Hatheli par Til हथेली पर तिल होने का अर्थ Moles on Palm Astrology

जाने हथेली पर तिल होने का क्या मतलब होता है Moles on Palm of Hand Meaning

Hatheli par Til mole meaning astrologyHatheli par Til – हम सभी लोग अकसर यह सुनते ही है कि हथेली पर तिल होना व्यक्ति के धनवान बनने की ओर संकेत करता है. ओर यह बात कुछ हद तक सही भी है. लेकिन हथेली की भिन्न भिन्न जगहों पर तिल (Hatheli par Til) व्यक्ति के भाग्य के बारे में काफी कुछ बताता है. शास्त्रों के अनुसार प्रत्येक तिल से व्यक्ति की प्रकृति व व्यवहार  का कोई न कोई राज छिपा होता है। आज हम आपको बताएँगे कि हथेली पर भिन्न – भिन्न जगहों पर तिल (Hatheli par Til) का होना किस बात की ओर संकेत करता है. 

Hatheli par Til hone ka arth हथेली पर तिल होना –

Hatheli par Til – समुद्रशास्‍त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों की अनामिका उंगली के नीचे अर्थात सूर्य पर्वत पर तिल होता है तो ऐसे लोगो को  सूर्य से जिन क्षेत्रों का संबंध‌ है उनसे कष्ट  पहुंच सकता है अथार्त इन्हे  सामजिक और सरकारी क्षेत्रों व रोजगार क्षेत्रों में समस्याए आती है. लेकिन अपने आत्मविश्वास के बल से ये लोग हर मुसीबत बहुत कम समय में ही पार कर लेते है.

इसे भी पढ़ें  –

जिन व्यक्तियों के चंद्रपर्वत पर तिल होता है ऐसे लोग स्वभाव से थोड़े चंचल और बेचैन होते है. इन्हे अपनी लाइफ में प्यार पाने के लिए भी बहुत मेहनत करनी होती है. इन्हे भाग्य से ज्यादा इनकी मेहनत का फल मिलता है. अतः अपनी मेहनत से ये लोग  हर परेशानी का समाधान निकाल लेते है.

(Hatheli par Til) समुंद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगो की छोटी उंगली पर तिल होता है वे लोग अपार धन सम्पति के मालिक अथार्त धनवान होते है. लेकिन इनके जीवन में भी कोई ना कोई परेशानी लगी रहती है.

जिन लोगो की मध्यमा उंगली पर तिल होता है वे लोग बहुत ही भाग्यवान होते है. मध्यमा उंगली पर तिल होना बहुत ही शुभ संकेत होने के साथ ही मंगलप्रद माना जाता है. लेकिन यदि मध्यमा के नीचे शनि पर्वत पर तिल हो तो यह व्यक्ति को जीवन में आने वाली प्रत्येक समस्याओ से सतर्क रहने की ओर संकेत करता है.

(Hatheli par Til) समुंद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगो की अनामिका उंगली पर तिल होता है उन्हें समाज में मान – सम्मान की प्राप्ति होती है और सरकारी क्षेत्रों में लाभ प्राप्त होता है. साथ ही ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत जल्दी ही उचाईयो को प्राप्त कर लेते है.जिन लोगो के हाथ के अंगूठे पर तिल होता है वे लोग स्वभाव से बातूनी, मेहनती व न्यायप्रिय होते है। और यदि अंगूठे के नीचे शुक्र पर्वत पर तिल हो तो यह व्यक्ति के जीवन में बार बार कष्टो की और संकेत करता है. साथ ही ऐसे लोग खर्चीले स्वभाव के होते हैं लेकिन इन्हे अपने जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती।

(Hatheli par Til) समुंद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगो के बाईं हथेली में तिल (Hatheli par Til) होता है वे लोग अपने जीवन में खूब दौलत कमाते है लेकिन खर्चीले स्वभाव होने के कारण वे अधिक मात्रा में पैसे सेव नहीं कर पाते. यदि ये लोग पैसे सेव करने की कला सिख जाए तो इन्हे कम उम्र में ही धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता.और जिन व्यक्तियों के दाईं हाथ के ऊपरी भाग में त‌िल होता हैं वे लोग धन-धान्य से संपन्न होते है और अपने जीवन में एक ख़ूबसूरत मुकाम हासिल करते है.

FAQ –

प्रश्न – दाहिनी हथेली पर तिल होने का क्या अर्थ है

उत्तर -दाहिनी हथेली पर तिल वाले व्यक्ति धन-धान्य से संपन्न होते है और अपने जीवन में एक ख़ूबसूरत मुकाम हासिल करते है.

प्रश्न – बायीं हथेली पर तिल होने का क्या अर्थ होता है?

उत्तर – जिन लोगो की बायीं हथेली पर तिल होता है वे लोग अपने जीवन में खूब धन कमाते है लेकिन खर्चीले स्वभाव के कारण वे अधिक मात्रा में पैसे सेव नहीं कर पाते.

प्रश्न – हथेली में चंद्रपर्वत पर तिल होने का क्या मतलब होता है?

उत्तर – जिन लोगो की हथेली में चंद्रपर्वत पर तिल होता है उन्हें अपनी लाइफ में प्यार पाने के लिए भी बहुत मेहनत करनी होती है. इन्हे भाग्य से ज्यादा इनकी मेहनत का फल प्राप्त होता है.

प्रश्न – छोटी उंगली पर तिल होने का क्या मतलब होता है?

उत्तर – जिन लोगो की छोटी ऊँगली में तिल  होता है वे लोग बहुत धनवान होते है और उनके पास कभी भी धन दौलत की कोई कमी नहीं होती।

प्रश्न – अनामिका उंगली पर तिल होने का अर्थ क्या है?

उत्तर – जिन लोगो की अनामिका उंगली पर तिल होता है उन्हें समाज में मान – सम्मान की प्राप्ति होती है और सरकारी क्षेत्रों में लाभ प्राप्त होता है.

प्रश्न – हाथ के अंगूठे पर तिल का क्या अर्थ होता है?

उत्तर – जिन लोगो के हाथ के अंगूठे पर त‌िल होता है उन्हें अपने जीवन में बहुत बार हानि भी उठानी पड़ती है। ये थोड़े खर्चीले स्वभाव के होते है लेकिन इन्हे अपने जीवन में धन की कमी नहीं होती.

Question – What is the meaning of mole on the right palm?

Answer – On the right hand mole, people are rich in wealth and they gain a beautiful position in their lives.

Question – What does it mean to be mole on the left palm?

Answer – Those people who mole on the left palm earn a lot of money in their life, but they cannot save much money.

Question – What does it mean to have mole on a small finger?

Answer – Those people who have mole in small fingers are very rich and they never have any shortage of wealth.