Government Job Business Line In Hand Palmistry सरकारी नौकरी रेखा

हथेली में सरकारी नौकरी रेखा Government Job Business Line-

Government Job Business Line Government Job Business Line- हस्तरेखा विज्ञान एक ऐसा विज्ञान है जिसमें हाथ की रेखाओं का अध्ययन किया जाता है हाथों की रेखाएं भाग्य, समृद्धि, जीवन और स्वास्थ्य के बारे में काफी कुछ बताती है. लेकिन क्या आप जानते है की हमारे हाथो की लकीरों के अध्ययन से हम ये जान सकते है कि आपको नौकरी में सफलता मिलेगी या फिर आप व्यवसाय में सफलता प्राप्त करेंगे. तो आइये जानते है कि आपके लिए नौकरी या व्यवसाय में क्या बेहतर और किन क्षेत्रों में आप अधिक सफल हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

हथेली में गुरु पर्वत उभरा होना Government Job Business Line In Hand-

हथेली में तर्जनी ऊँगली के नीचे स्थित भाग को गुरू पर्वत यानि की गुरु का स्थान कहा जाता है जिन लोगो की हथेली में गुरु पर्वत का स्थान उभरा हुआ होता है तो कहा जाता है की ऐसे लोग शिक्षा के क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। ऐसे जातक प्रबंधन, इंजीनियरिंग, चिकित्सा, राजनीति, सरकारी क्षेत्र में बड़े अधिकारी, शिक्षक एवं ज्योतिष के क्षेत्र में बहुत अच्छा करियर बना सकते है ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की हथेली में गुरु पर्वत का उठा होना आपको जल्दी और बड़ी कामयाबी दिलाने में मदद करता है.

हथेली में शनि पर्वत उभरा हुआ होना Business Line In Hand Astrology-

हथेली में मध्यमा ऊँगली के नीचे स्थित भाग को समुद्रशास्त्र में शनि पर्वत कहा जाता है ज्योतिष शास्त्र अनुसार यदि किसी की हथेली में शनि पर्वत अधिक उभरा हुआ होता है तब शनि को बहुत ही ज्यादा प्रभावशाली माना जाता है। कहते है की शनि पर्वत का उभरा हुआ होना जीवन में अपनी मेहनत से सफलता दिलाने वाला साइन माना जाता है. ऐसे जातक इंजीनियरिंग, शोधकर्ता, वैज्ञानिक, पुरातत्ववेत्ता, जैसे क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर सफलता प्राप्त करते है. ऐसे व्यक्ति ठेकेदारी और इतिहास से जुड़ी चीजों में भी कामयाब हासिल करते है.

इसे भी पढ़े- जीवनसाथी का साथ निभाने वाली राशियाँ

हथेली में सूर्य पर्वत उभरा होना Job Business Line In Hand Palm-

हथेली में अनामिका ऊँगली के नीचे के भाग को सूर्य पर्वत कहा जाता है यदि किसी की हथेली में सूर्य का स्थान अर्थात सूर्य पर्वत उभरा हुआ हो तो ऐसे लोग इलेक्ट्रॉनिक्स, विज्ञापन, पेंटिंग, डेकोरेशन, सरकारी नौकरी जैसे क्षेत्रों में बड़ी कामयाबी हासिल करते है।

हथेली में बुध पर्वत Government Job Business Line In Hand Palm-

छोटी ऊँगली के नीचे स्थित भाग को बुध पर्वत कहते है समुद्रशस्त्र अनुसार यदि हथेली में यह स्थान अधिक उभरा हुआ होता है तो ऐसे लोगो को बिज़नेस में बहुत अधिक सफलता मिलने के चांस होते है साथ ही हथेली में बुध पर्वत अच्छी स्थिति में होने पर व्यक्ति बैंकिेग, वाणिज्य, लेखन, पत्रकारिता, वकालत, विज्ञान एवं दवाईयों के कारोबार में बहुत अच्छा करियर बना सकते है और सफलता हासिल कर सकते है.

शुक्र पर्वत उभरा होना Career Line in Hand Astrology-

हथेली में अंगूठे के नीचे स्थित भाग को शुक्र पर्वत कहा जाता है जिनकी हथेली में शुक्र पर्वत उभरा हुआ होता है ये इस बात की ओर इशारा करता है की आप विज्ञापन, संगीत, कला, सजावट, रेडिमेड कपड़ों के कारोबार या ब्यूटी इंडस्ट्री में सफल हो सकते है.

हथेली में मंगल पर्वत Job Line In Hand Palmistry-

समुद्रशास्त्र अनुसार अंगूठे के नीचे स्थित भाग निम्न मंगल और दूसरा स्थान उच्च मंगल भाग कहलाता है। जिनकी हथेली में मंगल पर्वत पर उभार से पता चलता है कि आप सेना, पुलिस, सुरक्षा एजेंसी, खेल, जमीन से जुड़े क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते है.

कोई रेखा हथेली के अंतिम सिरे से छोटी उंगली तक आये Success Line in Palmistry-

अगर किसी की हथेली में कोई रेखा हथेली के अंतिम सिरे से चलकर छोटी उंगली तक पहुंचती है तो कहा जाता है की ऐसे लोगो को बिज़नेस में बहुत बड़ी सफलता मिलती है.

FAQ

प्रश्न- हथेली में सरकारी नौकरी रेखा कहाँ पर होती है?

उत्तर- हथेली में सरकारी नौकरी के लिए अलग-अलग रेखाओं का अध्ययन किया जाता है.

Question- Where is the Government Job line in the palm?

Answer- Different lines are studied for government jobs in the palm.

प्रश्न- नौकरी और व्यवसाय के लिए किन रेखाओं का अध्ययन किया जाता है?

उत्तर- नौकरी और व्यवसाय के लिए गुरु पर्वत, शनि पर्वत और सूर्य पर्वत आदि रेखाओं का अध्ययन किया जाता है.

Question- What are the hand lines for job and business?

Answer- Guru, Saturn and Sun Mount are studied for job and business in hand.

प्रश्न- हथेली में मंगल पर्वत कहाँ पर होता है?

उत्तर- हथेली में मंगल पर्वत अंगूठे के नीचे स्थित होता है.

Question- Where is Mars Mountain in the palm?

Answer- Mars Mountain is located under the thumb in palm.

प्रश्न- हथेली में सूर्य पर्वत किस ऊँगली के नीचे होता है?

उत्तर- हथेली में अनामिका ऊँगली के नीचे के भाग को सूर्य पर्वत कहा जाता है.

Question- Where is Sun Mountain in the palm?

Answer- under the part of the ring finger is called Sun mountain in the palm.