Hatheli ki Bhagya Rekha भाग्य रेखा Fate Career Job Line In Hand

हथेली की मणिबंध रेखा Manibandh Fate Career Job Line Palm Reading-

Fate Career Job Line In HandFate Career Job Line In Hand-हस्तरेखा विज्ञान एक ऐसा विज्ञान है जिसमें हाथ की रेखाओं का गहन अध्ययन किया जाता है हाथों की रेखाएं भाग्य, समृद्धि, जीवन और स्वास्थ्य के बारे में काफी कुछ बताती है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की व्यक्ति की हथेली जिस स्थान से शुरू होती है वहां पर कुछ रेखाएं होती है इन रेखाओं को मणिबंध रेखा कहते है किसी के हाथ की मणिबंध रेखा का अध्ययन कर उसके भाग्य के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. Fate Career Job Line In Hand – आज हम आपको हथेली की मणिबंध रेखा के बारे में बताएँगे तो आइये जानते है हथेली में स्थित मणिबंध रेखा व्यक्ति को किस तरह से भाग्यशाली बनाती है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मणिबंध रेखा का स्पष्ट होना Fate Career Job Line In Hand-

समुद्रशास्त्र अनुसार किसी की हथेली में मणिबंध रेखा स्पष्ट और साफ़ सुथरी होना उसके भाग्यशाली होने का सूचक होती है. कहा जाता है की यदि हथेली में मणिबंध रेखाएं स्पष्ट हो तो ऐसे व्यक्ति का भाग्य बहुत अच्छा होता है ऐसा व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है। वही अगर ये रेखाएं जंगीरनुमा होती है तो व्यक्ति को जीवन में छोटी बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

मणिबंध पर गेहूं की आकृति Destiny Line In Hand Palmistry-

हस्तरेखा विज्ञान कहता है की यदि किसी व्यक्ति की हथेली में मणिबंध रेखा पर गेहूं के सामान आकृति बनती है तो इस तरह के चिन्ह बनाना बहुत ही शुभ माना गया है। वही अगर किसी की हथेली में मणिबंध पर द्वीप का चिन्ह होता है तो कहते है की जीवन में संघर्ष करना पड़ सकता है.

इसे भी पढ़े- पार्टनर का साथ देने वाली राशियाँ

मणिबंध से कोई रेखा निकलकर ऊपर की ओर जाना Manibandh Fate Career Job Line Astrology-

हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार कहा जाता है की जिन लोगो की हथेली में मणिबंध रेखा से निकलकर कोई रेखा ऊपर की ओर जाती है तब इसे बहुत ही शुभ माना जाता है कहते है की ऐसे व्यक्ति की जीवन में सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। मणिबंध रेखा का ये योग काफी भाग्यशाली माना गया है.

मणिबंध से एक रेखा शनि पर्वत तक जाना Manibandh Line in Hand Reading-

कहते है की जिन लोगो की हथेली में मणिबंध रेखा से निकलकर एक सीधी रेखा शनि पर्वत तक जाती है तब यह बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है. कहते है की ऐसे व्यक्ति को जीवन में अचानक ही धन की प्राप्ति होती है ऐसे लोगो को अपने जीवन में मेहनत से ज्यादा भाग्य से धन मिलता है.

भाग्य रेखा से निकलकर एक रेखा सूर्य पर्वत तक जाना Sun Line in Palmistry Fate Career Job Line In Hand-

हस्तरेखा विज्ञान अनुसार कहा जाता है की जिन लोगो की हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर एक रेखा सूर्य पर्वत तक पहुँचती है तब ऐसे व्यक्ति को समाज में काफी मान सामान प्राप्त होता है और आर्थिक मामलों को लेकर ऐसे व्यक्ति बहुत अधिक भाग्यशाली होते है.

हथेली में M की आकृति बनना Palm Reading Key of Success-

हस्तरेखा विज्ञान अनुसार ऐसा निशाँ बहुत ही कम लोगो की हथेली में देखने को मिलता है कहा जाता है की जिनकी भी हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा मिलकर M का निशान बनाती है ऐसे व्यक्ति 35 वर्ष की आयु से लेकर 55 वर्ष की आयु तक खूब धन कमाने के साथ ही बहुत अधिक नाम भी कमाते है अपने कर्मों से समाज में खूब मान सम्मान हासिल करते है .

FAQ

प्रश्न- हथेली में भाग्य रेखा कौन सी होती है?

उत्तर- मणिबंध से मध्यमा ऊँगली की ओर आने वाली रेखा भाग्य होती है.

Ques. what is the fate line of palm?

Ans . Fate line is a vertical line running up the palm towards the base of the middle finger.

प्रश्न- हस्तरेखाअनुसार कौन सा हाथ देखना चाहिए?

उत्तर- हस्तरेखा अनुसार कर्म हाथ देखा जाता है.

Ques. Which hand to read in palmistry?

Ans. Working hand read on palmistry.

प्रश्न- हथेली में मणिबंध रेखा कौन सी है?

उत्तर- मणिबंध रेखा हथेली के शुरुआत से माउंट बेस तक जाती है.

Question- Where is Manibandh line in the palm?

Answer- Maniband line goes from the beginning of the palm to the base.