पैर की बनावट आपके बारे में क्या कहती है Foot Reading Astrology

पैरों की बनावट से जानें स्वभाव के सारे राज Foot Shape Astrology

Foot Reading AstrologyFoot Reading Astrology- हस्तरेखा विज्ञानं जो की पहले से ही लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय रहा है लेकिन शायद बहुत ही कम लोगों को ये पता होगा कि आपका हाथ जिस तरह आपके भाग्य और स्वभाव के बारे में बताता है ठीक वैसे ही आपका पैर भी आपके बारे में कई दिलचस्प जानकारियां देता है. आज हम इस वीडियो में आपको पैरो की बनावट के आधार पर आपके व्यक्तित्व के बारे बताएँगे तो आइये जानते है आपके पैरो का शेप आपके बारे में क्या कहता है.

रोमन फूट Roman Foot Astrology

ज्यादातर लोगों के पैर का शेप ऐसा ही होता है. इस तरह के शेप में पैरो की सभी अंगुलियां अनुपात में और सीधी होती है जबकि अंगूठा सबसे बड़ा होता है. समुद्रशास्त्र अनुसार ऐसे पैर वाले लोग बहुत ही सोशल और घूमने-फिरने का ज्यादा शौक होते रखने वाले होते है हैं. इनकी पर्सनालिटी बहुत ही करिश्माई होती है ये अच्छे वक्ता और बिजनेसमैन साबित होते है.

स्क्वेयर फूट Square Foot Astrology

स्क्वेयर फूट जिसमे पैरों की अंगुलियां एक आयत में होती हैं. ऐसे शेप के पैर वाले लोग स्वभाव से शांत और किसी भी विषय पर बड़े ही सोचसमझकर निर्णय लेते हैं. स्क्वेयर शेप की बनावट वाले पैर वाले लोग बहुत ही भरोसेमंद और व्यावहारिक भी होते हैं.

ग्रीक फूट Greek Foot Astrology

ग्रीक फूट जिसे फ्लेम फूट भी कहा जाता है. इस तरह के शेप में पैरो की दूसरी अंगुली अंगूठे से बड़ी होती है. ऐसी बनावट वाले लोग बहुत अधिक उत्साही और प्रेरणादायक भी होते है अक्सर देखा गया है की ऐसे लोग प्रसिद्द कलाकार या एथलीट बनते हैं साथ ही ये अच्छे वक्ता भी होते हैं.

स्ट्रेच्ड फूट Starched Foot Astrology

पैरो के इस आकार में पैर दुबले-पतले होते हैं. इसमें अंगुलिया एक-दूसरे से काफी सटी होती हैं और अंगूठा सबसे लंबा होता है. ऐसे आकार के पैर वाले लोग अपनी प्राइवेसी से किसी भी तरह का समझौता करना पसंद नहीं करते हैं. ये बहुत सी चीजों को ही सीक्रेट रखने में यकीन करते है हालाँकि इनका मूड बदलता रहता है.

छोटी अंगुली का सटा होना Foot Astrology

जो लोग अपनी पैर की छोटी अंगुली को बाकी अंगुलियों से अलग नहीं कर पाते हैं, वे बहुत ही रूटीन और व्यवस्थित ढंग से जीवन जीते जीने वाले होते है ये बहुत ही भरोसेमंद और वफादार होते हैं इन्हें अपने जीवन में बदलाव पसंद होते हैं. लाइफ में एडवेंचरस इन्हे पसंद होता हैं.

दूसरी और तीसरी अंगुली के बीच गैप Foot Astrology

जिन लोगो के पैर की दूसरी और तीसरी अंगुली के बीच गैप होता है ऐसे लोग जानते हैं कि उन्हें अपने इमोशन को कैसे अलग और काबू में रखना है इन्हें लिफेमे जब भी जरूरत पढ़ती है ये बड़ी आसानी से अपनी भावनाओं पर काबू पा लेते हैं.

अंगूठे का तर्जनी ऊँगली की ओर झुकाव Foot Astrology

जिन लोगो के पैर का अंगूठा उनकी तर्जनी अंगुली की ओर झुकता है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है की आप हमेशा ही जल्दी में रहने वाले लोगो मेसे एक हैं और अपनी इसी जल्दबाजी के कारण आपको परेशानी का भी सामना करना पड़ता है.

अंगुलियों का अंगूठे की तरफ झुकाव Foot Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसर ऐसे लोग जिनके पैर की अंगुलियां,अंगूठे की ओर झुकती हुई होती हैं तो ऐसा व्यक्ति अक्सर अपने अतीत से बाहर निकलने में काफी समय लगा देता है और अपनी पुरानी यादों के साये में खोया रहता हैं. इन्हे लाइफ में मूव ऑन करने में थोड़ा समय लग जाता है.