Holi 2020 Date होली के दिन पति पत्नी जरूर करें ये ख़ास उपाय

होली पर करें ये अचूक टोटके Holi Dhana 2020 Upay

Holi 2020 DateHoli 2020 Dateहोली उत्साह और उमंग का प्रमुख पर्व है। जो घर में खुशियों के साथ प्‍यार भी लाता है। यह त्यौहार आपसी सम्बन्धो में मिठास बढ़ाता है और रिश्ते में नजदीकियां लाता है . 9 मार्च को होलिका दहन के साथ यह पर्व शुरू हो जाएगा। पूरे देश में 10 मार्च को होली खेली जाएगी, मान्यताओं के अनुसार होली के त्यौहार पर कुछ खास उपाय बताये गए है  जिनको अपनाने से पति-पत्‍नी के रिश्ते में हमेशा प्यार बना रहता है और साथ ही पैसों की तंगी भी नहीं रहती. शास्त्रों के अनुसार, होली के दिन यह उपाय करने से व्यक्ति अपनी बड़ी से बड़ी परेशानी दूर करने के साथ ही मनचाहा फल भी प्राप्त कर सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे खास उपाय बताने जा रहे है जो होली पर करने से काफी शुभ माने गए है. आइए जानते हैं क्‍या हैं ये खास उपाय..

होलिका दहन के समय करें ये उपाय

होलिका दहन के समय सबसे पहले एक सूखा नारियल लें और इस नारियल में चीनी भरकर होली की अग्नि में रख दें। यह उपाय दांपत्‍य जीवन में खुशी लाने के लिए सबसे कारगर उपाय है. मान्यताओं के अनुसार यह उपाय ना सिर्फ वैवाहिक जीवन में खुशिया लाएगा बल्कि इस उपाय से संतान की तरफ से भी अच्‍छा समाचार प्राप्‍त होगा और घर में भी संपन्‍नता आएगी।

मनचाही इच्छा पूरी करने के लिए उपाय –

विवाह में देरी या वैवाहिक जीवन में बँधाये आ रही है या इसके आलावा  आप अपनी कोई इच्छा पूरी करना चाहते हैं तो होली के दिन भगवान शिव शंकर की पूजा करें. मान्यताओं के अनुसार होली के दिन भगवान शिव की पूजा करने से सभी इच्छाएं पूरी होती हैं.  इसके अलावा आप होली पर्व पर हनुमान जी को पांच लाल पुष्प चढ़ाएं. ऐसा करने से भी आपकी मनोकामना शीघ्र पूरी होती है।

व्‍यापार में तरक्‍की का उपाय –

होली के इस खास पर्व पर अगर आप भी अपने व्यापर में वृद्धि करना चाहते है तो यह उपाय आपके लिए काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इस खास उपाय के लिए होली की रात “ॐ नमो धनदाय स्वाहा” मंत्र के जाप करें इससे मन्त्र से धन में वृद्धि होती है। इसके अलावा होलिका दहन की रात  आप 21 गोमती चक्र लेकर शिवलिंग पर चढ़ा सकते है यह उपाय व्यापार में वृद्धि और लाभ देता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

आर्थिक तंगी के लिए उपाय –

होली के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी मां का पूजन अवश्य करें. इसके लिए आप विष्णु मंदिर जाकर माता लक्ष्मी का सहस्त्रनाम का जाप भी कर सकते है. जाप करने के बाद अपने सामर्थ्य अनुसार गरीबों को दान करें इसके अलावा किसी गाय, कुत्ते या फिर किसी पशु-पक्षी को भोजन भी करवा सकते है. ऐसा करने से आपका घर धन धान्य से भर सकता है लक्ष्मी मां प्रसन्न होती हैं और आपकी आर्थिक समस्याओं को दूर करती हैं.

होलिका दहन की रात करें ये खास उपाय

Holi 2020 Date – होली पर्व में होलिका दहन की रात पति-पत्‍नी चंद्रमा के उदय के बाद घर के आंगन में खड़े हो । और फिर स्टील या चांदी की प्लेट पर मखाने और छुआरे लेकर दिया जलाये. चाँद को दूध से अर्घ्‍य देकर धूप‍बत्‍ती दिखाएं। इसके बाद चंद्र देव को सफेद मिष्‍ठान का भोग लगाएं। इस ख़ास उपाय को होलिका धन की रात करने से पति पत्नी के बीच में प्यार बढ़ता है और माता लक्ष्मी की भी कृपा बरसती है.