Hanuman Jayanti 2018 Saturday 31 March हनुमान जयंती महासंयोग

Hanuman Jayanti 4 राशियों की चमकेगी किस्मत 2018

Hanuman Jayanti 2018 SaturdayHanuman Jayanti 2018 Saturday इस बार हनुमान जयंती 31 मार्च 2018 शनिवार के दिन पड़ रही है। ज्योतिषशास्त्र अनुसार हनुमान जयंती पर इस बार बहुत ही बड़ा शुभ संयोग बन रहा है इसीलिए हनुमान जयंती का ये दिन महावीर हनुमान की कृपा प्राप्त करने के लिए बेहद ही खास बताया जा रहा है. शास्त्रों की यदि माने तो इस दिन महाबली हनुमान जी की आराधना करके उनकी विशेष कृपा प्रात की जा सकती है.

कहा जाता है की हनुमान जयंती के दिन हनुमानजी की उपासना व चोला चढ़ाने से ऊर्जा-शक्ति मिलती है और हर तरह के कष्टों का अंत होता है. Hanuman Jayanti 2018 Saturday ऐसा माना जा रहा है की हनुमान जयंती पर बन रहे इस शुभ संयोग से 4 राशियों को हनुमान जी की बहुत बड़ी कृपा प्राप्त होने जा रही है तो चलिए जानते है की 12 में से वो 4 लकी राशियाँ कौन सी है.

मेष राशि पर होगी हनुमान जी की विशेष कृपा Aries Zodiac Sign Hanuman Jaynti 2018 Saturday-

मार्च महीने के आखिरी में 31 मार्च शनिवार के दिन मेष राशि के जातकों हनुमान जयंती के दिन महासंयोग बनने से काफी फायदा होने जा रहा है. इन्हें इनके सभी कार्यों में सफलता मिलने के योग बन रहे है काफी समय से रुके कार्य भी पूरे होने जा रहे है. Hanuman Jayanti 2018 Saturday हनुमान जयंती के इस महासंयोग से हनुमान जी की कृपा से हो सकता है की आपको अचानक धन की भी प्राप्ति हो जाय या आर्थिक मामलों में आपको कोई बड़ा फायदा मिल जाय.

मिथुन राशि पर होगी हनुमान जी की कृपा Gemini Hanuman Jayanti 2018 Saturday Prediction  –

दूसरी राशि है मिथुन राशि जिसे हनुमान जयंती पर काफी शुभ परिणाम मिलने वाले है.  Hanuman Jayanti 2018 Saturday 31 मार्च 2018 शनिवार के दिन मिथुन राशि के जातकों को हनुमान जी की कृपा से धनलाभ होने के शुभ संकेत मिल रहे है . आपको आपकी मेहनत के साथ ही हनुमान जी के आशीर्वाद से आपके भाग्य का साथ भी मिलने जा रहा है जिससे आपको आपके कार्यों में सफलता मिलने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें  –

धनु राशि को मिलेगा हनुमान जी का आशीर्वाद Sagittarius Zodiac 31 March Hanuman jayanti –

31 मार्च हनुमान जयंती धनु राशि के जातकों के लिए भी काफी शुभ रहने वाली है. Hanuman Jayanti 2018 Saturday धनु राशि के ऐसे जातक जो नौकरी पेशा है या किसी भी तरह के बिज़नेस से जुड़े हुए है उनके लिए ये हनुमान जयंती काफी लाभकारी साबित होगी अर्थात आपको अपने कार्यक्षेत्र में बहुत बड़ा फायदा हो सकता है साथ ही जो लोग काम धंधे की तलाश में है उन्हें अच्छे प्रपोसल मिल सकते है.

कुम्भ राशि पर होगी हनुमान जी की विशेष कृपा Aquarius Hanuman Jayanti 2018 –

ज्योतिषशास्त्र अनुसार 31  मार्च शनिवार के दिन हनुमान जयंती पर बन रहे इस महासंयोग से कुम्भ राशि के जातको को भी काफी लाभ मिलने वाला है. इनके रुके हुए काम पूरे होने के साथ ही नए कार्यों के लिए भी नए मार्ग खुलने वाले है. Hanuman Jayanti 2018 Saturday ऐसे जातक जो नयी नौकरी की तलाश में है या कोई नया बिज़नेस शुरू करना चाहते है हनुमान जी के आशीर्वाद से उसमें भी इन्हे सफलता मिलने के शुभ योग है. सूर्य और चन्द्रमा की कृपा भी आपके ऊपर होने जा रही है.