Halharini Amavasya 2018 हलहारिणी अमावस्या राशि अनुसार करें उपाय

आषाढ़ी अमावस्या  What to Do on Halharini Amavasya According 12 Zodiacs

Halharini Amavasya Halharini Amavasya- ज्योतिष शास्त्र अनुसार 13 जुलाई 2018 शुक्रवार के दिन हलहारिणी अमावस्या है। इस अमावस्या को आषाढ़ी अमावस्या और हरियाली अमावश्या के नाम से जाना जाता है. शास्त्रों में ऐसी मान्यता है की इस दिन जो कोई भी भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए विधि-विधान से पूजा आराधना करते है भगवान् शिव उनकी हर मनोकामना पूरी कर उन्हें मनवांछित फल प्रदान करते है. मान्यता है की असाढ़ मास में आने वाली अमावस्या काफी शुभ फल देने वाली होती है. ज्योतिष की माने तो आषाढ़ मास में ही सूर्यग्रहण भी लगने जा रहा है. 13 जुलाई को सूर्य ग्रहण होगा जो की भारत में देखने को नहीं मिलेगा. आज हम आपको बताएँगे की 13 जुलाई अमावस्या के दिन राशिअनुसार कौन से उपाय किये जाय जिससे आपको भगवान शिव की कृपा प्राप्त हो सके और ये अमावस्या आपके लिए काफी शुभ रहे.

मेष राशि Aries Halharini Amavasya 2018-

मेष राशि का स्वामी गृह मंगल है ये राशि अग्नि तत्त्व की राशि है इस अमावस्या के दिन यदि मेष राशि के जातक अपनी कोई भी इच्छा पूरी करना चाहते है तो शिवजी की पूजा में गुड़ अवश्य चढ़ाएं यह मेष राशि के जातको के लिए यह बहुत ही शुभ फलदायी होगा .

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृषभ राशि Taurus Zodiac Halharini Amavasya 2018-

वृषभ राशि का स्वामी गृह शुक्र है ये भूमि तत्त्व की राशि है ज्योतिषशास्त्र अनुसार यदि अमावस्या के दिन यदि वृषभ राशि के जातक दही से शिव का अभिषेक करें तो आपको जीवन में सफलता मिल सकती है.

मिथुन राशि Gemini Zodiac Halharini Amavasya 2018-

मिथुन राशि का स्वामी गृह बुध है और ये वायु तत्त्व की राशि है जिस कारण ज्योतिषशास्त्र अनुसार यदि इस राशि के जातक अमावस्या के दिन शिव पूजा में गन्ने के रस से शिव का अभिषेक करें। तो ये आपके लिए काफी शुभ रहेगा.

कर्क राशि Cancer Zodiac Astrology Halharini Amavasya 2018-

कर्क राशि का स्वामी गृह चंदमा है और ये जल तत्त्व की राशि है  ज्योतिषशास्त्र अनुसार कच्चे दूध और पानी से शिव का अभिषेक करना इस राशि के जाकाओं के लिए शुभ परिणाम देने वाला होगा.

सिंह राशि Leo Zodiac Astrology Halharini Amavasya 2018-

सिंह राशि का स्वामी गृह सूर्य है ज्योतिषशास्त्र अनुसार यदि 13 जुलाई अमावस्या के दिन सिंह राशि के जातक पूजा में शिव को खीर का भोग लगाएं तो इससे आपको आपके कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है.

कन्या राशि Virgo Zodiac Halharini Amavasya 2018-

कन्या राशि के स्वामी गृह बुध और राशि तत्त्व भूमि है शिवजी का आशीर्वाद पाने के लिए यदि अमावस्या के दिन इस राशि के जातक भगवान शंकर को बिल्व पत्र चढ़ाएं तो आपको पुण्य फलों की प्राप्ति हो सकती है.

तुला राशि Libra Zodiac Halharini Amavasya 2018

तुला राशि के स्वामी शुक्र है और राशि तत्त्व वायु है ज्योतिष शास्त्र अनुसार यदि इस राशि के जातक कच्चे दूध से शिव का अभिषेक करें तो ये उपाय आपको जीवन में तरक्की देने वाला होगा ऐसा करने से भगवान् शिव आपके सभी कस्टो को दूर करेंगे.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Sign Halharini Amavasya 2018-

वृश्चिक राशि के राशि स्वामी मंगल गृह है और ये जल तत्व की राशि है जिस कारण यदि इस राशि के जातक अमावस्या के दिन शिव की कृपा पाना चाहते है तो शिव जी को गुलाब के फूल अवश्य ही च़ढ़ाएं ये आपके लिए बेहद ही शुभ परिणाम वाला होगा.

धनु राशि Sagittarius Zodiac Halharini Amavasya 2018

धनु राशि के स्वामी देव गुरु वृहस्पति को मना गया है ये अग्नि तत्त्व की राशि है अमावश्या के दिन यदि इस राशि के जातक पंचामृत से शिव का अभिषेक करते है तो इससे आपको भविष्य में अच्छे परिणाम मिल सकते है. ऐसा करना पके लिए बेहद ही शुभ होगा.

मकर राशि Capricorn Zodiac Halharini Amavasya 2018-

मकर राशि के स्वामी गृह शनि है और मकर राशि भूमि तत्त्व की राशि है आसाढ़ी अमावस्या के दिन शिव को नारियल का जल चढ़ाना मकर राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा.

कुंभ राशि Aquarius Zodiac Halharini Amavasya 2018-

कुम्भ राशि के स्वामी गृह शनि और  राशि तत्त्व वायु हैज्योतिष शास्त्र अनुसार शिवजी का सरसों के तेल से अभिषेक करना इस राशि के जातको के लिए अच्छे परिणाम देने वाला होगा. इस राशि के जो जातक इस दिन ये उपाय करेंगे तो उन्हें अवश्य ही शिंजी का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

मीन राशि Pisces Zodiac 2018 Halharini Amavasya 2018-

मीन राशि के स्वामी गृह वृहस्पति है और यह राशि जल तत्त्व की राशि है  ज्योतिष अनुसार यदि इस अमावस्या पर मीन राशि के जातक भगवान् शिव की पूजा में केसर युक्त दूध से शिव का अभिषेक करेंगे तो यह उनकी उन्नति के लिए लाभकारी रहेगा.