Fengshui Vastu for Money Prosperity धनवृद्धि फेंगसुई वास्तु टिप्स

Vastu Tips for Money Success धनवृद्धि के लिए अपनाये फेंगसुई वास्तु टिप्स –

Fengshui Vastu for Money Fengshui Vastu for Money- अपनी लाइफ में सफलता प्राप्त करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते है मेहनत के साथ हर तरह के उपाय अपनाते है. लेकिन कई बार कठिन परिश्रम के बाद भी हमें वो सफलता नहीं मिल पाती है जिसकी हमें चाहत होती है और ना ही हमारी आर्थिक स्थति मजबूत हो पाती है क्या कभी आपने सोचा है कि इसका एक कारण आपके घर का वस्तु भी हो सकता है या फिर घर की गलत दिशा में रखा सामान भी हो सकता है। आज हम आपको फेंगशुई से जुड़े कुछ ऐसे असरदार टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर हो सकता है कि आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आये और आपकी आर्थिक स्थति पहले से मजबूत हो जाय.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

घर में बैंबू का पौधा रखें Bamboo Plant Fengshui Vastu for Money –

फेंगसुई अनुसार घर में बैंबू का पौधा लगाने से पॉजिटिविटी आती है। इसे घर के दक्षिण पूर्व हिस्से में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है इससे जिंदगी भर पैसे की कमी नहीं होती है. जब आप आपने घर में बैंबू का पौधा लगाएं तो इसकी सही दिशा का ध्यान अवश्य ही रखें.

घर के उत्तर दिशा में पानी हो Water in North Direction of House –

वास्तु शास्त्र अनुसार Fengshui Vastu for Money घर की उत्तर दिशा में पानी होना बेहद ही शुभ माना गया है आर्थिक समस्या को घर से दूर रखने के लिए आप इस दिशा में पानी वाली कोई पेंटिंग या फिर फाउंटेन भी लगवा सकते है। माना जाता है की ऐसा करने से जीवन में तरक्की के दरवाजे खुल जाते हैं।

आईना सही दिशा में रखें Keep Mirror Right Direction for Prosperity –

वास्तु अनुसार Fengshui Vastu for Money घर की उत्तर दिशा में आईना रखना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है घर की उत्तर दिशा में आईना लगाने पर उस घर से सभी प्रकार की आर्थिक समस्याएं ख़त्म होने लगती है और घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.

बेड के नीचे सामान ना रखें Do Not Keep Stuff under the Bed Vastu Tips –

ऐसा माना जाता है की जिस बेड या पलंग पर आप सोते है उसके नीचे कभी भी किसी भी तरह का सामान नहीं रखना चाहिए इससे घर में पैसों की समस्या हर वक़्त बनी रहती है यदि आप घर की आर्थिक स्थति को सुधारना चाहते है तो तुरंत ही बेड के नीचे रखे सामान को हटा ले. इसके साथ ही बेड को हमेशा दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना शुभ होता है.

घर के दरवाजे पर लाल रिबन से बंधे सिक्के लगाए Home Vastu Wealth Money –

फेंगशुई Fengshui Vastu for Money के अनुसार घर के दरवाजे में लाल रिबन से बंधे सिक्के लगाना बहुत ही शुभ होता है इससे घर में धन वैभव आता है लेकिन ध्यान रखे की दरवाजे के अंदर की ओर तीन सिक्के ही लगाएं.

घर में मछलियों के जोड़े लगाए Feng Shui Tips to Increase Wealth –

घर में मछलियों के जोड़े लगाना भी बहुत ही सौभाग्यदायक माना जाता है। इससे घर में धन दौलत तो आती ही है साथ ही घर के सदस्यों को उनके कार्यक्षेत्र में तरक्की भी प्राप्त होती है घर में मछलियों के जोड़े बृहस्पतिवार या शुक्रवार के दिन लगाना अच्छा माना गया है.

FAQ_

प्रश्न- घर वास्तु टिप्स?

उत्तर- फेंगसुई अनुसार घर में बैंबू का पौधा लगाने से पॉजिटिविटी आती है। इसे घर के दक्षिण पूर्व हिस्से में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है इससे जिंदगी भर पैसे की कमी नहीं होती है.

प्रश्न- वास्तु टिप्स फॉर मनी?

उत्तर- घर की उत्तर दिशा में पानी होना बेहद ही शुभ माना गया है आर्थिक समस्या को घर से दूर रखने के लिए आप इस दिशा में पानी वाली कोई पेंटिंग या फिर फाउंटेन भी लगवा सकते है। माना जाता है की ऐसा करने से जीवन में तरक्की के दरवाजे खुल जाते हैं।

प्रश्न- आर्थिक परेशानी दूर करने के उपाय?

उत्तर- घर की उत्तर दिशा में आईना रखना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है घर की उत्तर दिशा में आईना लगाने पर उस घर से सभी प्रकार की आर्थिक समस्याएं ख़त्म होने लगती है

प्रश्न-आर्थिक तंगी के उपाय?

उत्तर- घर के दरवाजे में लाल रिबन से बंधे सिक्के लगाना बहुत ही शुभ होता है इससे घर में धन वैभव आता है लेकिन ध्यान रखे की दरवाजे के अंदर की ओर तीन सिक्के ही लगाएं.

प्रश्न- लक्ष्मी प्राप्ति के अचूक उपाय?

उत्तर- घर में मछलियों के जोड़े लगाना भी बहुत ही सौभाग्यदायक माना जाता है। इससे घर में धन दौलत तो आती ही है साथ ही घर के सदस्यों को उनके कार्यक्षेत्र में तरक्की भी प्राप्त होती है.

Question- Vastu tips for Home?

Answer- According to Feng Shui planting a bamboo plant at home brings positivity.

Question- Fengsui Vastu for Money?

Answer- Water is considered auspicious on the north side of the house. This is a good way to keep the economic problem away from home.

Question- Vastu tips for happy life in hindi?

Answer- Keeping mirror in north direction of the house is considered very beneficial. If you put a mirror on the north side of the house all kinds of financial problems are eliminated from house.