Forehead Lines Face Reading Astrology माथे की लकीरों से जानें भविष्य

माथे की लकीरों से जाने सरकारी अधिकारी बनेगे या नेता Forehead Lines Say about Your Future

Forehead Lines Face ReadingForehead Lines Face Reading-हस्तरेखा विज्ञान एक बहुत बड़ा विज्ञान है इस विज्ञान के अंतर्गत जिस तरह से हम हथेली की रेखाओं का अध्ययन कर किसी के स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में जानते है ठीक उसी तरह से माथे पर बनने वाली रेखाएं भी व्यक्ति के स्वभाव, भाग्य और उसके भविष्य के बारे में काफी कुछ बताती है समुद्रशास्त्र की माने तो एक व्यक्ति के माथे पर कई तरह की रेखाएं होती हैं। आज हम आपको इन्हीं रेखाओं के बारे बताएँगे की किस तरह से आप इन रेखाओं का अध्ययन कर ये जान सकते है की कोई व्यक्ति सरकारी अधिकारी बनेगा या नेता.

माथे पर शनि रेखा Saturn Line on Forehead Lines Face Reading

व्यक्ति के माथे पर सबसे ऊपर जो रेखा बनती है उसे शनिरेखा कहा जाता है यह रेखा हमारे माथे के बीच में बनती है शनिरेखा की लम्बाई बहुत अधिक नहीं होती है समुद्रशास्त्र अनुसार ऐसा माना जाता है की जब किसी व्यक्ति के माथे पर यह रेखा साफ़ नजर आये तो कहते है की वह व्यक्ति बेहद गंभीर स्वभाव वाला होता है और ऐसा इंसान हर किसी के साथ मेल-मिलाप आसानी से नहीं कर पाता है ऐसा व्यक्ति बहुत ही बुद्धिमान होता है.

माथे पर गुरु रेखा Guru Line on Forehead

माथे पर जो रेखा शनि रेखा के नीचे होती है उसे गुरु रेखा कहते है गुरु रेखा शनि रेखा से कुछ लम्बी होती है समुद्रशास्त्र अनुसार जब किसी वयक्ति के माथे पर गुरु रेखा बनती है तब कहा जाता है की ऐसा व्यक्ति सरकारी कार्यक्षेत्र में किसी ऊंचे पद पर आसीन होता है। ऐसे लोगो पर देवगुरु बृहस्पति की असीम कृपा होती है इनमें आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा होता है ये लाइफ का कोई भी निर्णय लेने में अधिक समय नहीं लगाते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

माथे पर मंगल रेखा Mars Line on the Forehead

Forehead Lines Face Reading- माथे पर गुरु रेखा के नीचे जो रेखा होती है उसे मंगल रेखा कहते है जिस व्यक्ति के माथे पर मंगल रेखा होती है ऐसा व्यक्ति बहुत ही साहसी, बुद्धिमान, स्वाभिमानी और क्रिएटिव किस्म का होता है। समुद्रशास्त्र अनुसार ऐसे लोग किसी उच्च सरकारी पद पर आसीन होते है इनके पास धन दौलत की कभी भी कमी नहीं होती है.

माथे पर सूर्य रेखा Sun Line on Forehead

Forehead Lines Face Reading- माथे पर जो रेखा दाहिनी आंख के ऊपर बन रही हो उसे सूर्य रेखा कहा जाता है समुद्रशास्त्र अनुसार सूर्य रेखा आंख के आसपास ही बनती है। जब किसी व्यक्ति के आँख के ऊपर सूर्य रेखा बनती है तब कहा जाता है की वह व्यक्ति बहुमुखी प्रतिभा का धनी होता है और ऐसा व्यक्ति अपनी लाइफ में खूब मान- सम्मान प्राप्त करता है सूर्य रेखा के प्रभाव से ऐसा व्यक्ति वैज्ञानिक, नेता और शिक्षक बनता है और खूब तरक्की करता है.