गुरु बदलेंगे अपनी चाल 6 राशियाँ होंगी मालामाल Guru Ka Rashiparivartan 2020

मार्च 2020 गुरु का राशिपरिवर्तन Chaitra Navratri 2020 Jupiter Transit

Guru Ka Rashiparivartan 2020Guru Ka Rashiparivartan 2020 ज्योतिष की माने तो गुरू जो की इस समय धनु राशि में गोचर कर रहे हैं 30 मार्च की सुबह 6 बजे मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे है जहां शनि पहले से ही विराजमान है गुरू जिन्हे शुभ ग्रह माना जाता है और जो धनु और मीन राशि के स्वामी भी है। ज्योतिष अनुसार इस समय गुरु ग्रह का परिवर्तन एक व्यापक प्रभाव डालने वाली घटना माना जा रहा है। जब भी इस तरह कोई गृह राशि बदलता है और अन्य गृह के साथ युति करता है तो इसका सभी राशियों पर असर भी जरूर पढता है तो आइये जानते है नवरात्रि के दौरान होने जा रहे इस राशिपरिवर्तन का आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा.

मेष राशि Jupiter Transit Effect in Aries Zodiac

मेष राशि के जातको के लिए गुरु ग्रह का ये राशि परिवर्तन बहुत ही खास और शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको जबरदस्त सफलता हासिल होगी। धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपकी रुचि बढ़ेगी। नये काम की शुरुआत के लिए समय बहुत ही शुभ है.

वृष राशि Jupiter Transit Effect in Taurus Zodiac

नवरात्रि में गुरु ग्रह का अपनी राशि बदलना वृषभ राशि के जातको के लिए मिलाजुला प्रभाव दिखायेगा. सेहत को लेकर सचेत रहे. ससुराल पक्ष के साथ आपके  संबंध मजबूत बनेगे। घर परिवार में खुशिया दस्तक देंगी.

मिथुन राशि Jupiter Transit Effect in Gemini Zodiac

मिथुन राशि के जातको के लिए वैवाहिक दृश्टिकोण से ये परिवर्तन शुभ रहने वाला है। इस समय व्यापार और साझेदारी में किया गया काम आपको लाभ कराने वाला होगा. जिस किसी कार्य के पूरा होने के लिए आप लंबे समय से लगे हैं उसमें सफलता हासिल होने का समय होगा।

कर्क राशि Jupiter Transit Effect in Cancer Zodiac

नवरात्रो के दौरान होने जा रहा गुरु का ये राशि परिवर्तन आपके शादीशुदा जीवन के लिए बेहद शुभ रहेगा घर परिवार में शांति का माहौल बनेगा. इस समय आपको मित्र पक्ष की ओर से अच्छा लाभ और सहयोग प्राप्त होगा.

सिंह राशि Jupiter Transit Effect in Leo Zodiac

सिंह राशि के जातको के लिए ये राशिपरिवर्तन संतान पक्ष को लेकर खुसखबरी भरा रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र सफलता हासिल करने के लिए समय बहुत ही उत्तम है कुछ जातको की विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है।

कन्या राशि Jupiter Transit Effect in Virgo Zodiac

गुरु का ये गोचर कन्या राशि के लिए हर तरह से लाभकारी साबित हो सकता है। आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि के योग बनेगे. माता पिता की सेहत भी बढ़िया रहेगी. परिवार में खुशी का माहौल होने के साथ ही आप इस समय कोई नया वाहन या प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं।

तुला राशि Jupiter Transit Effect in Libra Zodiac

तुला राशि के लिए गुरु ग्रह का राशि बदलना सामान्य फल लेकर आएगा हालाँकि इस समय आपके यात्राओं के योग कहीं अधिक रहेंगे. भाई बहनो के साथ मनमुटाव हो सकता है लेकिन गुरु के आशीर्वाद से आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी रहेगी.

वृश्चिक राशि Jupiter Transit Effect in Scorpio Zodiac

वृश्चिक राशि के लिए गुरु ग्रह का राशि परिवर्तन इस साल कई अच्छे परिणाम लेकर आएगा. आय के नये स्त्रोत मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। हालाँकि अपने गुस्से पर नियंत्रण रखे. ये समय आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करने वाला होगा जो आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेगा.

धनु राशि Jupiter Transit Effect in Sagittarius Zodiac

धनु राशि के जातको के लिए गुरु का मकर राशि में गोचर करना बहुत ही शानदार रहेगा। इसके प्रभाव से आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। विदेश यात्राओं के योग रहेंगे. आर्थिक जीवन में तरक्की और धनलाभ होगा। वही इस समय नौकरी परिवर्तन के योग भी बन सकते है.

मकर राशि Jupiter Transit Effect in Capricorn Zodiac

ज्योतिष के अनुसार गुरु का ये गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहे हैं। जो इस दौरान आपके खर्चों में बढ़ोतरी के योग बना रहा है लेकिन जहाँ एक ओर खर्च अधिक होंगे तो वही आपके पास धन भी आयेगा इसीलिए खर्चो को कंट्रोल कर समय का लाभ उठाये.

कुंभ राशि Jupiter Transit Effect in Aquarius Zodiac

कुंभ राशि के जातको के लिए नवरात्रि में होने जा रहा गुरु का ये गोचर गुरु विभिन्न क्षेत्रों में सफलता दिलाने वाला होगा। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा कहीं अधिक मजबूत होगी। धनलाभ के साथ ही आप धन की बचत करने में भी सफल रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

मीन राशि Jupiter Transit Effect in Pisces Zodiac

मीन राशि के जातको के लिए गुरु का ये गोचर शुभ परिणामो के साथ आएगा आपको इस गोचर के परिणाम स्वरुप कार्यक्षेत्र में बेहतर सफलता हासिल होगी। शिक्षा से जुड़े लोगों को जबरदस्त लाभ होगा आप चाहे तो इस समय नये काम का प्रारंभ कर सकते हैं क्योकि गुरु के प्रभाव से आपको तरक्की मिलने के लिए समय शुभ है.