ऐसा करने से आपका रिश्ता अपने परिजनों के साथ मजबूत तो होता ही है साथ ही गुरु ग्रह से जुड़ी परेशानी भी नहीं होती.

मकर राशि Capricorn Zodiac

मकर राशि के लिए नीले, हरे, बैगनी और पीला रंग सफलता की दृस्टि से उत्तम माना जाता है इस राशि के जातको को इन रंगो के साथ होली खेलनी चाहिए ऐसा करने से आपको शीध्र ही अपने लक्ष्य की प्राप्ति हो सकती है.

कुंभ राशि Aquarius Zodiac

कुम्भ राशि के जातक स्वभाव के बेहद उत्साही माने जाते है. यदि इस राशि के जातक होली के दौरान बैंगनी, हरा, नीला और लाल रंग के गुलाल का इस्तेमाल करते है तो ऐसा करने से कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी आप सफल रहेंगे.

मीन राशि Pisces Zodiac

मीन राशि के जातकों पर बृहस्पति ग्रह का प्रभाव बहुत अधिक रहता है। इस राशि के लोगों के लिए पीले रंग से होली खेलना शुभ माना जाता है  ज्योतिष अनुसार यदि होली के दिन आप पीला रंग शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद होली खेलते है तो ऐसा करने से आपको धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।