फरवरी को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 February Born People Rashifal 2020

फरवरी जन्मे लोग राशिफल 2020February Ko Janme Log Rashifal 2020

आज हम आपको बताएँगे फरवरी को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे फरवरी को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

फरवरी को जन्मे लोगो की लकी चीजों के बारे में –

लकी नंबर – 4, 7, 9            

लकी कलर – बेबी पिंक, मेहरून, और व्हाइट

लकी डे – थर्सडे, सेटरडे

लकी स्टोन – एमरल्ड और एमेथिस्ट

स्वभाव –

फरवरी महीने में जन्मे लोग दिल के बहुत अच्छे होते है. इनके व्यवहार में चंचलता का गुण देखने को मिलता है लेकिन जैसे जैसे समय बीतता है. ये अपने काम और अपने व्यवहार दोनों को लेकर गंभीर होते चले जाते है. वैसे तो ये शांत रहते है लेकिन कब किस बात को लेकर गुस्सा हो जाये किसी को पता नहीं चलता, ये लोग अपनी हर चीज़ दूसरों से शेयर नहीं करते। ये अपने बोलने के तरीके से महफिल को जीत लेते हैं। इनकी पर्सनालिटी काफी आकर्षक होती है. अपने रिश्तो के प्रति ये बहुत इमोशनल होते है दूसरों के लिए इनके दिल में दया का भाव होता है. इस माह में जन्में अधिकतर जातक बेहद इंटेलिजेंट और स्मार्ट होते है. इस माह में जन्मे लोग कैरियर के मामले में डॉक्टर, लेखक, शिक्षक, चित्रकार, कंप्यूटर विशेषज्ञ, अभिनेता या नेता बनते है। ये दूसरों के सुख दुःख में उनके साथ होते है और अपनी ओर से हरसंभव मदद करने की कोशिश करते रहते है. ये हर उम्र के लोगो के ग्रुप में शामिल हो जाते है. प्यार में ये बहुत ही भोले होते है. प्यार में ये लोग अपने दिल की बात सबसे कह देंगे लेकिन जिससे कहना है उससे कभी खुलकर नहीं कहेंगे।

नौकरी और व्यवसाय भविष्यफल 2020 –

राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिए एवरेज रहेगा. साल के कुछ शुरूआती महीने करियर के लिए उतार-चढ़ाव से भरे रह सकते है। लेकिन बहुत जल्द ही परिस्थितयों में सुधर देखने को मिलेगा. साल के मध्य स्तर पर आप आत्म विश्वास भरपूर रहेंगे। वर्कप्लेस में आप अपनी कार्यकुशलता से दूसरों को प्रभावित करेंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सात ही आय में वृद्धि होगी। इस वर्ष नौकरी में स्थानांतरण का मजबूत योग बन रहा है. अपना व्यवसाय कर रहे लोगो के लिए यह वर्ष  काफी हद तक सुकून भरा वर्ष रहने की उम्मीद है। आपके व्यवसाय में उत्तरोत्तर वृद्धि होगी और आप सफलता के नए कीर्तिमान बनाएंगे। इस वर्ष नौकरी अथवा व्यवसाय के संदर्भ में यात्रा पर जाना पड़ सकता है विशेष रूप से मार्च से मई के बीच। ये यात्राएं आपके कार्य के लिए नई ऊर्जा का संचार करेंगे और साथ ही आपको लाभ प्रदान करेंगे। कुल मिलाकर करियर के मामले में यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा. 

शिक्षा भविष्यफल 2020 –

 राशिफल 2020 के अनुसार वर्ष की शुरुआत विद्यार्थियों के लिए मेहनत करने और धैर्य रखने वाला हो सकता है. छात्र यदि साल के शुरूआती महीनो में अपने लक्ष्य पर फोकस करके कड़ी मेहनत करें तो अच्छे परिणाम जल्द ही मिलेंगे. इंजीनियरिंग, मेडिकल, मैनेजमेंट जैसे क्षेत्रों की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए साल विशेष रूप से उपलब्ध ही वाला सिद्ध होगा। प्रतिस्पर्धी परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को आशा के अनुरूप रिजल्ट मिलेंगे. वे स्टूडेंटन्स जो विदेश में शिक्षा पाना चाहते हैं उनके लिए वर्ष के मध्य का समय अनुकूल रहने की संभावना  है। इस वर्ष छात्रों के लिए सलाह है कि शिक्षा में शॉर्टकट अपनाने से बचे और अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा करके आगे बढ़े जिससे आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। कुल मिलाकर फरवरी में जन्मे लोगो के शिक्षा के क्षेत्र में यह साल तरक्की वाला साबित  हो सकता है.

आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2020 –

राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके आर्थिक मामलों में आपके लिए अच्छा रहने की उम्मीद है. इस वर्ष आप अपनी मेहनत से काफी अच्छा धन कमाएंगे लेकिन इसी के साथ पैसों की बचत पर भी ध्यान दे. पूरे साल आप फाइनेंसियल मजबूत रहे इसके लिए अनावश्यक के खर्चो से बचे. और आय के साथ सेविंग को भी अहमियत दे. अगर आप जॉब करते हैं तो भी आप के लिए लाभ के योग खुलेंगे। अतः नौकरी-व्यापार करने वालों की आमदनी में वृद्धि होगी। अगर इस आप कोई बड़ा आर्थिक फैसला लेने जा रहे हैं तो वह सोच-समझदारी के साथ लें। साल के मध्य भाग में आप अच्छे धन लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। कुल मिलाकर यह साल आर्थिक मामलों में आपको अच्छा लाभ देकर जा सकता है।

पारिवारिक जीवन भविष्यफल –

राशिफल 2020 के अनुसार यह साल आपके पारिवारिक जीवन के लिए शानदार रहेगा. वर्ष की शुरुआत काफी शानदार रहेगी और आप परिजनों के साथ मिलकर अपने विचार भी शेयर करेंगे और पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। इस वर्ष आपको अपने भाई – बहनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा उनके साथ आपके संबंध और मजबूत बनेंगे. इस वर्ष आप भी घर में शांति बनाए रखने का प्रयास करें और सबकी जरूरतों पर ध्यान दे. साल के मध्य भाग में आप घरेलू कार्यों में व्यस्त रह सकते है इस दौरान घर – परिवार में किसी तरह का कोई कार्य सम्पन्न हो सकता है. कुल मिलाकर इस वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में  पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

प्रेम और वैवाहिक जीवन भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए यादगार रहेगा. इस वर्ष आपकी लव लाइफ में निखार आएगा और गहराई बढ़ेगी। आप अपने प्रेम जीवन को एक नई दिशा दे सकते हैं। पार्टनर के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना भी बना सकते हैं और अच्छा समय साथ बिता सकते हैं। अगर आप पहले से ही किसी रिलेशनशिप में हैं तो अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए अपने प्रियतम को खुश रखें। वैवाहिक जीवन में आप दोनों के पारस्परिक तालमेल के कारण दांपत्य जीवन में ख़ुशियों की प्रधानता रहेगी। हालाँकि इस वर्ष कुछ समय आपको दांपत्य जीवन को लेकर धैर्य का परिचय देना होगा और परिस्थति के अनुसार ही चलना होगा। कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए शानदार रहने वाला है.

स्वास्थ्य भविष्यफल 2020

वार्षिक राशिफल 2020 के अनुसार सेहत के लिहाज से यह वर्ष आपके लिए बढ़िया रहेगा. आप आरोग्य से परिपूर्ण रहेंगे। इस साल ध्यान रखें कि काम के बीच में आराम के लिए भी समय अवश्य निकालें। संभव हो तो सुबह की सैर पर ज़रूर जाएं। और योग, व्यायाम और ध्यान को अपनी नियमित दिनचर्या में शामिल करें. पूरे वर्ष आप अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देंगे जिनके अच्छे परिणाम भी आप अवश्य देख्नेगे.  इस साल आपको स्वयं व परिजनों के स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहना चाहिए। कुल मिलाकर सेहत की दृष्टि से कुल मिलाकर यह वर्ष काफी अच्छा है।